समाचार

‘मुल्क का बच्चा-बच्चा जानता है कि भारत से लड़ना हमारी फौज के बस की नहीं’:पाक सैन्य वैज्ञानिक

केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने के बाद पाकिस्तान की हालत दिन ब दिन पतली होती जा रही है। बौखलाहट में पाकिस्तान बिना सिर पैर के बयान दे रहा है और युद्ध की चेतावनी भी दे रहा है। खैर, पाकिस्तान की गीदड़ भभकियों से भारत को कोई असर नहीं पड़ रहा है, लेकिन उसे अपने ही लोगों से मुंह की खानी पड़ रही है। जी हां, पाकिस्तान की गीदड़ भभकियों पर इससे पहले भारत कोई जवाब दे या कुछ एक्शन ले कि उससे पहले ही उसके अपने नागरिक ही उसे आइना दिखाते हुए नज़र आ रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत को युद्ध के लिए ललकारने वाला पाकिस्तान की हालत कितनी ज्यादा पतली हो गई है, इसको जानने के लिए किसी भारतीय नेता या मीडिया के बयानों की ज़रूरत नहीं है, बल्कि उसके अपने ही नागरिक ऐसे बयान दे रहे हैं, जिससे उसकी असलियत सामने आ गई है। पाकिस्तान की जनता आटे दाल के लिए परेशान है, लेकिन पीएम इमरान खान युद्ध की धमकियां देने के साथ ही दुनिया के सामने बचा लो बचा लो….गिड़गिड़ा रहें हैं, लेकिन अब उनकी इज्जत का फालुदा किसी और ने नहीं, बल्कि पाकिस्तान की सैन्य वैज्ञानिक आयशा सिद्दीका ने कर दिया।

आयशा सिद्दीका ने दिया ये बयान

आयशा सिद्दीका ने कहा कि पाकिस्तानी सेना अभी कश्मीर मसले पर भारत से युद्ध लड़ने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि सुस्त होती अर्थव्यवस्था और बढ़ती महँगाई का आम आदमी के जीवन पर त्रासद असर पड़ा है। साथ ही आयशा ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी सेना यह अच्छे से जानती हैं कि अगर भारत से लड़ाई हुई तो पाक की बुरी हार होगी, जिसकी वजह से सिर्फ माहौल बनाया जा रहा है और अधिकृत कश्मीर के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है।

पाकिस्तान का बच्चा बच्चा जानता है ये

पाकिस्तानी नौसेना के नेवल रीसर्च के डायरेक्टर के रूप में कार्य कर चुकीं आयेशा सिद्दीका ने कहा कि यह पहली बार है, जब पाकिस्तान का बच्चा-बच्चा जानता है कि युद्ध लड़ना संभव नहीं है, क्योंकि हमारे पास कुछ बचा ही नहीं है और अगर युद्ध होगा, तो हमारी ही हार होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में एक प्रकार का दुख या निराशा की भाव है कि हम अब कुछ नहीं कर सकते हैं, ऐसी स्थिति में देखने वाली बात यह होगी पाकिस्तानी सेना की इस पर क्या प्रतिक्रिया होगी।

आयशा ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि 72 वर्षों से पाक फौज का ध्यान सिर्फ और सिर्फ जम्मू कश्मीर पर था, लेकिन जब वह एक दिन नींद से जागी तो उसे पता लगा कि अब कुछ नहीं बचा है। हालांकि, उन्होंने कहा कि सेना में अभी एक गुट ऐसा है, जोकि काफी गुस्से में है और वही उंगली उठा सकता है। मतलब साफ है कि पाकिस्तान का हर नागरिक जानता है कि भारत से युद्ध करने के लिए उसके पास कुछ नहीं है।

Back to top button