राशिफल

Rashifal: आज इन 6 राशि के जातकों को मिल सकते है ये खास उपहार, सम्मान देने वाला रहेगा आज का दिन

हम आपको शुक्रवार 16 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यवसाय में हड़बड़ी में लिया गया कोई फैसला आपको नुकसान पहुंचा सकता है। किसी बात या स्थिति के कारण आप बेचैन हो सकते हैं। मंदिर में घी का दीपक जलाएं, कोई भी फैसला लेने में सक्षम होंगे। जीवनसाथी से संबंधों में कटुता आएगी जिस कारण मन उदास रहेगा। मांगलिक कामों में शामिल होने के मौके मिल सकते हैं। आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने वाली है। अजनबी लोगों पर भरोसा करने से बचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

लंबी अवधि की आर्थिक योजना के लिए अनुकूल दिन है। आर्थिक और व्यावसायिक दृष्टि से दिन लाभदायक है। आज के दिन आप काम को अलग रखकर थोड़ा आराम करें और कुछ ऐसा करें जिसमें आपकी दिलचस्पी हो। अपने काम और जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें। कामकाज और करियर में आपको बहुत कुछ नई बातें पता चल सकती हैं। नुकसान कम से कम हो इसके लिए निवेश के मामले में सावधान रहें। महिलाओं के लिए दिन शुभ है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पारिवारिक मामलों में दौड़-भाग ज्यादा हो सकती है। दिनभर की भागदौड़ के बाद शाम को थकावट बढ़ सकती है। आपका ज्यादातर समय मनोरंजन में बीतेगा। स्टूडेंट्स को प्रतियोगिताओं में सफलता मिल सकती है। धन लाभ की भी संभावना है। परिवार की ओर से पूरा-पूरा समर्थन मिलेगा। मंदिर जाकर कुछ समय बिताएं, आपका मन प्रसन्न रहेगा। वैवाहिक जीवन में कुछ ताजगी लाने की जरूरत है। आपको अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने निकल जाना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। झटपट पैसा कमाने की बजाय टिकाऊ लाभ के लिए सोचें। सकारात्मक सोचें, नतीजा अच्छा होगा। ऑफिस में दिन सामान्य बीतेगा। आज आप किसी को महत्वपूर्ण मामले में कारगर राय दे सकते हैं। पुराने किसी नुकसान की भरपाई हो सकती है। काम की अधिकता थोड़ी ज्यादा हो सकती है। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे आपका मन खुश रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पिछले कुछ दिनों में आपको आर्थिक मामलों में अच्छा फायदा हुआ है, जो आज मौज मस्ती के लिए कुछ खर्च करने का मौका है। आप लोगों की मदद करेंगे। आपको जिम्मेदारियों का अहसास होगा और आप उनको अच्छी तरह निभा लेंगे। आज आप अपनी बात स्पष्ट रुप से कहने की कोशिश करें। दूसरों की बात भी उतने ही अच्छे से समझने की कोशिश करें। आसपास के लोगों से सहानुभूति रखेंगे। लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन सब तरह से सुखमय बीतेगा। कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा। रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी। समय अच्छा रहेगा। नौकरी करने वालों को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। अपनी योजनाओं के प्रति गोपनीयता बनाएं रखें। आज आप घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे, शाम तक थोड़ी थकान महसूस हो सकती है। रोमांस और रिश्तों के मामले में स्थिति पहले से ठीक हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं। नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। कामकाज में मन कम ही लग पाएगा। थकावट भी महसूस हो सकती है। काम का लोड भी बढ़ सकता है। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आपको जरा व्यवहारिक होने की जरूरत है, अति भावुकता आपको नुकसान पहुंचा सकती है। पैसों से जुड़े कुछ नए मौके आपको मिल सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आयात-निर्यात के कार्यों के लिए दिन काफी अच्छा है। प्रत्येक व्यक्ति, वस्तु या घटना को सकारात्मक दृष्टिकोण से देखिएगा। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। पुराने निवेश से फायदा होने के योग बन रहे है। ऑफिस में लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। खर्च अधिक होने के कारण धन का संकट रहेगा। क्रोध पर संयम रखिएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं इसलिए सावधान रहें। ध्यान और आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। अपने कामकाज में नया प्रयोग करने में आप सफल हो सकते हैं। दिन आपके लिए ठीक है। मन चंचल रहेगा। आप थोड़े रोमांटिक हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। आज आप कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे जीवन जीने की शैली का ज्ञान होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

घर परिवार में ढ़ेरों खुशियों और सुख-समृद्धि का निवास होगा। वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता रहेगी। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं। आज जीवनसाथी के साथ ट्रिप पर जा सकते हैं । माता-पिता के साथ संबंध मधुर बनेंगे। कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है। कामकाज में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, जिसके कारण आपका मन विचलित रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्यक्षेत्र में अनुकुल परिस्थितियां बनेंगी। मान -सम्मान में वृद्धि होगी। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताक़त और कमज़ोरियों को जान सकेंगे। दिन वाक़ई कुछ कठिन हो सकता है। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। आप आत्मसुधार और विकास पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं। व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे। कोई काम मन-मुताबिक पूरे होने पर आपका मन प्रसन्न रहेगा। दिनभर खुद को तरोताजा महसूस करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पति पत्नी के बीच संबंधों को लेकर चल रही समस्याएं दूर होंगी। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आप जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा हो सकती है, आपका मन प्रसन्न रहेगा। नयी तकनीक को अपनाने से आपके धन में वृद्धि हो सकती है।

आपने Rashifal 16 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गुरुवार को करे नारियल और कपूर का ये उपाय, विष्णु भगवान की कृपा से मिलेगा अपार धन

Back to top button