गुरुवार को करे नारियल और कपूर का ये उपाय, विष्णु भगवान की कृपा से मिलेगा अपार धन

जब भी लोगो को धन से जुड़ी कोई समस्यां आती हैं तो वो अपनी किस्मत को दोष देने लगता हैं. एक तरह से आपके भाग्य का और घर में धन के आने का संबंध भी होता हैं. बुरा भाग्य एक ऐसी चीज हैं जो हमारे सभी कामो कि बिगाड़ देता हैं, फिर चाहे वो धन की कमी का होना ही क्यों ना हो. ऐसे में आपो थोड़े लक की जरूरत होती हैं ताकि आपकी मेहनत और भाग्य का तालमेल आपस में बैठ सके. यदि आप अपने ख़राब किस्मत से परेशान हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको धन वृद्धि और भाग्य चमकाने का एक सटीक उपाय बताने जा रहे हैं.

आमतौर पर धन समबंधित प्रॉब्लम का समाधान माँ लक्ष्मी की पूजा पाठ कर के किया जाता हैं. हालाँकि बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि आप भगवान विष्णु की आराधना कर के भी अपनी तिजोरी में रखा पैसा बड़ा सकते हैं. इस काम को अंजाम देने के लिए आपको एक छोटा सा उपाय करना होगा. यह उपाय गुरुवार के दिन करे. यह विष्णुजी का दिन होता हैं इसलिए इसका लाभ बहुत जल्दी मिलता हैं.

इस उपाय में मुख्य रूप से तीन चीजों का इस्तेमाल होगा. पहला नारियल, दूसरा कपूर और तीसरा 1 रुपए का सिक्का. सर्वप्रथम आप गुरुवार के दिन सुबह जल्दी स्नान कर तैयार हो जाइए. इसके बाद विष्णु भगवान के सामने एक नारियल फोड़े. इसे इस प्रकार तोड़े कि इसका बाहर का छिलका साबूत ही बना रहे. ये आधा नारियल भी चल जाएगा. अब सावधानी पूर्वक इसके अंदर का खोपरा निकाल ले और सख्त छिलका सबूत ही अलग कर ले. निकाले गए खोपरे को विष्णुजी के चरणों में प्रसाद स्वरुप रख दे. जो नारियल का छिलका आप ने रखा हैं उसके अंदर कपूर के कुछ टुकड़े रखे. इस नारियल की खाल (कटोरी) का इस्तेमाल हम दीपक के रूप में करेंगे. इसके अंदर आप कपूर रख जलाइए और विष्णु भगवान की आरती करे. इस नारियल के अंदर ही आपको एक 1 रुपए का सिक्का भी डालना होगा.

अर्थात आधे फूटे नारियल की कटोरी में आप पहले सिक्का डालेंगे और फिर कपूर जला कर विष्णु भगवान की आरती करेंगे. यदि आपको नारियल गर्म लगे तो इसे थाली के ऊपर रख भी आरती की जा सकती हैं. कपूर आरती के बीच में ख़त्म हो जाए तो उसमे थोड़े और डाल दे. आरती समाप्त होने पर ये नारियल विष्णु भगवान के सामने रख दे. इसे आप अपने आप ही ठंडा होने दे. साथ ही विष्णु भगवान के सामने माथा टेक अपनी इच्छा प्रकट करे. उन्हें अपनी धन से जुड़ी समस्यां बताए.

अब अगले दिन उस नारियल के छिलके में रखा सिक्का निकाल ले और उसे माँ लक्ष्मी के चरणों में रखे. अब लक्ष्मी माँ की आरती करे और इस सिक्के को तिजोरी में रख दे. कपूर और नारियल के संपर्क में आने से इस सिक्के में ढेर सारी पॉजिटिव एनर्जी आ जाती हैं. अतः इसे तिजोरी में रखने से फायदा मिलता हैं. इससे आपके पैसो का वास्तु दोष भी ख़त्म होता हैं और माँ लक्ष्मी आकर्षित होती हैं.

नोट: इस उपाय के दौरान अपनी और घर की सेफ्टी का भी ध्यान दे. कुछ भी गरम चीजें हाथ में डायरेक्ट ना ले और ज्वलनशील चीजों से इन्हें दूर रखे.