श्वेता ही नहीं ये टीवी एक्ट्रेस भी हुई हैं घरेलू हिंसा का शिकार, लिस्ट में शामिल हैं पॉपुलर नाम

हाल ही में टीवी की मशहूर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी अपने पति अभिनव कोहली पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाने के बाद एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गयी हैं. लड़ाई-झगड़े को शादीशुदा जीवन का हिस्सा माना जाता है. कहते हैं जहां प्यार है वहां लड़ाई-झगड़ा होना आम बात है. लेकिन यही लड़ाई-झगड़ा यदि हद से ज्यादा बढ़ जाए तो बात आम नहीं रहती. कब लड़ाई-झगड़ा मारपीट में बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. इन लड़ाई-झगड़ों का शिकार केवल आम आदमी नहीं बल्कि जाने-माने सितारे भी होते हैं. टीवी इंडस्ट्री में ही आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियां मिल जाएंगी जो घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको टीवी इंडस्ट्री की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो घरेलू हिंसा सह चुकी हैं.

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी स्टार प्लस के सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ से मशहूर हुई थी. आज वह टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. पहले पति राजा चौधरी को तलाक देने के बाद उन्होंने साल 2013 में अभिनव कोहली से शादी रचाई थी. राजा से तलाक के वक्त उन्होंने आरोप लगाया था कि राजा उनसे मारपीट किया करते थे और आये दिन हंगामा खड़ा करते थे. हालांकि, बीते दिनों अब उन्होंने अपने दूसरे पति अभिनव कोहली पर भी घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है.

टीना दत्ता

हाल ही में टीवी एक्ट्रेस टीना दत्ता अपने बॉयफ्रेंड पर 5 सालों तक मारपीट करने का आरोप लगा चुकी हैं. एक इंटरव्यू में टीना ने बताया था कि, “मैं 5 सालों तक एक इंसान के साथ रिश्ते में रही. हमारी मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई थी. वह आये दिन मेरे साथ मारपीट करता था. यहां तक कि उसने मेरी पिटाई मेरे दोस्तों के सामने भी की थी. मैं अपने रिश्ते को बचाने के लिए चुप रही. मैं अपने अंदर का कॉन्फिडेंस खो चुकी थी. मैं अपना रिश्ता पब्लिक नहीं करना चाहती थी लेकिन अब सब कुछ बोलने का यही सही समय है”.

दलजीत कौर

दलजीत कौर टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस है. वह कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं. दलजीत ने अपने पाती शालीन भनोत के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया था. दलजीत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि उनके पति बात-बात पर उन्हें मारने लगते थे और लड़ाई-झगड़ा शुरू कर देते थे. दलजीत ने अपनी सास पर भी कई गंभीर आरोप लगाये थे. दलजीत के मुताबिक उनकी सास शादी में मिलने वाले तोहफों से खुश नहीं थीं.

चाहत खन्ना

पिछले कुछ दिनों से अपने पर्सनल लाइफ को लेकर चाहत खन्ना काफी सुर्ख़ियों में रही थीं. आखिरी बार वह ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ सीरियल में दिखाई दी थीं. बता दें, श्वेता तिवारी की तरह चाहत खन्ना भी दो बार घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं. चाहत ने अपने दूसरे पति फरहान मिर्जा पर आरोप लगाये थे कि वह उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं, जिस वजह से वह उनसे अलग होना चाहती हैं.

सौम्या सेठ

सौम्या सेठ स्टार प्लस के सीरियल ‘नव्या: नई धड़कन नए सवाल’ में नव्या का किरदार निभाकर फेमस हुई थीं. कुछ टाइम पहले सौम्या सेठ ने इन्स्टाग्राम पर एक हैरान कर देने वाला पोस्ट किया था जिसके बाद वह चर्चा में आ गयी थीं. इस पोस्ट में उन्होंने कुछ ऐसे संकेत दिए थे जिससे पता चल रहा था कि वह घरेलू हिंसा का शिकार हुई हैं और पति से अलग होने वाली हैं. बता दें, साल 2017 में सौम्या ने अपने बॉयफ्रेंड अरुण कपूर से शादी की थी. हालांकि, साल 2017 में एक बेटे को जन्म देने के बाद वह पति से अलग हो गयीं.

पढ़ें टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना ने बताया सिंगल मदर होने का दर्द, कहा- ‘फायदा उठाना चाहते हैं लोग’