रक्षाबंधन को लेकर बुमराह ने किया भावुक ट्वीट, कहा- ‘बहन के साथ नहीं रहूंगा, तो क्यों न पहले..’

वर्ल्ड कप के बाद जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था, लेकिन टेस्ट मैच में उन्हें वेस्टइंडीज बुलाया गया। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच की शुरुआत 22 अगस्त से होगी, जिसकी वजह से अब वे वहां जा पहुंचे हैं, ऐसे में वे इस बार रक्षाबंधन पर अपनी बहन के साथ रह नहीं पाएंगे। इसी सिलसिले में जसप्रीत बुमराह ने रक्षाबंधन को लेकर एक भावुक ट्वीट किया है, जिसे देख कर उनके फैंस भी भावुक हो गए। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है, जिसकी वजह से उन्हें एक हफ्ते पहले ही वहां पहुंचना पड़ा, जिस वजह से वे इस रक्षाबंधन अपनी बहन के साथ नहीं रह पाएंगे, लेकिन उन्होंने पहले ही रक्षाबंधन मना लिया। दरअसल, जसप्रीत बुमराह ने 13 अगस्त को ही कुछ तस्वीरें शेयर की, जिसमें वे अपनी बहन के साथ नज़र आ रहे हैं। उन तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि दोनों रक्षाबंधन का त्यौहार मना रहे हैं, लेकिन उन्होंने जो कैप्शन दिया है, वो काफी भावुक है।

जसप्रीत बुमराह ने शेयर की तस्वीरें

बहन के साथ तस्वीरों को शेयर करते हुए जसप्रीत बुमराह ने लिखा कि भारतीय टीम की ड्यूटी का मतलब ये है कि इस रक्षाबंधन मैं तुम्हारे साथ नहीं रह पाऊंगा, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मैं रक्षाबंधन सेलिब्रेट नहीं करने का मौका नहीं छोडूंगा, इसीलिए हम आज ही रक्षाबंधन मना रहे हैं। मतलब साफ है कि रक्षाबंधन के दिन हर भाई अपनी बहन के साथ होना चाहता है, लेकिन कई बार फर्ज के आगे रिश्तों से दूर होना पड़ता है, लेकिन प्यार खत्म नहीं होता, जिसका ताजा उदाहरण जसप्रीत बुमराह का यह ट्वीट है।

दव्रिड़ को अपना आदर्श मानते हैं जसप्रीत बुमराह

हाल ही में जसप्रीत बुमराह ने पूर्व क्रिकेटर दव्रिड़ के साथ एक तस्वीर शेयर की, जिसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा कि अपने आदर्श से मिलकर बहुत अच्छा लगता है और वो भी तब जब आपको उनके साथ थोड़ा समय बिताने का मौका मिला। बता दें कि जसप्रीत बुमराह भारत के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को अपना आदर्श मानते हैं और उनसे मिलने का कोई भी मौका गंवाते नहीं है, जिसकी वजह से उन्होंने ये तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की और अपने आदर्श को अपने साथ देखकर काफी खुश हुए।

वनडे के नंबर वन गेंदबाज हैं जसप्रीत बुमराह

आईसीसी क्रिकेट के वनडे रैंकिंग में गेंदबाज़ों की श्रेणी में जसप्रीत बुमराह का नाम सबसे ऊपर है। यहां तक पहुंचने के लिए बुमराह को काफी मेहनत करनी पड़ी, जिसकी वजह से उन्होंने यह मुकाम अपने नाम करने में सफल रहे। बता दें कि उनकी आईसीसी वनडे रैंकिंग एक है, जबकि उनकी टेस्ट रैंकिंग 18 है। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह इन दिनों वरदान साबित हो रहे हैं, क्योंकि जब भी विकेट की ज़रूरत होती है, तब कप्तान बुमराह को याद करते हैं और उन्हें सफलता भी मिलती है।