परिवार के लोगो में प्रेम बढ़ाना हैं तो घर में जरूर रखे ये 3 चीजें, कभी नहीं होगा मनमुटाव

कहते हैं परिवार में खुशियाँ दौलत से नहीं बल्कि प्रेम और मान सम्मान से आती हैं. असल मायनों में एक सुखी परिवार वही होता हैं जिसमे रह रहे लोगो के बीच कोई आपसी दुश्मनी, जलन या मन मुटाव नहीं होता हैं. प्रेम और स्नेह से रहने वाले लोग असल जिंदगी में बहुत अमीर होते हैं. इनकी मानसिक ख़ुशी ही इनकी असली दौलत होती हैं. हालाँकि आज के जमाने में परिवार के लोगो के बीच अक्सर दूरियां बढ़ती हुई देखी जा सकती हैं. कई बार तो ये एक दुसरे से अलग हो जाते हैं या गहरे दुश्मन भी बन जाते हैं. ये सारी चीजें घर और लोगो के दिमाग में मौजूद नेगेटिव उर्जा का नतीजा हैं. ऐसे में घर की शान्ति और प्रेम को बनाए रखने का हम एक सटीक उपाय बताने जा रहे हैं. इस उपाय के तहत आपको घर में कुछ ख़ास चीजें रखना होगी. यदि आप इन्हें घर में रखते हैं तो इससे परिवार में प्रेम भाव बड़ेगा और लड़ाई झगड़े नहीं होंगे. इससे आपका परिवार हमेशा एक साथ एकतापूर्वक रहेगा.

मोरपंख:

मोरपंख शांति और प्रेम का प्रतिक होता हैं. इसके अंदर ढेर सारी पॉजिटिव एनर्जी समाई रहती हैं. इसे देख मन और दिमाग को शांति मिलती हैं. प्राचीन समय में भी ऋषि मुनि और महाराज लोग इसका इस्तेमाल किया करते थे. भगवान श्रीकृष्ण तो इसे अपने मुकुट में लगाते थे. यही वजह हैं कि यदि आप मोरपंख को अपने घर में रखते हैं तो इसकी पॉजिटिव एनर्जी परिवार के माहोल को भी सकारात्मक बना देती हैं. फिर इससे कोई भी लड़ाई झगड़ा नहीं होता हैं.

हाथी की मूर्ति:

घर में हाथी की मूर्ति को रखना बेहद शुभ माना जाता हैं. ये एक अच्छे भाग्य की निशानी भी होता हैं. इसे रखने से परिवार में सभी काम बढ़िया तरीके से संपन्न होते हैं. ये घर में शांति और अच्छाई बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता हैं. हाथी को भगवान गणेश का रूप भी माना जाता हैं. ऐसे में इसे घर के हॉल या बेडरूम में रखने से सद्बुद्धि मिलती हैं. कोई भी व्यक्ति फिर परिवार के खिलाफ नहीं जाता हैं.

हंसों का जोड़ा:

हंसों के जोड़े की मूर्ति भी प्रेम और स्नेह का प्रतिक होती हैं. इसे आप सजावट के रूप में हाल या बेडरूम में लगा सकते हैं. यदि मूर्ति ना हो तो आप इसकी तस्वीर भी चिपका सकते हैं. इसे देख परिवार के लोगो का मन शांत रहेगा. घर में हल्ला और लड़ाई कम होगी. इसे बात पति पत्नी के बीच की टेंशन यानी तनाव दूर करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको इसे बस उनके बेडरूम में लगाना होगा. इसके बाद उनके बीच का प्रेम पुनः बढ़ जाएगा. इससे उनका रिश्ता भी मजबूत होगा. हंस आमतौर पर सफ़ेद रंग की होती हैं जो एक तरह से दिमाग को शांत रखने का काम भी करता हैं.

यदि आप इन तीनो चीजों को घर में रखते हैं तो आपका परिवार दुनियां का सबसे सुखी परिवार बन सकता हैं. तो फिर देर किस बात की आज ही बाजार जा कर इन तीनो चीजों को ले आए.