राशिफल

Rashifal: इन 4 राशियों के जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आया है मंगलवार का दिन, मिलेगी खूब तरक्की

हम आपको मंगलवार 13 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। छोटी-मोटी यात्रा और महत्वपूर्ण बातचीत हो सकती है। कुछ खास लोग आपको और आपके काम को नोटिस कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है। आज किए गए बिजनेस के सौदे फायदेमंद होने के योग बन रहे हैं। घर-परिवार की जिम्मेदारियों पर ध्यान दें। नौकरी में बदलाव हो सकता है। भोजन और नींद के मामलों में सुख मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। सरकारी कार्यवाही से सम्बंधित कार्यों में लाभ होगा। कोई चुनौती दे तो तुरंत पलटकर उसका जवाब न दें। सोचे हुए काम भी अच्छे ढंग से हो जाएंगे। सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन किसी न किसी टेंशन से परेशान रहेंगे। आज परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ सकता है। अपनी भावनाएं जताने की कोशिश करेंगे तो प्रेमी आपके मन की बात समझ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सितारे आपके पक्ष में हैं। सकारात्मक विचार बनाये रखें। धन की लेनदेन या पूंजी निवेश करते समय ध्यान रखें। हो सकता है आपको भौतिक सुख की प्राप्ति तो हो जाये लेकिन आत्मिक संतुष्टि न मिले। पूरी एकाग्रता से काम करें, क्योंकि आज आप चमक सकते हैं। उन वस्तुओं को खरीदने से बचे जिनकी अभी आपको बहुत ज्यादा आवश्यकता नहीं है। कुछ लोगों को विदेश जाने का मौक़ा भी मिल सकता है। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत हैै।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी। आपके लिए दिन थोड़ा सामान्य रहेगा। संयम और साहस का दामन थामे रखें। ख़ास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है। कामकाज ज्यादा रहेगा। भाग-दौड़ हो सकती है। आपके कुछ जरूरी काम अधूरे रह सकते हैं। धन लाभ आसानी से नहीं हो पाएगा। नौकरी और अपनी स्थिति पर विचार करना होगा। आज का दिन लव लाइफ के लिए नार्मल रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा वरना गुस्से में कोई गलत कदम उठा सकते हैं। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आपके पहनावे या रूप-रंग में आपके द्वारा किए गए बदलावों से परिवार के सदस्य नाराज़ हो सकते हैं। आपकी सफलता का स्तर अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा हो सकता है। भाई-बहनों का सहयोग भी मिलता रहेगा। अगर आप अभी तक कुंवारे हैं तो आज शादी का प्रस्ताव आपके लिए आ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रह सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी बहुत प्रशंसा हो सकती है। अगर आप सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। कार्य सरलता से पूरे हो सकते हैं। आप किसी तरह का नया निवेश भी कर सकते हैं। आज आपको सकारात्मक सोचना चाहिए। खुद को आशावादी बनाएं। ऐसा करने से आप अंदर से मजबूत होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। दफ्तर में उच्च अधिकारी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं जिसके कारण नये अवसर हाथ से निकल जाएंगे। समय आपके साथ रहेगा। आर्थिक पक्ष मज़बूत रहेगा, सामाजिक मामलों में इज्जत बढ़ेगी। किसी ऐसे व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है जो भविष्य में आपके बहुत अधिक काम आने वाला है। किसी नई जगह पर भी जाने के योग हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जो भी योजना बनाने जा रहे हैं उसमें पूरी तरह से गोपनियता रखें आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। साहस-पराक्रम का लोग लोहा मानेंगे, मेहनत से बड़ी कामयाबी हासिल होगी। घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें। दैनिक कार्यों में आज सामान्य से अधिक मेहनत आपको करनी पड़ सकती है। नए लोगों से भी मुलाकात हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जरूरी कार्य आज आसानी से पूरा कर लेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करने से बचें। मानसिक अशांति के बावजूद काम बनेगा, काम निपटा कर ही घर जाएं। आज पार्टनर से भी आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। आज घरेलू कार्य में आपका अधिक समय बीत सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिजनों के साथ कलह होने की आशंका है। आज जरा सा आलस आपको फिर से परेशानियों में डाल सकता है। इसलिए नियमित रूप से कसरत करें। दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा। लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की ज़रूरत है। कामकाज में वांछित गुणात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। किसी महत्वपूर्ण निर्णय को आज न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं। किस्मत का साथ मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीके से करें। आज तुलसी के पौधे को अपने हाथों से पानी दीजिए। आज प्रिय से आपकी मुलाकात होगी लेकिन कार्यक्षेत्र में कुछ गलतियां भी आज आपसे हो सकती हैं। मेहनत से कामकाज में आपका महत्व और सम्मान बढ़ने के योग हैं। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

यह दिन मौज-मस्ती में व्यतीत होगा। मेहनती लोग आज अपनी मेहनत के बलबूते पर बहुत लाभ प्राप्त करेंगे, इसलिए मेहनत से पीछे मत हटें। आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सड़क पार करते समय भी आपको आज सावधान रहना होगा। अपनी गलतियों को छिपाने के लिए झूठ का सहारा ना लें। परिवार के साथ मांगलिक काम हो सकते हैं। बड़े भाइयों और दोस्तों से मदद मिल सकती है।

आपने Rashifal 13 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जिस घर में होती हैं ये 5 चीजें, वहां हमेशा रहते हैं दुःख के बादल

Back to top button