बॉलीवुड

45 साल की हुई बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस काजोल, बचपन में दिखती थी ऐसे – देखें तस्वीरें

काजोल भारतीय फिल्म सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा हैं. काजोल का नाम इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार होता है. उनके खाते में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में है. सिर्फ काजोल नहीं बल्कि उनके पूरे परिवार का संबंध बॉलीवुड से है. काजोल की मां तनूजा अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री थीं. इसके अलावा उनकी मौसी नूतन का भी नाम बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में शुमार था. हालांकि वह अब इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं. बहुत कम लोगों को पता होगा कि एक्टर मोहनीश बहल नूतन के बेटे हैं. काजोल के पति अजय देवगन भी एक मशहूर अभिनेता हैं साथ ही उनकी कजिन रानी मुख़र्जी भी इंडस्ट्री की क्वीन हैं. ये रिश्ते–नाते ही बताते हैं कि काजोल का पूरा परिवार ही फ़िल्मी है.

45 साल की हुईं काजोल

आज यानी 5 अगस्त को काजोल का 45वां जन्मदिन है. बता दें, 5 अगस्त 1974 को काजोल मुंबई में जन्मी थीं. 45 की उम्र में भी आज काजोल पहले की तरह यंग और चुलबुली हैं. उनकी खूबसूरती देखकर कोई उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता.

काजोल आज भी उतनी ही प्रीटी और बबली हैं जितना वह करियर के शुरुआत में हुआ करती थीं. कहा जाता है कि काजोल बचपन से ही बहुत शरारती थीं और इस बात की गवाह हैं उनकी ये रेयर तस्वीरें जो काजोल के जन्मदिन के मौके पर हम आपको दिखाने जा रहे हैं.

इतने नामी-गिरामी परिवार से आने के बावजूद काजोल एक सादा जीवन व्यतीत करने में यकीन रखती हैं. काजोल एक जमीन से जुड़ी हुई अदाकारा हैं. उनके लिए कोई भी काम छोटा-बड़ा नहीं है. वह घर के कामों को भी बखूबी करती हैं. वह एक अच्छी मां होने के साथ-साथ एक अच्छी हाउसवाइफ भी हैं.

छोटी उम्र से ही काजोल को घर के कामों में हाथ बंटाना अच्छा लगता था. जब वह छोटी थीं तो नौकरानी के न आने पर घर की साफ़-सफाई खुद ही कर दिया करती थीं. अपना यही गुण उन्होंने अपने बच्चों में भी डाला है.

शाहरुख़ के साथ काजोल की जोड़ी काफी हिट मानी जाती है. दोनों के बीच एक अच्छी दोस्ती भी देखने को मिलती है. उनकी सुपरहिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ आज भी सिनेमाघरों में लगी हुई है. 45 वर्षीय काजोल की एक छोटी बहन भी हैं जिनका नाम तनीषा मुख़र्जी है.

फिल्म ‘बेखुदी’ से अपने करियर की शुरुवात करने वाली अभिनेत्री काजोल ने ‘बाजीगर’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘गुप्त’, ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘फ़ना’ जैसी अनेकों सुपरहिट फिल्में दी. काजोल अपने नाम अब तक 6 फिल्मफेयर अवार्ड कर चुकी हैं. इन दिनों काजोल फिल्मों से दूर हैं और अपने परिवार के साथ टाइम स्पेंड करते हुए देखी जाती हैं. काजोल आये दिन अक्सर अपनी बेटी न्यासा और बेटे युग के साथ स्पॉट होती हैं.

बीवी है जवान लेकिन पति दिखते हैं बूढ़े, बॉलीवुड के 5 अभिनेता जो अपनी ही बीवियों के लगते हैं बाप

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button