ब्रेकिंग न्यूज़

नवदीप सैनी ने रचा इतिहास, डेब्यू मैच बना दिया ये रिकॉर्ड

शनिवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन कर वेस्टइंडीज टीम को बेहद ही आसानी से हारा दिया है। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में महज 95 रनों का लक्ष्य ही भारतीय टीम के सामने रख पाई। वहीं भारतीय बल्लेबाजों ने 6 विकेट के नुकसान पर  17.2 ओवर खेलते हुए 98 रन बनाकर इस मैच को जीत लिया।

नवदीप सैनी ने लिए तीन विकेट

भारतीय टीम में इस बार नए गेंदबाजों को जगह दी गई है और दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। नवदीप ने वेस्टइंडीज की तीन विकट हासिल की और चार ओवर में एक ओवर मेडन फेंका और केवल 17 रन ही दिए। इतना ही नहीं नवदीप सैनी ने अपना आखिरी ओवर मेडन फेंक कर  इतिहास रच दिया है और ये पहले ऐसे भारतीय गेंदबाज बन गए, जिन्होंने टी-20 मैच में अपना आखिरी ओवर मेडन फेंका है। नवदीप से पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में आखिरी ओवर मेडन नहीं फेंका गया है।

सदमे से उबर चुकी है टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच से एक दिन पहले कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि टीम इंडिया विश्व कप की हार के सदमे से उबर चुकी हैं और इस बार नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। कोहली ने कहा कि ये ऋषभ पंत के लिए बड़ा मौका है। क्योंकि एमएस धोनी इस बार इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और ऐसे में ऋषभ पंत धोनी की जगह विकेटकीपिंग करेंगे और बल्लेबाज के तौर पर भी उन्हें अपने आप को साबित करने का मौका मिलेगा।

विराट कोहली ने कहा कि धोनी का अनुभव हमेशा ही हम लोगों के लिए महत्वपूर्ण रहा है। लेकिन ये ऋषभ पंत के लिए बेहतरीन मौका है और उनके अंदर कितनी क्षमता है वो दुनिया को दिखा सकते हैं। ऋषभ पंत के पास ज्यादा से ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका है। हम चाहते हैं कि वो ऐसे खिलाड़ी बनकर दिखाएं, जो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर सकता है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी 20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं। जिनमें से शनिवार को पहला  टी 20 मैच हो गया है। दूसरा टी 20 मैच 4 अगस्त को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल, फ्लोरिडा में खेला जाना है। जबकि आखिर टी 20 मैच 6 अगस्त प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में होने वाला है। इसके बाद पहला वनडे  8 अगस्त प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में होगा। दूसरा वनडे – 11 अगस्त को क्वीन पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, में खेला जाना है। तीसरा वनडे 14 अगस्त को क्वीन पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, ट्राई में होगा।

वहीं पहला टेस्ट मैच 22 अगस्त से 26 अगस्त को होगा जो कि सर विवियन रिचर्ड्स स्टैड्यू में खेला जाना है। जबकि आखिरी और दूसरा वनडे मैच दूसरा टेस्ट – 30 अगस्त – 3 सितंबर को सबीना पार्क, किंग्स्टन में खेला जाना है। उम्मीद की जा रही है कि भारतीय टीम आसानी से वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले ये सभी मैच जीत लेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close