राशिफल

Rashifal: आज बुध की कृपा से चमकेगी तीन राशियों की किस्मत, सुनने को मिल सकती है कोई बड़ी खुशखबरी

हम आपको बुधवार 31 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। कानूनी मामले में लाभ मिलने वाला है। कोई महत्वपूर्ण फैसला आपके पक्ष में आएगा। आप इससे काफी राहत महसूस करेंगे। प्रतिद्वंदी आपका सामना करने में असमर्थ रहेंगें। घर परिवार के मामलों में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। छोटी या बड़ी, किसी प्रकार की यात्रा का संयोग है। आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आर्थिक स्थिति सुधरेगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपका वित्तीय निवेश फायदेमंद साबित होगा। कुछ धन की जरूरत महसूस होगी। आपको इस बारे में अपने घर वालों से बात करनी चाहिए। आपको परिवार से मदद मिलेगी। निवेश सोच समझकर करें। नए कार्य के प्रारंभ के लिए आज का दिन शुभ है। सामाजिक कार्यों में रूचि हो सकती है। जितना हो सके खुद को विवाद से बचा कर रखें। किसी नए साथी से मुलाकात होने की सम्भावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

गणेशजी की कृपा से आपके जीवन में सभी कष्टों का निवारण होगा, आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर बनेगी। आपको अपने भोजन पर ध्यान देने की जरूरत है। आप पौष्टिक आहार नहीं ले रहे हैं। यह आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है। कला से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय है। साकारात्मक कार्यों के प्रति रूझान बना रहेगा। ऐसा कोई काम न करें जिसे करने के लिए आपको काफी सोचना पड़ रहा हो।आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। आज घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे। धन की स्थिति कमजोर दिखाई देगी, इसे मजबूत बनाने का प्रयास करें। आज आप घर के कामों में व्यस्त रहेंगे। इस वजह से बाहर जाना मुश्किल होगा। धन खर्च की मात्रा बढ़ेगी। आपके द्वारा लिया गया निर्णय आगे लाभप्रद साबित होगा। हवन, पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज बिजनेस के लिए यात्रा हो सकती है। आज आप शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे। परिणामस्वरूप मन में नकारात्मक विचार पैदा होंगे। इससे बचें, सकारात्मक बने रहें। स्वभाव में गंभीरता एवं एकाग्रता की झलक देखने को मिलेगी। कपड़ा कारोबारियों के लिए दिन शुभ रहेगा। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पैसे की चाह में गलत मार्ग पर जाने से बचें, अन्यथा पैसा और नाम दोनों हाथ से जाएंगे। परिवार का माहौल बिगड़े नहीं इसके लिये वाद-विवाद टालें। आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है। जीवनसाथी के साथ मतभेद खत्म करने की कोशिश हो सकती है, इसमें आपको सफलता मिल सकती है। छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। ऑफिस के कार्यों में व्यस्तता रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पत्नी के साथ थोड़ी अनबन होने से आपकी मानसिक चिंता थोड़ी सी बढ़ सकती है। आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपको नए अनुभव हासिल होंगे। बिजनेस के क्षेत्र में आप प्रगति करेंगे सेहत में नरमी के आसार हैं। आपकी लव लाइफ आज बहुत अच्छी रहेगी। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। बुरी संगत छोड़ दें, नहीं तो नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार के प्रति समर्पित भाव रहेगा। अपने दफ्तर में बिल्कुल संतुलित व्यवहार करें। आपकी इनकम बढ़ने के भी चांस ज्यादा है। लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी। प्रेम में इमोशन प्रभावी रहेगा। मानसिकता को बदलने की बेहत जरूरत है। उन्नति में बाधा आएगी। लव लाइफ में किसी और की बातों को स्थान मत दें। आपका मन काम में लगेगा। ससुराल पक्ष से कोई उपहार मिलने के योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम कहा जा सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कानून की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को सहयोग से सफलता मिल सकती है। आज आप जो भी कोशिश करेंगे, लोगों से उसका समर्थन भी आपको मिल सकता है। आपके सोचे हुए ज्यादातर काम भी पूरे हो सकते हैं। आज आप अपने प्रिय की बेजा मांगों को पूरा करने से बचिए। आपकी मेहनत रंग लाने वाली है। आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिलने वाली है। आप प्रसन्न होंगे। विवादित मामलों में विजय प्राप्त होगी। कुछ नया सिखने को मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

निजी संबंधों के लिहाज से आज का दिन प्रतिकूल साबित हो सकता है। आज आप अपनी भावनाएं और टेंशन अच्छी तरह शेयर कर सकेंगे। रोजमर्रा के कुछ काम पूरे हो सकते हैं। पार्टनर से सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं। आज आपको अपने जीवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आप अपने विचारों से दूसरों को प्रभावित भी करेंगे। परिवार में किसी प्रकार का अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। नकारात्मक सोच से निराश मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सुख-सुविधा पर खर्चा करने का मन बन सकता है। पति पत्नी के बीच अच्छे संबंध बनेंगे। नौकरी-धंधा में लाभ होगा। किसी अनजान स्रोत से धनलाभ होने वाला है। आप इससे बहुत ही खुश होंगे। दाम्पत्य जीवन में माधुर्यता बनी रहेगी। लव लाइफ में मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है। आपके कई रुके हुए काम पूरे होंगे। आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। अपने प्रोफेशन से आप नाखुश हैं, समय के साथ स्थिति आप के अनुकूल बनेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। करियर में बेहतर प्रस्ताव मिलेंगे। शिक्षा, बिजनेस, नौकरी या महत्वपूर्ण कागजात से जुड़ी यात्रा हो सकती है। यात्रा के दौरान ही कई नई बातें आपको पता चल सकती है। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। आप अपने रोजमर्रा के काम में ही बिजी रहेंगे। यह कोई बुरी चीज नहीं है। आपका अनुभव ही आपकी ताकत है।

आपने Rashifal 31 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अब नहीं होगी पैसों की किल्लत, मात्र 17 रुपये निवेश कर ऐसे बनाये 1 करोड़ से ज्यादा की पूंजी

Back to top button