विशेष

100 रुपये के स्टांप पेपर पर इस अभिनेत्री को मिल गया था तलाक, जानिए पूरा मामला

इस्लाम धर्म में किसी भी शादी के रिश्ते में गर पुरुष को कुछ सही नहीं लगता था तो वो अपनी पत्नी को तलाक दे देता था। मोदी सरकार के सत्ता में आते ही इस कुप्रथा को खत्म करने की बातें होने लगीं। बहुत समय से इसके बारे में बातें हो रही थीं और इस बार नरेंद्र मोदी को चुनाव में मुस्लिम महिलाओं का भी सपोर्ट मिला है और इसके पीछे की वजह ये थी कि उन्होंने इन महिलाओं से वादा किया है कि वे इसमें इंसाफ दिलवाएंगे। इसी बीच एक एक्ट्रेस ने बताया कि 100 रुपये के स्टांप पेपर पर इस अभिनेत्री को मिल गया था तलाक, इसके बाद क्या हुआ चलिए बताते हैं।

100 रुपये के स्टांप पेपर पर इस अभिनेत्री को मिल गया था तलाक

भारत सरकार मंगलवार को राज्यसभा में तीन तलाक बिल पेश कर रही है और इसपर राज्यसभा में बहस भी हो रही है। वहीं इससे पहले तीन तलाक से जुड़ा एक मामला भी सामने आया है। इंदौर में एक फिल्म अभिनेत्री ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि उसके पति ने 100 रुपये के स्टाम्प पेपर पर तलाकनामा भेजा है। असल में रेशमा शेख उर्फ अलीना भोजपुरी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं और शादी करने के लिए वे सबकुछ छोड़कर इंदौर के इस युवक के पास आ गई थीं। रेशमा ने अपने पति के लापता होने की खबर लिखवाई थी और इसके बाद पुलिस ने उनके पति की तलाश करना शुरु कर दिया था और जब पति मिल गया तो उसने तलाकनामा पहुंचा दिया। मगर अभिनेत्री ने इसे एकतरफा फैसला बताकर इसे मानने से साफतौर पर इंकार कर दिया।

एक्ट्रेस के मुताबिक, उनके पति मुदस्सिर बेग (34) ने उन्हें 17 जुलाई को 100 रुपये का स्टाम्प पेपर भिजवाया था। उस स्टाम्प पर लिखा था, ”मैं तंग आ गया हूं और अपना रिश्ता यहीं पर खत्म करता हूं। तुम भी आगे की जिंदगी अपने तरीके से जी सकती हो। ये मेरा पहला तलाक है और इसके बाद दो और भेजूंगा। अलीना ने आरोप लगाया है कि अब्दुलला और उसके परिवरा वाले ने उसे फंसाकर शादी कर ली। शादी से पहले उससे लाख रुपये भी ले लिये थे और साथ रहने के वादे से इंदौर बुलवा लिया था लेकिन फिर छोड़ दिया। अलीना के मुताबिक वह मुंबई में 10 सालों तक फिल्म और सीरियल्स में काम कर चुकी हैं।

2016 में किया था प्रेम विवाह

साल 2016 में मुदस्सिर से शादी करने के लिए मुंबई से इंदौर आईं और शादी कर लीं। उन्होंने मुदस्सिर के लिए अपनी फिल्मी लाइन भी छोड़ दी और अब तो इन्हें दो महीने का एक बच्चा भी है। अलीना ने कहा, ‘हमारा दो महीने का बच्चा है और मै सिर्फ अपने पति के साथ ही रहना चाहती हूं।’ अलीना का कहना है कि वे न्याय के लिए चंदन नगर पुलिस स्टेशन गईं और भी कई दफ्तरों के चक्कर काट चुकी हैं, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकल सकता है।

वहीं दूसरी प्रतिक्रिया देते हुए चंदन नगर पुलिस थाने के प्रभारी राहुल शर्मा ने कहा कि ये पति-पत्नी के आपस का मामला है। अलीना के पति मुदस्सिर बेग का पक्ष सुनने के लिए उनसे संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बहुत प्रयास किया लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है। अलीना के मुताबिक, तीन तलाक का ये तरीका गलत है इससे कई लड़कियों की जिंदगी खराब हो रही है।

Back to top button