समाचार

रमा देवी और आज़म खान के बीच बोलना अखिलेश को पड़ा भारी, अखिलेश की हुई बोलती बंद

समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान ने हाल ही में बीजेपी सांसद रमा देवी पर आपत्तिजनक बयान दिया, जिसके बाद उन्हें जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। बढ़ता विरोध देख आज़म खान ने सोमवार को संसद में रमा देवी से माफी मां ली, लेकिन उसके बावजूद बीजेपी की महिला सांसद ने उन्हें लोकसभा में ही जोरदार सबक सिखाया है। जी हां, बीजेपी सांसद रमा देवी ने आज़म खान को संसद में ही आपत्तिजनक बयान देने को लेकर खूब खरी खोटी सुनाई, तो अखिलेश यादव भी तांकते रह गए। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

संसद में तीन तलाक मुद्दे को लेकर जारी बहस पर बयान देते हुए आज़म खान ने अपनी लिमिट क्रास करते हुए महिलाओं के ऊपर एक आपत्तिजनक बयान दे डाला, जिससे पूरा संसद आहत हुआ। इतना ही नहीं, आज़म खान के बयान के बाद बीजेपी की महिला सांसदों ने उन्हें सबक सिखाने का बेड़ा उठाया और सोमवार को भरी संसद में आज़म खान की बखिया उधेड़ कर दी, जिसका बचाव करने के लिए खड़े हुए अखिलेश यादव को भी मुंह की खानी पड़ी, जिसके बाद सिर्फ संसद में रमा देवी की ही आवाज़ सुनाई दी।

संसद में रमा देवी ने आज़म खान को सुनाई खरी-खरी

लोकसभा की महिला स्पीकर पर फिदा हुए आजम खान, कहा- 'मुझे इतनी अच्छी लगती हो आप कि मन...'

आज़म खान के विवादित बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी सांसद रमा देवी ने सोमवार को कहा कि आज़म खान को महिलाओं का अपमान करने वाले बयान देने की आदत रही है, जिसकी वजह से वे संसद के बाहर भी इसी तरह के बयानबाजी करते हुए नज़र आते हैं। इसके बाद रमा देवी ने कहा कि आज़म खान के इस बयान न सिर्फ मेरा अपमान हुआ है, बल्कि देश की तमाम महिलाओं का अपमान हुआ है। बता दें कि रमा देवी ने कहा कि मैं संसद में अपने मेहनत से पहुंची, न कि इस तरह के बयान सुनने के लिए आई हूं।

रमा देवी ने की अखिलेश की बोलती बंद

संसद में जब रमा देवी आज़म खान को खरी खरी सुना रही थी, तभी बीच बचाव के लिए खड़े हुए अखिलेश यादव की भी बोलती बंद हो गई। रमा देवी ने अखिलेश यादव से कहा कि क्या आजम खान के पास जुबान नहीं है जो आप उनके बदले में बोल रहे हैं, इसीलिए आप चुपचाप रहिए। इतना सुनते ही अखिलेश यादव चुपचाप अपनी सीट पर बैठ गए और रमा देवी की बातों को सुनने लगे। बता दें कि अखिलेश यादव अपने सांसद का बचाव करना चाहते थे, लेकिन रमा देवी ने ऐसा नहीं करने दिया।

बतातें चलें कि अखिलेश यादव उस दिन भी संसद में आज़म खान का बचाव कर रहे थे, जिस दिन उन्होंने घटिया बयान दिया था। अखिलेश ने उस दिन कहा था कि आज़म ने अपमान के तहत यह बयान नहीं दिया था, गलत तरीके से समझा जा रहा है। ऐसे में एक बार फिर से उन्होंने आज़म खान का बचाव करना चाहा, लेकिन रमा देवी ने बोलती बंद कर दी। बता दें कि संसद में आज़म खान ने सोमवार को रमा देवी से माफी मांगते हुए उन्हें अपनी बहन बताया।

Back to top button