समाचार

आज़म खान के बेहूदा बयान पर स्मृति ईरानी ने लगाई लताड़, कहा- ‘ड्रामा करके बच नहीं पाओगे’

लोकसभा में इन दिनों जहां एक तरफ तीन तलाक जैसा गंभीर मुद्दा सक्रिय है, तो वहीं दूसरी तरफ सपा सांसद आज़म खान बेहूदा बयान देते हुए नज़र आ रहे हैं। जी हां, आज़म खान ने हाल ही में लोकसभा की महिला स्पीकर को लेकर एक बेहूदा बयान दिया, जिस पर सत्ता पक्ष के सांसदों ने संसद के अंदर और बाहर जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं, बीजेपी सांसद की मांग है कि आज़म खान लोकसभा की स्पीकर से माफी मांगे, तो वहीं अब इस पूरे मसले पर बेबाक सांसद स्मृति ईरानी का बयान आया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे  इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बीते गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही जब शुरु हुई तो वहां तीन तलाक के मुद्दे पर सांसद अपनी अपनी बात रख रहे थे, लेकिन इसी बीच आज़म खान ने भी इस मुद्दे पर अपनी रखनी शुरु कर दी। आज़म खान का तीन तलाक पर बोलना, यह गलत नहीं है, लेकिन उन्होंने लोकसभा की स्पीकर रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक यानि बेहूदा बयान दे डाला, जिसके बाद संसद में जबरदस्त हंगामा हो गया। इतना ही नहीं, इस पूरे मसले के बाद भी आज़म खान की आंखों में पछतावा नहीं दिखा तो आगबबूला होकर स्मृति ईरानी ने लताड़ लगाई।

स्मृति ईरानी ने आज़म खान को लगाई लताड़

आज़म खान के बेहूदा बयान पर स्मृति ईरानी ने कहा कि संसद के आज तक के कार्यकाल में किसी भी पुरुष ने महिला के खिलाफ ऐसा बोलने की हिमाकत नहीं की, लेकिन उन्होंने हद पार कर दी। स्मृति ने कहा कि संसद में इस तरह की हरकत हुई, जिसे पूरे देश ने देखा और संसद शर्मसार हो गई। बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी यही नहीं रुकी उन्होंने आगे कहा कि यदि यही हरकत कोई पुरुष संसद के बाहर करता तो महिला पुलिस का संरक्षण ज़रूर लेती है, ऐसे में हम मूक दर्शक नहीं बनेंगे।


स्मृति ईरानी ने अपने ही अंदाज में आज़म खान को चेतावनी देते हुए कहा कि आप संसद में इस तरह का ड्रामा करके बच नहीं सकते हो। साथ ही स्मृति ईरानी ने कहा कि संसद में सभी को राजनीतिक मतभेदों को भूलाकर एक स्वर में कहें कि किसी भी महिला का अपमान सहन नहीं होगा, फिर चाहे वह किसी भी पार्टी की क्यों न हो। बता दें कि आज़म खान के बयान पर रमा देवी ने सख्त तेवर अपनाया और उन पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दे सकती हैं।

आज़म खान ने दिया था ये बेहूदा बयान

गुरुवार को संसद में आज़म खान ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि तू इधर-उधर की ना बात कर, जिस पर स्पीकर ने उनसे कहा कि आप भी इधर देख के बात कीजिए। इसी बात पर आज़म खान ने बेहूदा बयान देते हुए कहा कि मैं आपको इतना देखूं कि आप कहो कि नज़र हटा लो। आज़म यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि आप मुझे इतनी ज्यादा अच्छी लगती हो कि मन करता है आपकी आखों में आंखें डाले ही रहूं।

Back to top button