राजनीति

लोकसभा की महिला स्पीकर पर फिदा हुए आजम खान, सुनकर संसद में जबरदस्त हंगामा हो गया

लोकसभा में इन दिनों तीन तलाक को लेकर चर्चा जोरो शोरो से हो रही है, जिसमें समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने भी भाग लिया। जी हां, आजम खान ने तीन तलाक के चर्चा के दौरान लोकसभा की स्पीकर को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया, जिससे संसद में भूचाल आ गया। इतना ही नहीं, संसद में सरकार पक्ष के बैठ तमाम सांसदो ने आजम खान के बयान के तुरंत बाद ही हंगामा शुरु कर दिया। अब हंगामा हो भी क्यों न….क्योंकि आजम खान ने स्पीकर महोदया को लेकर इतनी बड़ी बात जो कह दी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

तीन तलाक जैसे गंभीर मुद्दों के बीच आजम खान का बचकाना बयान को लेकर संसद में हंगामा मच गया। दरअसल, तीन तलाक के मुद्दे पर आजम खान ने संसद में अपनी बात कहने की शुरुआत एक शायरी से की, लेकिन उसके बाद उन्होंने लोकसभा की स्पीकर रमा देवी को लेकर ऐसा कुछ कह दिया, जिसे सुनकर पूरा संसद हैरान हो गया। इतना ही नहीं, जब संसद से आजम खान का यह बयान बाहर आया, तो पूरा देश भी हक्का बक्का रहा गया कि आजम खान ने ऐसा कैसे कह दिया, लेकिन यह मौका नहीं है, जब उन्होंने ऐसा बयान दिया हो।

लोकसभा स्पीकर पर आया आजम का दिल

तीन तलाक के मुद्दे पर अपनी बात को कहते हुए आजम खान ने शायरी कहते हुए कहा कि तू इधर-उधर की ना बात कर। यहां तक मामला बिल्कुल सुचारू रुप से चल रहा था, लेकिन उसके बाद उन्होंने स्पीकर महोदया रमा देवी की आंखों में आंखे डालते हुए कहा कि आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता हूं कि आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं। जी हां, आजम खान की यह बात सुनकर संसद में जबरदस्त हंगामा हो गया, तो वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर यह कह जा रहा है कि स्पीकर पर आजम का दिल आ गया।

सरकार ने की माफी की मांग

लोकसभा स्पीकर को लेकर ऐसे बयान के बाद सरकार पक्ष के सांसदों ने आजम खान से तुरंत माफी मांगने की मांग की है। सत्ता पक्ष के सांसदों को कहना है कि आजम ने स्पीकर महोदया का अपमान किया है, जिसकी वजह से उन्हें फौरन माफी मांग लेनी चाहिए, तो वहीं दूसरी तरफ स्पीकर रमा देवी ने आजम खान के बयान को संसद के कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया है। बता दें कि स्पीकर के पास यह अधिकार होता है कि वह किसी भी बयान को संसद की कार्यवाही की लिस्ट से हटवा सकते हैं, जिसका उपयोग रमा देवी ने किया।

अखिलेश ने किया आजम का बचाव

आजम खान के बयान से संसद में मचे बवाल को देखते हुए उनके बगल में बैठे अखिलेश यादव ने झट से उनका बचाव किया। अखिलेश यादव ने आजम खान का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा है, जिससे स्पीकर का अपमान होता है, इसीलिए वे माफी नहीं मागेंगे। साथ ही अखिलेश ने कहा कि यदि आजम ने कुछ गलत बोला हो, तो उसे संसद की कार्यवाही से हटा दिया जाए, वहीं आजम ने कहा कि अगर कुछ गलत कहा है उन्होंने तो इस्तीफा देने के लिए राजी हैं।

Back to top button