राशिफल

Rashifal: मां दुर्गा की कृपा से चमकने वाले हैं 6 राशियों की किस्मत के सितारे, मिलेगी बड़ी सफलता

हम आपको शुक्रवार 26 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका अड़ियल रवैया घर पर लोगों के दिलों को चोट पहुँचा सकता है, यहाँ तक कि नजदीकी दोस्त भी आहत हो सकते हैं। व्यापारिक लेन-देन की चिंता रहेगी। विवाद से क्लेश हो सकता है। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक लंबी यात्रा की योजना बनेगी। नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक होगी। इस राशि के जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हुए हैं, उन्हें आज तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यक्षेत्र में आप उन्नति कर पाएंगे अच्छा पैसा कमा पाएंगे। घर परिवार का माहौल बहुत अच्छा रहेगा दोस्तों से मदद मिलेगी। आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। कानूनी अड़चन आ सकती है। थकान महसूस होगी। काम में मन नहीं लगेगा। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम रहेगा। सेहत बेहतर बनी रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अपने नकारात्मक अनुभवों से भी कुछ सीखना चाहिए और भविष्य में उन्हें नए तरीके से करने की कोशिश करनी चाहिए। लेन-देन में सावधानी रखें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। लाभ के अवसर हाथ से निकलेंगे। घर में छोटे बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। पति पत्नी के बीच मधुर संबंध बने रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बढ़िया रहेगा। आपको व्यापार में मुनाफा हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप व्यवस्थित अंदाज और एकाग्रता से काम लेंगे, तो ज्यादातर समस्याओं से समाप्त हो जायेंगी। किसी उलझी हुई स्थिति में अपनों से बातचीत करने से समाधान जरुर मिलेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह कर पाएंगे। व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी। नौकरी पेशावालों की आय में वृद्धि होगी। व्यापार अथवा कार्यक्षेत्र में दिन लाभप्रद रहेगा। संतान पक्ष से आज आपको खुशी मिल सकती है। आप अपनी बेहतर सोच से हालात को संभालने में सफल रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोर्ट कचहरी के मामलों में सावधानी रखें। अपनी भावनाओं को दबाएँ और छुपाएँ नहीं। अपने जज़्बात दूसरों के साथ साझा करने से फायदा मिलेगा। कटु वचनों के प्रयोग से बचें। आत्मसम्मान बना रहेगा। दूर यात्रा की योजना बनेगी। कुछ विरोध होगा। प्रतिद्वंद्विता बढ़ेगी। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। बुजुर्गों से आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे। घर में मांगलिक कार्य होंगे। बाहर जाने का आयोजन होगा। आपको भरपूर भाग्य का साथ मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कामकाज में कई दिनों से चल रहा तनाव खत्म हो जायेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। प्रतिद्वंद्विता में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि के योग हैं। कोई दूर से खराब खबर मिल सकती है। शारीरिक कष्ट से बचें। व्यय होगा। पैसों के लेन-देन पर गंभीरता से ध्यान देना होगा, साथ ही धनलाभ के नए मौके भी मिलेंगे। पेट के रोग परेशानी बढ़ा सकते हैं। तली-गली चीजों और मसालेदार भोजन से बचें। सारे काम अपनी इच्छा के अनुसार होने में परेशानी आयेंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको परिवार के कुछ मामलों पर ध्यान देना चाहिए। विचारों की विशालता और वाणी का जादू आज अन्य को प्रभावित और मंत्रमुग्ध करेगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है। बकाया मामले भी निपट सकते हैं। घर पर कुछ मेहनत भरा या ज्यादा समय लेने वाला काम होगा। भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल से आपका कार्य सरलतापूर्वक पूरा होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों का स्वास्थ्य आज ठीक रहेगा। छोटी-छोटी आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं। ज़रूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है- ख़ास तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी और के साथ थोड़ा ज़्यादा दोस्ताना मिज़ाज का होते हुए देखेंगे। प्रेम-जीवन में मधुरता रहेगी और परिवार के साथ यादगार पल बिताएँगे। परिवार और पैसों के मामलों में आप व्यस्त रहेंगे। अचानक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज निजी संबंध सहायक रह सकते हैं। आय से अधिक धन व्यय होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभ करने का अनुकूल अवसर मिलेेगा। आपका काम दरकिनार हो सकता है क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। आध्यात्मिक चिंता के द्वारा मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे। आपका तेज काम आपको प्रेरित करेगा। लक्ष्य तक पहुंचने में आपको मदद मिलेगी। जरूरी कामकाज पूरे हो सकते हैं। शादी के भी ऑफर मिल सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पहले से बनी योजनाओं को लागू करने के लिये आज का दिन शुभ है। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। विवाद और मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं। काम सरलता से पूरा हो जायेगा। लाभ के नए-नए क्षेत्र का चयन करने का मन होगा। बाहर के खाने से बचिए। जल्दबाज़ी में फैसले न लें। आप अपनी बात साफ ढंग से रखेंगे और इसमें आप सफल हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अटके हुए कार्य बन सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार भी संभव है। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। आज काम तनावभरा और थकाऊ होगा, लेकिन दोस्तों का साथ आपको ख़ुशमिज़ाज और ज़िंदादिल बनाए रखेगा। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। लेन-देन में सावधानी रखें। व्यवसाय व नौकरी-निवेश ठीक-ठीक रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज निवेश लाभकारी साबित हो सकता है। मित्रों के साथ मौज मस्ती में समय बीतेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। दिन प्रसन्नता पूर्वक बीतेगा। दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। एजुकेशन में सार्थक परिणाम मिल सकते हैं। लोग आपका ध्यान बांटने की कोशिश कर सकते हैं। द:खद समाचार मिल सकता है। चोट व रोग के बारे में सावधानी आवश्यक है।

आपने Rashifal 26 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जगन्नाथ पुरी मंदिर से जुड़े हुए ये रहस्य

Back to top button
?>