राशिफल

Rashifal: सावन के दूसरे सोमवार पर बन रहा अद्भुत संयोग, इन 8 राशियो को होगी अपार लाभ की प्राप्ति

हम आपको सोमवार 29 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज हर कदम सोंच-समझकर रखने की आवश्यकता है। परिवार की बातों को सबसे सांझा न करें। सृजनात्मक कार्यों के लिए समय अनुकूल है। नौकरीपेशा जातकों को इस समय अपनी वाणी पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। अपने आप को मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए अपना अधिक समय अपने दोस्तों से साथ व्यतीत करें। छात्र शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति करेंगे। छात्रों को अधिक परिश्रम करना होगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आपको संभलकर चलना होगा, वरना मुसीबत में पड़ सकते हैं। भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। आप भौतिक सुख सुविधा, मनोरंजन एवं भोगविलास के लिए अधिक धन खर्च करेंंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत करेंगे। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। किसी अंधे गरीब व्यक्ति को भोजन कराने से लाभ होगा। आपका कोई करीबी आज आपको निराश कर सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको अपने साथी के साथ बैठकर अपने संबंधों के विभिन्न आयामों के बारे में बात करने की आवश्यकता है। जिसके साथ आप असहज महसूस कर रहे हैं। आज कहीं सुंदर प्राकृतिक सौंदर्य के दामन का आनन्द उठाएंगे। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम है। आपका रोमांटिक अंदाज दाम्पत्य जीवन को प्यार से भर देगा। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। संबंध फूलों की भांति खिलेंगे एवं सौहार्द की खुशबू फैलाएंगे। बिगड़े हुए रिश्ते पुनः सुलझ सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप गंभीर मानसिक स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। जीवन साथी से सम्पूर्ण सहयोग मिलेगा। किसी काम में धन व्यय होगा। आज आपमें भावुकता की मात्रा काफी रहेगी। जिसके कारण किसी की बातों से या व्यवहार से आपकी भावनाओं को ठेस पहुँच सकती है। किसी अनुभवी या बुजुर्ग व्यक्ति से आपको सलाह मिल सकती है। अपने साथ के लोगों के प्रति आप ईमानदार हो सकते हैं। किसी कार्य में फैलसा लेने में आपको कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज वाहन चलाते समय सावधानी रखनी आवश्यक है। दस्तावेजों से संबंधित कार्य आज न करें। आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे। कोई आपको दिल से सराहेगा। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। महिला सहकर्मियों से सामान्य व्यवहार रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज विदेश जाने के विषय में कोई विचार बना सकते हैं। संभव हो सके तो अचल संपत्ति के विषय में आज चर्चा टाल दें। रात्रि में कुछ लोगों पर धन खर्चा करना पड़ सकता है। रोजी व रोजगार में किया गया निवेश लाभप्रद रहेगा। कुछ लोगों के जीवन में नये अवसर आएंगे जिन्हे नजरअंदाज न करें अन्यथा बाद में आत्मग्लानि होगी। आपके स्वभाव की सबसे खास बात संतुलित रहना है। इस वजह से आपके कुछ खास काम भी आज पूरे हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अत्यधिक संवेदनशील रह सकते हैं, परिणामस्वरूप किसी की वाणी या बर्ताव से आपके मन को चोट पहुंच सकती है। अपनी वाणी और व्यवहार में संयम रखना आवश्यक है अन्यथा किसी के साथ तकरार हो सकती है। आज आप काफी भावुक रहेगें। आज वाणी व स्वभाव को सरल रखें नहीं तो गलतफहमी पैदा हो सकती है। संतान की सफलता से मन हर्षित रहेगा। प्रेम में इमोशन प्रभावी रहेगा। प्यार भरा वैवाहिक जीवन आपको हर्षित रखेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दूर के प्रवास का आयोजन होगा। मासिक बेचैनी से परेशान न हों। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। माताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विद्यार्थियों के लिए मध्यम दिन है। किसी साथी या सहकर्मी से विवाद हो सकता है। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले परिवार में विचार-विमर्श जरुर करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज धनु राशि वालों को प्रत्येक कार्य में संभलकर आगे बढ़ने की जरूरत है। नौकरी पेशावालों की पदोन्नति की संभावनाएं हैं। आपका साथी आपके विचारों के प्रति ग्रहणशील होगा। अपने पार्टनर के साथ मिलकर आप अपने संसाधनों को एकजुट करने में सफल रहेंगे। जीवन के प्रति गंभीरता को बनाये रखने की जरुरत है। कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों का आपको सहयोग मिल सकता है। रात्रि में आपको कोई तोहफा या सरप्राइज मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नौकरी की जगह आपको उच्च वर्ग के अधिकारियों की नाराजगी सहन करनी पड़ेगी। व्यवसाय में परेशानी खड़ी होगी। संतान के प्रति चिंता खड़ी होगी। ऑफिस या फील्ड में समय आपके फेवर में नहीं होने से परेशानी महसूस होगी। कुछ नया न करें। बिजनेस में नए प्रयोग करने से बचना होगा। आज मित्रों संग घूमने का दिन है। संतान की सफलता से मन हर्षित रहेगा। प्रेम में छोटी छोटी बातों पर बहस नहीं करते। लव लाइफ में दूरियां आ सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आर्थिक मामलो में जोखिम उठाने से पहले दस बार सोचें वरना हानी निश्चित है। आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। नवीन कार्यों का चुनाव करने जा रहे हैं, तो सोच-समझकर निर्णय लें। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। किसी व्यक्ति पर हद से ज्यादा विश्वास करना आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अनुचित स्थान पर पूंजी-निवेश ना करें। आपकी परेशानी बढ़ने की भी संभावना है। दिनभर संभलकर रहना होगा। घर-परिवार की चिंता बढ़ सकती है। कामकाज में नए बदलाव करने से बचना होगा। उच्चाधिकारियों की शुभदृष्टि आपको बिजनेस में लाभ प्राप्त करवाएगी। संतांन पक्ष की ओर से चिंताएं दूर होंगी। वैवाहिक जीवन आनंद पूर्वक बीतेगा। बीटेक और मैनजमेंट फील्ड के स्टूडेंट्स विदेश जाने की योजना बनाएंगे। किसी भी काम में लापरवाही न बरतें।

आपने Rashifal 29 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सावन माह में खरीदें ये 5 चीजें, जिंदगीभर बनी रहेगी बरकत, खुलेगा तरक्की का रास्ता

Back to top button