अध्यात्म

सावन माह में खरीदें ये 5 चीजें, जिंदगीभर बनी रहेगी बरकत, खुलेगा तरक्की का रास्ता

सावन का महिना धीरे धीरे आगे बढ़ता जा रहा हैं. 29 जुलाई को इसका दूसरा सोमवार आ जाएगा. ऐसे में भक्तों के पास शिवजी को प्रसन्न करने का समय भी घटता जा रहा हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सावन के महीने में शिवजी अपने भक्तों की प्रार्थना जल्दी सुनते हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि ये वो महिना होता है जब शिवजी स्वर्ग से धरती पर भ्रमण करने निकलते हैं. ऐसे में यदि आप भी चाहते हैं कि शिवजी आपके घर जरूर पधारे तो सावन के महीने में कुछ ख़ास चीजें खरीद कर अपने घर ले आए. ऐसा करने से शिवजी आपके घर की और आकर्षित होंगे और आपको अच्छा भाग्य, धन, तरक्की और कई सारे लाभ देकर जाएंगे.

चंदन

सावन माह में चंदन खरीद शिवजी को लगाना बेहद शुभ माना जाता हैं. चंदन के अंदर एक पॉजिटिव एनर्जी होती हैं. इसे शिवलिंग या भोलेनाथ की प्रतिमा के ऊपर लगाने से एक सकारात्मक माहोल बनता हैं. घर में इसे रखें से नेगेटिव एनर्जी दूर चली जाती हैं. इस तरह एक शांत और पॉजिटिव वातावरण को देख शिवजी आपके घर पहले आते हैं. इसके साथ ही आपकी हर मनोकामना भी पूर्ण हो जाती हैं.

सोना चांदी

सावन के महीने में सोना चांदी खरीदना भी शुभ होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस माह में यदि आप सोना या चांदी खरीदते हैं और उसे शिवजी के पास रख पूजा पाठ करते हैं तो आपको जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती हैं. आप जिस दिन भी इन्हें ख़रीदे उस दिन शिव पूजा के समय पास में रख दे. पूजा संपत हो जाने के बाद आप इन्हें घर की तिजोरी में रख सकते हैं. इससे आपकी बरकत बढ़ती चली जाएगी.

भगवा वस्त्र

सावन माह में भगवा रंग के कपड़े खरीदने के कई सारे फायदे होते हैं. ये रंग शिवजी को बेहद प्यारा होता हैं. जब आप इस रंग के वस्त्र पहन शिवजी की पूजा करते हैं तो वो आपकी जल्दी सुनते हैं. इसके अलावा इस कलर को सावन में पहनना काफी लक्की भी माना जाता हैं. इसे पहन आप जो भी काम करते हैं उसके पूर्ण होने के चांस भी बढ़ जाते हैं.

शिवजी की प्रतिमा

यदि आपके घर में शिवजी की शिवलिंग नहीं हैं तो आप सावन माह में इसे अवश्य खरीद ले. इसे खरीदने का इससे अच्छा समय कोई दूसरा नहीं होता हैं. हालाँकि यदि पहले से आपके मंदिर में शिवलिंग हैं तो फिर इसे ना ले. एक मंदिर में एक ही जगह दो शिवलिंग नहीं रखी जाती हैं. हालाँकि आप चाहे तो शिवजी की कोई तस्वीर या मूर्ति ले सकते हैं. इसे घर, ऑफिस, दूकान या कार में कहीं भी लगा सकते हैं.

गाय

जैसा कि आप सभी जानते हैं नंदी शिवजी का वाहन हैं. इसलिए इस माह में नंदी या गाय की तस्वीर, सजावटी मूर्ति इत्यादि खरीदना भी शुभ माना जाता हैं. ये सुनहरे भाग्य की निशानी होती हैं और इससे आपके दुश्मन दूर रहते हैं. यदि आपके घर जगह हो तो आप असली गाय या बैल भी खरीद सकते हैं.

यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे सभी के साथ साझा करे ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.

Back to top button