समाचार

जीत के साथ लसिथ मलिंगा ने ली इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई, भावुक होकर कहा- ‘अब मेरा टाइम…’

पिछले 15 साल से क्रिकेट जगत में अपनी खास जगह बनाने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने इटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। जी हां, लसिथ मलिंगा ने अपने क्रिकेट करियर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बड़े से बड़े बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से हमेशा हैरान किया। इतना ही नहीं, लसिथ मलिंगा के नाम से बड़े से बड़े बल्लेबाजों की रातों की नींद उड़ जाती थी, तो दिन का चैन भी चला जाता था, जिसकी वजह से वे दुनिया के टॉप शीर्ष गेंदबाजों में से एक हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

अपने अनोखे हेयर स्टाइल और बॉलिंग स्टाइल के साथ साथ विकेट लेने की प्रतिभा के लिए मशहूर लसिथ मलिंगा अब इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे, जिससे उनके फैंस निराश हैं। दरअसल, श्रीलंकाई की बॉलिंग को बेस्ट बनाने वाले लसिथ मलिंगा पिछले 15 सालों से जब जब विकेट की ज़रूरत पड़ी, तब तब उन्होंने अपनी टीम को विकेट निकाल कर मैच में वापसी कराया। इतना ही नहीं, कई बार लसिथ मलिंगा ने अपनी टीम के लिए जिताऊ गेंदबाजी भी की, लेकिन अब यह खिलाड़ी मैदान में नहीं दिखेगा।

जीत के साथ लसिथ मलिंगा की हुई विदाई

बंग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे मैच में श्रीलंका ने 91 रनों से शानदार जीत हासिल कर अपने लीजेंड खिलाड़ी को विदाई का तौहफा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 314 रन बनाए तो वहीं बंग्लादेश 41.4 में सिर्फ 223 रन बना सकी, जिसमें लसिथ मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी की। जी हां, अपने आखिरी मैच में लसिथ मलिंगा ने 9.2 ओवर में 2 ओवर मेडन रखते हुए 38 रन देकर 3 विकेट झटके, जिससे बांग्लादेश बैकफुट पर आ गई। इस जीत के बाद श्रीलंकाई टीम खुश है कि उन्होंने अपने शानदार प्लेयर की विदाई जीत के साथ की।

संन्यास लेते समय भावुक हुए मलिंगा

अपने आखिरी क्रिकेट मैच के बाद लसिथ मलिंगा ने कहा कि मुझे लगता है कि यही सही वक्त संन्यास लेने का है, क्योंकि हमें 2023 के हिसाब से तैयारी करनी है, इसीलिए अब मेरा टाइम ओवर हो गया। मलिंगा ने कहा कि अब नये खिलाड़ियों को आकर अपनी प्रतिभा दिखानी चाहिए और मैच विनिंग प्रदर्शन करना चाहिए। मैंने 15 सालों से टीम की सेवा की है, लेकिन अब मेरा टाइम ओवर हो गया है और मुझे आगे बढ़ना चाहिए। साथ ही मलिंगा ने कहा कि मुझसे टीम ने हमेशा विकेट की उम्मीद की और मैंने हमेशा उम्मीद पर खरे उतरने की कोशिश की, जिसकी वजह से शानदार प्रदर्शन कर पाया।

मलिंगा के संन्यास पर भावुक हुए कप्तान

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने मलिंगा के संन्यास पर भावुक होते हुए कहा कि टीम को हमेशा से ही उनकी ज़रूरत रही और आगे पड़ती रहेगी, लेकिन न चाहते हुए भी अब हमें उनकी जगह किसी और गेंदबाज की तलाश करनी पड़ेगी। साथ ही श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि हमें खुशी है कि हम मलिंगा को जीत के साथ विदाई दे रहे हैं। बता दें दि मलिंगा ने अपने वनडे करियर में 338 विकेट लिए, जबकि कुंबले ने 337 विकेट लिए।

Back to top button