ब्रेकिंग न्यूज़

गणतंत्र दिवस के दिन दहला असम! एक के बाद एक हुए कई विस्फोटों से लोग दहल उठे.

जहां आज पूरा देश 68वां गणतंत्र दिवस मना रहा है, तो वहीं पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर की राजधानी इंफाल और असम में गुरुवार सुबह एक के बाद एक हुए कई विस्फोटों से लोग दहल उठे. असम में लगातार छह और मणिपुर में दो बम धमाके हुए. हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

आतंकियों के हाथ होने की आशंका :

इसमें उल्फा आतंकियों के हाथ होने की आशंका जताई जा रही है. ऊपरी असम के चरायदेवो में दो जगहों पर और पानिजान में एक पेट्रोल पंप पर धमाका हुआ है. उल्फा ने बुधवार को चेतावनी भी दी थी कि वह गणतंत्र दिवस के दिन राज्य में धमाके करेगा. डिब्रूगढ़ के जालाननगर टी गार्डेन में भी एक धमका हुआ है.माना जा रहा है कि इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेज (आईईडी) के जरिए ये धमाके किए गए. बताया जाता है कि असम-नगालैंड सीमा पर रात भर गोलीबारी की आवाज सुनी गई है. असम के डीजीपी मुकेश सहाय ने बताया कि असम में सभी धमाके डिब्रुगढ़ जिले में हुए हैं. खाली जगहों पर धमाके होने के कारण इनमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है.

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पूरे देश में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं. सिर्फ राजधानी दिल्ली में 50 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। इनमें दिल्ली पुलिस के जवानों से लेकर एनएसजी के कमांडोज तक शामिल हैं. यहां हो रहे गणतंत्र दिवस सेलिब्रेशन की एक खासियत यह भी है कि यूएई के क्राउन प्रिंस मुख्य अतिथि हैं. इससे पहले, पिछले साल फ्रांस के राष्ट्रपति ओलांद मुख्य अतिथि बने थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close