बॉलीवुड

20 की उम्र में 15 साल बड़ी लड़की से शादी कर पछताए थे नसीरुद्दीन शाह, 12 साल बाद लिया था तलाक

बॉलीवुड की दुनिया में अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले नसीरुद्दीन शाह आज यानि 20 जुलाई को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। जी हां, 69 साल की उम्र में भी अपनी शानदार एक्टिंग से नसीरुद्दीन शाह दर्शकों के बीच राज करते हैं। फिल्मी करियर में नसीरुद्दीन शाह ने एक से बढ़कर एक फिल्में की है, जिसमें से कई फिल्में तो सिर्फ उनकी लाजवाब एक्टिंग की वजह से सुपरहिट हुई थी। इतना ही नहीं, नसीरुद्दीन शाह का करियर कई तरह की विवादों से भी जुड़ा रहा, जिसमें कम उम्र की अभिनेत्री से रोमांस करना भी शामिल है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बॉलीवुड अभिनेत्री नसीरुद्दीन शाह ने अपनी लाजवाब एक्टिंग से सबका दिल जीता है, लेकिन दूसरी तरफ रोमांटिक सीन्स की वजह से लगातार सुर्खियों में बने रहे। इसी सिलसिले में नसीरुद्दीन शाह ने अपने से कम उम्र वाली अभिनेत्री के साथ पर्दे पर रोमांस किया था, जिसकी वजह से काफी विवाद उमड़ा था, लेकिन फिर भी इनकी एक्टिंग ने सबका दिल जीत लिया था। बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने अक्सर अधेड़ उम्र के आदमी का किरदार निभाकर छोटी अभिनेत्रियों के साथ रोमांस किया।

माधुरी के साथ किया था पर्दे पर रोमांस

अक्सर अपने किरदार को लेकर लोगों के दिलों में छा जाने वाले नसीरुद्दीन शाह ने फिल्म डेढ़ इश्किया में माधुरी के साथ पर्दे पर रोमांस किया था। इस फिल्म नसीरुद्दीन शाह ने खुद से 16 छोटी माधुरी के साथ रोमांस किया था, लेकिन उनके अंदाज ने सभी का दिल जीत लिया था। इतना ही नहीं, माधुरी के साथ नसीरुद्दीन शाह का रोमांटिक सीन उस समय काफी चर्चा में था, जिसकी वजह से काफी विवाद भी हुआ था, लेकिन फिर भी इनका अंदाज काफी पसंद किया था।

28 साल की विद्या बालन के साथ भी किया रोमांस

अधेड़ उम्र में इश्क फरमाने का किरदार नसीरुद्दीन शाह से बेहतर कोई दूसरा शायद कर ही नहीं सकता है, जिसकी वजह से ही इन्हें इस किरदार में खूब पसंद किया जाता है। फिल्म डर्टी पिक्चर में नसीरुद्दीन शाह ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 28 साल छोटी अभिनेत्री विद्या बालन के साथ रोमांस किया था। इस फिल्म में विद्या बालन और नसीरुद्दीन शाह की कैमेस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद भी किया था। हालांकि, इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह के अलावा इमरान हाशमी भी लीड रोल में थे, तो वहीं विद्या बालन ने इसी फिल्म से अपार सफलता प्राप्त की थी।

15 साल बड़ी लड़की से नसीरुद्दीन शाह ने की थी शादी

1980 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले नसीरुद्दीन शाह ने  20 साल की उम्र में खुद से 15 साल बड़ी मनारा सीकरी से शादी की थी, जिनके पास पहले से एक बच्चा था, जिसकी वजह से काफी विवाद हुआ था। हालांकि, यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई, लेकिन शाह उनके प्यार में पागल हो गए थे। मनारा से तलाक के बाद नसीरुद्दीन ने अभिनेत्री रत्ना पाठक से शादी की, जिनसे उनके दो बेटे हैं और अब वे अपनी शादीशुदा लाइफ में खुश हैं।

Back to top button