दिलचस्प

सालों बाद छलका गौतम गंभीर का दर्द, कहा- ‘धोनी ने जैसा सचिन, वीरु और मेरे साथ किया, वैसा ही अब’

वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम का चयन वेस्टइंडीज का दौरा करने के लिए होने वाला है। यह चयन 19 जुलाई को होने वाला था, लेकिन अब कुछ दिनों के लिए टाली जा चुकी है। जी हां, वेस्टइंडीज दौरा के लिए भारतीय टीम के चयन को लेकर चयनकर्ता काफी ज्यादा कन्फ्यूज़ हो गए है, जिसकी वजह से रविवार को बैठक होने की संभावना है। इन सबके बीच अब गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, जिसे उन्होंने खुद सालों पहले झेला था। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत के पूर्व कप्तान व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम में मौजूदा हालात को लेकर बड़ा बयान दिया। साथ ही उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी को लेकर भी बयान देते हुए अपने बीते दिनों को याद किया। इतना ही नहीं, मीडिया से बातचीत करते हुए गौतम गंभीर का सालों पुराना दर्द भी बाहर आ गया है, जिस वक्त धोनी टीम के कप्तान हुआ करते थे। ऐसे में अब गौतम गंभीर ने धोनी को उन्हीं नसीहत को याद दिलाते हुए बड़ा बयान दिया है।

गौतम गंभीर का छलका दर्द

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि धोनी को अब खुद के साथ भी वही करना चाहिए, जो उन्होंने मेरे, सचिन और वीरु के साथ किया था। जी हां, गौतम गंभीर ने कहा कि उस वक्त हम धोनी की जगह थे और आज धोनी हमारी जगह है, ऐसे में उन्हें अपनी पुरानी बात को ध्यान में रखते हुए ही भविष्य पर विचार करना चाहिए। इतना ही नहीं, गौतम गंभीर ने कहा कि संन्यास लेना या नहीं लेना धोनी का फैसला है, लेकिन उन्हें अब अपने नहीं, बल्कि टीम के भविष्य के बारे में सोचना चाहिए।

धोनी को चयनकर्ता से ये बात कहते हुए मैंने खुद सुना था

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि मुझे याद है कि उस वक्त धोनी ने आस्ट्रेलिया में कहा था कि मैं, सचिन और सहवाग तीनों सीबी सीरिज नहीं खेल सकते क्योंकि मैदान बड़े हैं, इसीलिए युवा खिलाड़ी की ज़रूरत है। ऐसे में अब धोनी को खुद यह सोचना चाहिए कि उस समय उन्होंने भविष्य में निवेश किया था, तो अब भी उन्हें भविष्य के आडे़ नहीं आना चाहिए और चयनकर्ताओं को सब साफ साफ बता देना चाहिए। साथ ही गौतम गंभीर ने कहा कि इस समय भावुक होकर फैसला नहीं करना चाहिए, बल्कि अगले वर्ल्ड कप ध्यान में रख कर फैसला करना चाहिए।

विकेटकीपर के तौर पर इन खिलाड़ियों को मिले मौका

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि अब धोनी की जगह किसी अन्य विकेटकीपर की तलाश कर लेनी चाहिए, जिसमें ऋषभ पंत हो, संजू सैमसन, ईशान किशन या किसी अन्य के नाम पर चर्चा हो सकती है। इन तमाम खिलाड़ियों  को अगले डेढ़-डेढ़ साल के लिए मौका दिया जाना चाहिए, तभी हम यह तय कर पाएंगे कि टीम के लिए कौन बेहतर विकेटकीपर हो सकता है और जब तक मौका नहीं मिल पाएगा, तब कुछ नहीं हो सकता है।

Back to top button