दिलचस्प

शाहिद अफरीदी ने उड़ाया गौतम का मजाक, तो गंभीर ने कहा- ‘तुम्हारे इलाज के लिए तो…’

पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी नेता गौतम गंभीर इन दिनों लगातार सुर्खियों में हैं। गौतम गंभीर बेबाकी से राय रखने के लिए जाने जाते हैं। इसी सिलसिले में गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में गौतम के रवैये को लेकर अनाप-शनाप लिखा है, जिस पर अब गंभीर ने बड़ा बयान दिया। जी हां, गौतम गंभीर कभी भी किसी भी मुद्दे को लेकर चुप नहीं रहते हैं और बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए शाहिद अफरीदी को मनोचिकित्सक के पास ले जाने तक की बात कह दी। इतना ही नहीं, गौतम गंभीर ने यह भी कहा दिया हम भारतीय पाकिस्तान के लोगों को इलाज के लिए वीजा देते हैं, ऐसे में तुम्हे मैं खुद लेकर जाऊंगा। दरअसल, यह मामला गौतम गंभीर की तरफ से शुरु नहीं किया गया है, बल्कि यह शाहिद अफरीदी की आत्मकथा से शुरु हुई है, जिसमें उन्होंने गंभीर के बारे में नेगेटिव बात लिखी है, जिसकी वजह से उन्होंने करारा जवाब दिया है।

गौतम गंभीर ने किया ये ट्वीट

अफरीदी की आत्मकथा में अपने बारे में लिखी गई बात का जवाब देते हुए गौतम गंभीर ने ट्वीट किया कि तुम मजाकिया व्यक्ति हो! कोई नहीं, हम अब भी पाकिस्तानी लोगों को इलाज के लिए वीजा दे रहे हैं, ऐसे में मैं खुद तुम्हें मनोचिकित्सक के पास लेकर जाऊंगा, क्योंकि तुम्हे इसकी ज़रूरत है। बता दें कि शाहिद अफरीदी पहले भी भारतीय क्रिकेटर को लेकर अनाप शनाप बोल चुके हैं, लेकिन गौतम गंभीर इस मसले पर कहां चुप रहने वाले हैं। याद दिला दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को समय समय पर सबक सिखाते रहते हैं।

शाहिद अफरीदी ने क्या लिखा है?

अपनी आत्मकथा में शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर पर व्यंग्य कसते हुए लिखा कि वे इस तरह का व्यवहार करते हैं जैसे डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड दोनों की काबिलियत’ रखते हों। इतना ही नहीं, शाहिद ने गौतम गंभीर के रवैये को लेकर भी बड़ा आरोप लगाते हुए लिखा कि उनका रवैया किसी भी तरह से अच्छा नहीं था। शाहिद अफरीदी ने आगे लिखा कि गौतम गंभीर के पास न कोई बड़ा रिकॉर्ड है और न ही कुछ, फिर भी उनका रवैया बेकार था, जैसे खुद काफी बड़े हैं।

उम्र को लेकर विवादों में हैं शाहिद अफरीदी

हाल ही में अपनी आत्मकथा गेम चेंजर में शाहिद अफरीदी ने उस रिकॉर्ड के बारे में बताया है, जिसमें उनकी उम्र 16 साल लिखी हुई। शाहिद अफरीदी ने कहा कि उस समय मैं 19 का था, लेकिन अधिकारियों ने गलत लिखा दिया। हालांकि, शाहिद अफरीदी के इस खुलासे के बाद भी उनकी उम्र का रहस्य नहीं सुलझा, क्योंकि 1975 में जन्म लेने वाले व्यक्ति की उम्र 1996 में 21 साल होती, लेकिन शाहिद अभी 19 साल ही बता रहे हैं, लेकिन भ्रम को दूर नहीं कर पा रहे हैं।

Back to top button