बॉलीवुड

कभी आर्मी के इस ऊंचे पद पर नियुक्त थीं ये हॉट एक्ट्रेस, इस वजह से छोड़नी पड़ी थी नौकरी

बॉलीवुड में काम करने वाले ज्यादातर सितारों के जीवन में कोई ना कोई कहानी ऐसी जरूर होती है जिसे वे हमेशा याद रखते हैं. जैसे बहुत से सितारों का प्रोफेशन पहले एक्टिंग नहीं बल्कि पहले कोई प्रोफेसर तो कोई बिजनेसमैन, कोई किसी सरकारी नौकरी तो कोई आर्मी में नियुक्त रहा है लेकिन बाद में अपना प्रोफेशन भी अलग कर लिया. कुछ ऐसा ही एक्ट्रेस माही गिल के साथ भी रहा है, एक समय था जब कभी आर्मी के इस ऊंचे पद पर नियुक्त थीं ये हॉट एक्ट्रेस, मगर ऐसा क्या हुआ कि इनका जीवन बिल्कुल बदल गया, इसके बारे में हम आपको बताते हैं.

कभी आर्मी के इस ऊंचे पद पर नियुक्त थीं ये हॉट एक्ट्रेस

माही गिल फिल्म इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम है. वह अपनी पहचान एक बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर बना चुकी है. माही बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में कमाल कर चुकी हैं और इसके अलावा पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में भी सक्रिय हैं. हाल ही में माही ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि अगर वह एक अभिनेत्री नहीं होती तो आर्मी ऑफिसर होतीं. 19 दिसंबर, 1975 में पंजाब में जन्मी माही के पिता सरकारी नौ़करी और मां एक कॉलेज में प्रवक्ता रही हैं. अपने स्कूल टाइम में माही ने नेशनल केडेट कोर ज्वाइन किया था और वहां से उनके लिए आर्मी में भर्ती होने के लिए रास्ते खुल गए थे.

माही आर्मी में भर्ती हो गईं और कुछ समय तक उन्होंने ड्यूटी भी दी थी लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था. आर्मी में ड्यूटी करने के समय ही माही की मुलाकात एक फिल्म निर्देशक से हुई थी और डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म ऑफर कर दी. इसके बाद उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिल गया था. माही ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में पंजाबी फिल्मों से की थी और इसके बाद बॉलीवुड का रुख लिया और एक बेहतरीन अभिनेत्री बनकर उभरीं.

बॉलीवुड में माही गिल ने साहेब बीवी और गैंगस्टर, देव डी, जंजीर, दबंग जैसी कई फिल्मों में जबरदस्त परफोर्मेंस दी है. हर फिल्म में अपनी मनमोहक अदाओं से लोगों को अपना दीवाना बना चुकीं हैं. माही ने अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें पहले बॉलीवुड में रूचि नहीं थी और ना ही वे इस फील्ड में आना चाहती थीं. मगर किस्मत ने उन्हे यहां आने पर मजबूर किया और उन्हें एक के बाद एक मौके मिलते चले गए. माही सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं और अक्सर अपने ग्लैमरस अंदाज से सुर्खियां बटोरती रहती हैं.

Back to top button