बॉलीवुड

नाम बदलकर इन 6 एक्ट्रेस ने दुनियाभर में बनाई पहचान, क्या कटरीना कैफ का असली नाम जानते हैं आप?

नाम से ही व्यक्ति की पहचान होती है. लेकिन कभी-कभी अपनी पहचान बनाने के लिए लोगों को अपना नाम बदलना भी पड़ता है. इसका सबसे बेहतरीन उदाहरण हमारी फिल्म इंडस्ट्री में मिल जाता है. फिल्म  इंडस्ट्री में अनेकों ऐसे सितारे मौजूद हैं जिनका पहले तो नाम कुछ और था लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया और आज यह पूरी दुनिया में अपने नए नाम से मशहूर हैं. इन सितारों के पुराने नाम तो शायद ही कोई जानता हो. इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपना असली नाम बदलकर  नया नाम रख लिया और आज दुनिया इन्हें इनके बदले हुए नामों से पहचानती है.

प्रिटी जिंटा

प्रिटी जिंटा बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. प्रिटी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1998 में आई फिल्म ‘दिल से’ से की थी. फिल्मों में आने से पहली उनका नाम प्रीतम सिंह जिंटा हुआ करता था. साल 2016 में प्रिटी ने अमेरिका के बिजनेसमैन जेन गुडइनफ से शादी की है. बता दें, प्रिटी आईपीएल किंग्स 11 पंजाब टीम की मालकिन हैं.

श्रीदेवी

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार थीं. वह एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं. कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाली श्रीदेवी का नाम पहले श्री अम्मा येंगर अय्यपन था. लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदलकर श्रीदेवी रख लिया.

तब्बू

तब्बू बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. अब तक तब्बू ने कई हिट फिल्में दी हैं और उनके अभिनय प्रतिभा से हर कोई वाकिफ है. उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे सशक्त अभिनेत्रियों में की जाती है. तब्बू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1985 में आई फिल्म ‘हम नौजवान’ से की थी. बता दें, तब्बू का असली नाम तबस्सुम हासिम खान है. बॉलीवुड में आते ही उन्होंने अपना नाम बदलकर तब्बू रख लिया.

शिल्पा शेट्टी

अपने ठुमकों से यूपी बिहार लूटने वाली शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. 90 के दशक में शिल्पा ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. बता दें, शिल्पा शेट्टी ने मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की है. बहुत कम लोगों को जानकारी होगी कि शिल्पा शेट्टी का असली नाम अश्विनी शेट्टी है जिसे उन्होंने फिल्मों में आने से पहले बदलकर शिल्पा शेट्टी कर लिया.

सनी लियॉन

सबसे पहले लोगों ने सनी लियॉन को बिग बॉस में देखा था. इस शो ने उनकी जिंदगी पूरी तरह बदलकर रख दी. बिग बॉस के बाद सनी को फिल्मों के ऑफर आने लगे. सनी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2012 में आई फिल्म ‘जिस्म’ से की थी. आज सनी बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. इनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है.

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ का नाम दुनिया की सबसे खूबसूरत और मशहूर एक्ट्रेसेस में शामिल होता है. कटरीना को बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक सलमान खान ने दिया था. वह इस समय बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ और हाईएस्ट पेड अभिनेत्रियों में से एक हैं. आज बॉलीवुड का हर हीरो और डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है. लेकिन बहुत कम लोगों को जानकारी होगी कि कटरीना कैफ का असली नाम कटरीना तुर्कोटे है.

पढ़ें तब्बू से बोर होकर सेट पर सो गए थे अजय देवगन, कहा- ‘मुझे बिल्कुल भी….’

Back to top button