कंगना से पहले इन बॉलीवुड सितारों को भी झेलना पड़ा है मीडिया बैन, बिग-बी को भी चुकानी पड़ी थी कीमत एक वाकये के बाद अमिताभ बच्चन ने तो खुद ही अपने आप को मीडिया से दूर कर लिया था.

कंगना अपने बेबाक नेचर के लिए जानी जाती हैं और आये दिन वह कोई न कोई ऐसा बयान दे देती हैं जिस वजह से मीडिया उनके पीछे पड़ जाती है. हाल ही में कंगना रनौत अपनी फिल्म ‘मणिकर्णिका’ को लेकर सुर्खियों में थीं. हाल ही में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा-खासा बिजनेस किया था. कंगना बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपने दम पर फिल्म हिट कराने का हुनर रखती हैं. उनकी एक्टिंग इतनी दमदार होती है कि फिल्म में किसी हीरो की कमी महसूस ही नहीं होती. लेकिन अब कंगना एक बार फिर अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ को लेकर विवादों में आ गयी हैं. कुछ दिनों पहले ही इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है जो दर्शकों को बेहद पसंद आ रहा है. फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ के गाने ‘वखरा स्वैग’ लांच पर कंगना की पत्रकारों से झड़प हो गयी.

पत्रकारों पर लगाये आरोप

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कंगना ने एक पत्रकार पर आरोप लगाये कि उन्होंने ‘मणिकर्णिका’ के बारे में ख़राब और गंदी बातें लिखी थी. इस प्रेस कांफ्रेंस के बाद बहुत हंगामा हुआ जिसके बाद कंगना को ‘मीडिया बैन’ का सामना करना पड़ सकता है. अब पत्रकार समूह इस बात की मांग कर रहे हैं कि कंगना रनौत और फिल्म की निर्माता एकता कपूर मीडिया से माफ़ी मांगे. अगर वह ऐसा नहीं करती हैं तो कंगना की फिल्म और उनके बयानों का बहिष्कार किया जाएगा और उन्हें ‘मीडिया बैन’ झेलना होगा. लेकिन आपको बता दें कंगना पहली ऐसी अभिनेत्री नहीं हैं जिन्हें मीडिया बैन झेलना पड़ सकता है. इससे पहले भी बॉलीवुड के दो बड़े कलाकार मीडिया बैन झेल चुके हैं.

अमिताभ बच्चन

80 के दशक में अमिताभ को मीडिया बैन झेलना पड़ा था. दरअसल, अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म के सेट पर फोटो पत्रकारों के आने पर रोक लगाई थी. इस मामले में उनकी कुछ पत्रकारों के साथ झड़प हो गयी थी. इसके बदले में अमिताभ ने अपनी तस्वीरें खींचवाने से मना कर दिया और अपनी सभी प्रेस कांफ्रेंस से फोटो पत्रकारों को बैन कर दिया. बाद में निर्माताओं और कुछ पत्रकारों के अनुरोध पर उन्होंने इस बैन को हटाया जिसके बाद मीडिया ने भी उनका स्वागत किया.

सलमान खान

1998 से लेकर 2000 का समय सलमान खान के लिए अच्छा नहीं था. एक बार काला हिरण मामले में सुनवाई के बाद कोर्टरूम से बाहर निकलते ही सलमान खान मीडिया पर भड़क गए थे. इसके बाद पत्रकारों के एक वर्ग ने उनकी कवरेज पर रोक लगा दी थी. हालांकि, मुंबई आकर इस मामले में उन्होंने अपनी सफाई दी और मीडिया से माफी मांगी, जिसके बाद कुछ समय तक चलने के बाद इस बैन को हटा दिया गया.

बात करें कंगना की तो उनकी बड़ी बहन रंगोली ने साफ़ कर दिया है कि कंगना किसी से कोई माफी नहीं मांगेगी. कंगना ने आरोप लगाया है कि मीडिया का एक वर्ग और कुछ पत्रकार जानबूझकर उनके खिलाफ एक एजेंडे के तहत काम करते हुए गलत-सलत खबरें छाप रहे हैं और इस तरह के लोगों से माफी नहीं मांगी जायेगी. फिलहाल कई पत्रकारों ने कंगना की किसी भी खबर या कवरेज पर रोक लगाने का फैसला किया है.

पढ़ें कंगना को लेकर पहली बार ऋतिक रोशन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘उस महिला से मेरा कोई…’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.