विशेष

दबंग सलमान खान ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा, कहा- ‘मैंने प्यार किया’ के सेट पर मैं अकेले..

बॉलीवुड में सितारों की कमी नहीं है. यहां एक से बढ़कर एक टैलेंटेड सितारे मौजूद हैं. कुछ सितारे ऐसे हैं जिनकी पॉपुलरिटी जैसे पहले थी वैसे ही आज भी बरक़रार है जैसे कि शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान. ये बॉलीवुड के ऐसे खान हैं जिनकी फिल्में देखने के लिए पहले भी दर्शकों की भीड़ लगती थी और आज भी दर्शकों की भीड़ लगती है.

सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो आये दिन किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. कभी वह अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियां बटोरते हैं तो कभी अपने गुस्से की वजह से न्यूज़ की हैडलाइन बन जाते हैं. कुछ दिनों पहले सलमान खान जब कपिल शर्मा के शो पर आये थे तब उन्होंने अपनी जिंदगी के कुछ हैरान कर देने वाले राज़ खोले थे. हाल ही में सलमान ने एक बार फिर एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है.

फिल्म इंडस्ट्री में अलग-अलग किरदार निभाने के लिए सितारों को कभी अपना वजन बढ़ाना पड़ता है तो कभी घटाना. ऐसे में इन सितारों को वजन बढ़ाने और घटाने में बहुत मशक्कत करनी पड़ती है. पिछली कुछ फिल्मों में सलमान ने ऐसे किरदार निभाए हैं जिसमें अपने लुक को लेकर उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी है.

जब इस बारे में सलमान से पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मेरी फिल्मों में शुरूआती संघर्ष वजन बढ़ने को लेकर होता था क्योंकि मैं अपने करियर के शुरूआती दौर में काफी पतला था तो उस समय जो भी मिलता था, वो खा लेता था”

सलमान ने आगे कहा, “मुझे याद है कि मैं अपनी फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के सेट पर 30 रोटियां खा जाता था और काफी केले खाता था. उस वक्त मेरा पूरा ध्यान खुद को तगड़ा करने की तरफ था. अब वो दौर है जब मैं खाना सूंघ भी लूं तो मेरा वजन बढ़ जाता है, तो ऐसे में अब शुरूआती दौर से स्ट्रगल अब बदल गया है. अब मुझे बहुत संभलकर खाना पड़ता है क्योंकि वजन बढ़ने का खतरा हो जाता है, वहीं पहले कुछ भी खा लेता था तो वजन नहीं बढ़ता था”.

आगे बात करते हुए दबंग ने कहा, “मैंने फिल्म सुलतान और भारत के लिए बहुत कम समय में वजन घटाने और वजन बढ़ने के प्रोसेस को पूरा किया है और इस दौरान यंग किरदार और ओल्ड किरदार के लिए मुझे करीब 15 किलो वजन ऊपर-नीचे करना पड़ा था”.

बता दें, हाल ही में सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ रिलीज़ हुई थी जिसमें सलमान ने एक 60 साल बूढ़े व्यक्ति का किरदार निभाया था. हाल ही में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है. फिल्म में सलमान के साथ अभिनेत्री कटरीना कैफ नजर आई हैं. कुछ ही दिनों में फिल्म ने 200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली थी. इन दिनों सलमान अपनी आगामी फिल्म ‘दबंग 3’ की शूटिंग में व्यस्त हैं.

पढ़ें सलमान से ब्रेकअप करने के बाद ऐश्वर्या राय पर बहुत नाराज हुए थे सोहेल खान, लगाए थे ये आरोप

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button