राशिफल

Rashifal: भगवान शिव की कृपा से ग्रह दोष से मुक्त होंगी ये 6 राशियां, समस्त दुखों का होगा निवारण

हम आपको सोमवार 8 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप विवादों में पड़ने की बजाय विवादों से दूर ही रहें। आप अक्सर लापरवाह या उत्तेजित हो जाते हैं लेकिन आपको समझदारी से काम करना होगा। व्यापारिक स्थति में लाभ के योग बन रहे हैं। कई दिनों से रुके कार्यों में आज गति आएगी। परिवार के साथ चले आ रहे विवाद संपन्न हो सकते है। अपने आप को समझने की आप कोशिश कर सकते है। वैवाहिक जीवन के लिए एक बेहतर दिन है। जोखिम उठाने व जल्दबाजी करने से बचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का हर कार्य आप दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक से करेंगे। आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आप लोगों को पूरे वक्त तरोताजा रखेगा। स्वास्थ्य में सुधार से अलावा लाभ होगा। यह घर के मोर्चे पर एक सामान्य दिन होगा। नौकरी के संबंध में आज आप अपने से उच्च वर्ग के अधिकारी से संपर्क करेगें। आज आप परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाएंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। शाम को बच्चों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको विश्वासघात मिल सकता है। इसलिए इससे सावधान रखें। समस्याओं को नजरअंदाज करने से उनका हल नहीं निकलेगा। बल्कि कोशिश करने से ही आप उनको सुलझा पाएंगे। आपको सही दिशा को पहचान कर उसकी ओर बढ़ना चाहिए। धैर्य बनाए रखें। परिवार का आज सहयोग मिलेगा। धन खर्च होने की संभावना है। बातचीत करते वक्त आपको थोड़ा सा ध्यान देना पड़ेगा। समय पर कर्ज चुकाने की व्यवस्था बनेगी। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके माता पिता और आपके परिजनों की निकटता आपसे बनी रहेगी। बच्चे मित्रों के साथ पिकनिक अथवा छुट्टी की प्रोजेक्ट बना सकते हैं। व्यवसायियों को दिन धीमा रहेगा। मन शांत तथा प्रसन्न रहेगा। आय के अच्छे साधन विकसित हो सकते हैं। खुद पर आप विश्वास करने के लायक बन सकते है। जीवन में बहुत अहम पल आने वाले है जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज परिवार में सुख-शांति व धार्मिक माहौल बना रह सकता है। आपको अपने अधिकारियों की वजह से शायद कुछ परेशानियों का सामना करना पड़े। ये समय सोच-समझ कर कदम उठाने का है। जीवनसाथी के प्रेम संबंधों में पहले से सुधार आएगा। इस समय आप वाद-विवाद से बचकर रहें। सुबह उठकर भगवान शिव की आराधना अवश्य करें। आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके व्यापार वृद्धि के संयोग दिखाई दे रहे है। किसी प्रियजन से भेंट हो सकती है। मन आपका प्रसन्न रह सकता है। शत्रु से आपको छुटकारा मिल सकता है। लोग से मुलाकात होगी। शारीरिक स्फूर्ति आपके लिए जरूरी हो सकती है। इस राशि के जातकों के लिए आने वाले दिन खुशियों से भरपूर होंगे। आर्थिक स्तिथि में सुधार आयेगा। आपके घर में हो रही धन की समस्या खत्म हो जाएगी। आज आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पारिवारिक जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है। आप सकारात्मक विचारों से परिपूर्ण होंगे। किसी करीबी से आपको फायदा होगा। आसपास के लोग और परिवार वाले आपकी मदद करेंगे। समस्त दुखों का निवारण होता आप देख सकते है। समुदाय में आप स्वयं की अलग पहचान बना सकते है। पूरा मन लगाकर आप प्रयास कर सकते है। काम का बोझ कम रहेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत होगा। किसी विशिष्ट व्यक्ति की राय लेना लाभकारी होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी उत्सुकता भी चरम पर रहेगी। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। विरोधी सक्रिय रहेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। प्रवास हो सकता है। आत्मविश्वास व मान-सम्मान में वृद्धि होगी। क्रोध पर आपको नियंत्रण बनके रखना पड़ सकता है। नौकरी में आपको अच्छी तरक्की मिल सकती है। परिवार से आपको अच्छा सहयोग मिल सकता है। पुराने विवादों से घर का माहौल बिगड़ सकता है। लवमेट के लिए दिन अच्छा रहेगा। समाज में सबसे प्यार से बातचीत करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप व्यस्तता के बावजूद प्रसन्न रहेंगे। पार्टनर से नोंकझोंक संभव है। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति हो सकती है। काम के मोर्चे पर चीजें अनुकूल रहेंगी। कार्य से जुड़ी यात्रा आपको व्यस्त रखेगी। थकान और कमजोरी कुछ दिनों के लिए दैनिक दिनचर्या का एक हिस्सा होगा। दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। आपकी लगन और आत्मविश्वास का स्तर ऊँचा होगा। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखें जो आने वाले वक्त में आप फिर पा सकें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी। पुरानी बातों में उलझे रहने के स्थान पर बदलाव के लिए जो कुछ जरूरी है उसपर फोकस करें। समाज में आपकी तरक्की हो सकती है। लोगो पर आपको नियंत्रण रखना होगा। सेहत से जुड़े सभी मामले आपके हल हो सकते है। राजकीय कार्यों में रुकावट आ सकती है पर समाधान हो जाएगा। किसी दूसरों की राय लेने से आपके काम आसानी से बनेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सामाजिक कार्यों में सहभागिता हो सकती है। विवाद को बढ़ावा न दें। आलस्य हावी रहेगा। विवेक का प्रयोग करें। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें। एक करीबी रिश्तेदार आपको देर शाम तक आश्चर्यचकित करेगा। पैसों को लेकर कोई चिंता अगर आपके मन में है, तो वह दूर होगी। अपने प्रिय के साथ एक रोमांटिक डिनर आपके मूड को बढ़ाएगा। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है। दोस्तों से अनबन दूर होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। जहाँ दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। धार्मिक कार्य आपके सिद्ध हो सकते है। सभी कार्यो में आपकी रूचि रह सकती है। व्यापार में चीजें बेहतर होंगी। अचल संपत्ति में उन लोगों को एक बड़ा लाभ होगा। छात्र शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले आपके हल हो सकते है। जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुजरेगा।

आपने Rashifal 8 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सूर्यदेव को जल चढ़ाने से पहले शिव मंदिर में करे ये काम, मिलेगा ज्यादा लाभ

Back to top button