विशेष

वर्ल्ड कप से जीतकर हुई क्रिस गेल की विदाई, कहा- ‘हमेशा मलाल रहेगा कि मेरा….’

विश्व कप में गुरुवार को वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 23 रनों से हराकर यूनिवर्स बॉस को जीत का तोहफा दिया। जी हां, यूनिवर्स बॉस यानि क्रिस गेल का यह आखिरी वर्ल्ड कप था, जिसमें आखिरी मैच भी था। इस मैच में क्रिस गेल का बल्ला शांत रहा, लेकिन गेंदबाजी करते हुए उन्होंने एक विकेट ज़रूर चटकाया। इतना ही नहीं, क्रिस गेल की वर्ल्ड कप से विदाई जीत के साथ हुई, लेकिन उन्हें एक चीज़ का अफसोस पूरी ज़िंदगी रहेगा, जिसके बारे में उन्होंने खुद खुलासा किया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

39 साल के क्रिस गेल ने लंबे समय तक पूरी दुनिया का मनोरंजन अपने चौके और छक्कों से किया, जिसकी वजह से उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। क्रिस गेल को हमेशा तूफानी पारी खेलने की आदत रही और इसीलिए उन्हें यूनिवर्स बॉस भी कहा जाता है। क्रिस गेल ने अपने लंबे क्रिकेट करियर में लंबे से लंबे छक्के लगाए हैं, जिसके बारे में यह भी कहा जाता है कि यदि कोई उनके छक्के पर बैठ जाए तो वे उसे दिल्ली से जयपुर आसानी से पहुंचा देंगे, लेकिन इस वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा।

वर्ल्ड कप से हुई क्रिस गेल की विदाई

वेस्टइंडीज के बेस्ट प्लेयर में से एक क्रिस गेल के बल्लेबाजी के सामने बड़े से बड़े गेंदबाज के पसीने छूट जाते हैं। दरअसल, जब क्रिस गेल मारना शुरु करते हैं, तब एक के बाद एक जबरदस्त छक्का लगाते हैं, जिसकी वजह से उन्हें शुरुआत में ही आउट करने का प्लान भी बनाया जाता है। बता दें कि वेस्टइंडीज के लिए खेलने वाले क्रिस गेल का यह आखिरी वर्ल्ड कप रहा, जिसके बाद अब वे कभी भी वर्ल्ड कप खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे, लेकिन अभी उन्होंने क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है।

इस बात का रहेगा हमेशा मलाल

वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मैच खेलने के बाद क्रिस गेल मैदान से बॉल लेकर बाहर गए और फिर वे मीडिया से रुबरू हुए। इस दौरान क्रिस गेल ने कहा कि मेरी विदाई जीत के साथ हो रही है, लेकिन मुझे हमेशा इस चीज़ का मलाल रहेगा कि मेरा आखिरी वर्ल्ड कप अच्छा नहीं गया। बता दें कि इस वर्ल्ड कप में क्रिस गेल का बल्ला बोल नहीं पाया, जिसकी वजह से वे हर मैच में जल्दी ही आउट हो रहे थे। साथ ही गेल ने कहा कि अब फिटनेस पहले जैसी नहीं रही, तो अब वर्ल्ड कप नहीं खेल पाऊंगा।

अगस्त में लेंगे संन्यास

वर्ल्ड कप शुरु होने से पहले ही क्रिस गेल ने यह साफ कर दिया था कि ये उनका आखिरी वर्ल्ड कप है और इसके बाद वे संन्यास ले लेंगे, लेकिन बाद में उन्होंने भारत के साथ होने वाली सीरीज में खेलने की इच्छा जताई। बता दें कि अगस्त में भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जिसके बाद क्रिस गेल संन्यास लेंगे। इस सीरीज में टी-20 और वनडे खेला जाएगा, जिसमें क्रिस गेल का बल्ला बोल सकता है।

Back to top button