दिलचस्प

अंबाती रायडू के संन्यास पर वीवीएस लक्ष्मण का बड़ा बयान, कहा- ‘आपका दर्द समझ सकता हूं मैं’

भारत के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, जिसके बाद से ही तरह तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। अंबाती रायडू के इस फैसले पर क्रिकेट जगत के कई दिग्गज खिलाड़ी अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं, जिसमें वीवीएस लक्ष्मण का नाम प्रमुख है। वीवीएस लक्ष्मण ने अंबाती रायडू के संन्यास लेने के फैसले पर बड़ा बयान देने के साथ ही उनकी आने वाली ज़िंदगी के लिए शुभकामनाएं भी दी है। इतना ही नहीं, इस मसले पर गौतम गंभीर ने भी अपनी राय व्यक्त की है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बुधवार को अंबाती रायडू ने अचानक से क्रिकेट की दुनिया से संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया। अंबाती रायडू काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे थे, लेकिन उन्हें विश्व कप में शामिल नहीं किया गया, जिसकी वजह से वे नाराज़ दिखे। हालांकि, संन्यास लेते वक्त अंबाती रायडू ने यह साफ किया कि वे आईपीएल जैसे लीग में खेलते रहेंगे, लेकिन इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेलेंगे। अंबाती रायडू के संन्यास की उम्मीद किसी ने नहीं की थी, लेकिन उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

वीवीएस लक्ष्मण ने कह दी ये बड़ी बात

विश्व कप में चयन न होने के बाद से ही अंबाती रायडू बीसीसीआई से नाखुश नज़र आ रहे थे, लेकिन जब बाद में उन्हें विजय शंकर और शिखर धवन के चोटिल होने के बावजूद भी नहीं बुलाया गया, तब उन्होंने संन्यास लेने का फैसला कर लिया। इसी पर वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि बेहतर प्रदर्शन के बावजूद रायडू को विश्वकप की टीम में शामिल न करना दुर्भाग्यपूर्ण था। मैं उनकी आने वाली ज़िंदगी के लिए शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन उनके साथ अन्याय हुआ है।

गौतम गंभीर ने भी बीसीसीआई पर लगाए आरोप


अंबाती रायडू की अनदेखी को दिग्गज खिलाड़ी अन्याय के रुप में देख रहे हैं, जिसकी वजह से गौतम गंभीर ने भी एक ट्वीट किया। गौतम गंभीर ने कहा कि रायडू के संन्यास के लिए चयनकर्ता ही जिम्मेदार हैं, क्योंकि उन्होंने उन्हें नज़रअदाज़ किया, जिसकी वजह से वे संन्यास लेने के लिए मजबूर हुए। इतना ही नहीं, गौतम गंभीर ने बीसीसीआई के इस रुख को शर्मनाक ठहरा दिया और कड़ी निंदा की है। बता दें कि गौतम गंभीर अक्सर अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं, जिसकी वजह से ट्रेंडिग ब्वॉय बनकर रहते हैं।

अंबाती का छलका दर्द

टीम में सेलेक्ट न होने के बाद अंबाती रायडू ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि अब क्रिकेट देखने के लिए उन्होंने थ्री डी चश्में मंगवाएं हैं, जिसके बाद उन्हें वेटिंग लिस्ट में रखा गया, लेकिन जब शिखर धवन और विजय शंकर चोटिल हुए तो ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल को टीम में जगह दी, जिसकी वजह से अंबाती रायडू का दर्द छलक गया और उन्होंने संन्यास की घोषणा कर डाली। बता दें कि अंबाती रायडू ने इस बार चैन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला था।

Back to top button