विशेष

भारतीय क्रिकेट टीम के इस दमदार खिलाड़ी को मिला आइसलैंड की नागरिकता का ऑफर, कहा- हमें आप पसंद है

आज के दौर में कुछ भी होना मुमकिन है और भारत के कई पॉपुलर लोगों को अपने देश की नागरिकता देने के ऑफर देते हैं। पिछले दिनों अक्षय कुमार को कनाडा की नागरिकता का ऑफर दिया गया था लेकिन अक्षय ने ये कहकर मना कर दिया कि वे अपने देश की नागरिकता से बहुत खुश हैं और उनके इस ऑफर का सम्मान करते हैं। अक्षय के इस जवाब पर उनके फैंस गदगद हो गए थे क्योंकि अक्षय को उनके फैंस भारत का गर्व समझते हैं। अब ऐसा ही कुछ क्रिकेट खिलाड़ी के साथ हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम के इस दमदार खिलाड़ी को मिला आइसलैंड की नागरिकता का ऑफर, जानिए कौन है ये खिलाड़ी?

इस दमदार खिलाड़ी को मिला आइसलैंड की नागरिकता का ऑफर

विश्व कप में अंबाती रायुडू की जगह विजय शंकर को चुना गया था और इस पर अंबाती के फैंस ने जमकर बवाल किया था। उस समय चयनकर्ताओं ने विजय शंकर को 3D प्लेयर बताकर टीम में शामिल किया था लेकिन अब विजय शंकर भी चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। शंकर के बाहर होने के बावजूद उम्मीद लगाई जा रही थी कि अंबाती रायुडू को इंग्लैंड बुलाया जाएगा, लेकिन क्रिकेट प्रेमियो की ये उम्मीद टूट गई औक ऐसा नहीं हुआ। इसी बीच एक देश ने रायुडू को उनकी नागरिकता अपनाकर क्रिकेट टीम से जुड़ने की अपील की है। यह नागरिकता का ऑफर आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से आया है। आइसलैंड क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है। इसके अलवा टि्वटर अकाउंट से नागरिकता लेने के पूरे नियम-कायदों के बारे में भी पूरी बात बताई गई है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि आइसलैंड बोर्ड ने बहुत ही गंभीरता से यह ट्वीट किया है क्योंकि उसकी पहचान फनी और मजेदार कमेंट करने की हमेशा से रही है। देखिए ट्वीट-

पोस्ट में लिखा गया है, ‘अग्रवाल के पेशेवर क्रिकेट में 72.33 की औसत से 3 ही विकेट हैं इसलिए अंबाती रायुडू अपने 3D ग्लास उतार सकते हैं। हमने उनके लिए जो दस्तावेज तैयार किए हैं उन्हें पढ़ने के लिए सिर्फ साधारण चश्मा ही काम आने वाला है। हमारे साथ जुड़ जाओ अंबाती और हमें रायुडू से जुड़ी बातें पसंद हैं। हमें उनकी कद्र है।’ अब इसके जवाब में अंबाती नायडू क्या कहते हैं या उनका क्या रिएक्शन होता है ये समय आने पर ही पता चलेगा।

दो खिलाड़ी चोट से बाहर फिर भी नहीं मिल पाया मौका

जब शिखर धवन चोटिल हुए थे तब भी ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया गया। इसके बाद जब विजय शंकर चोटिल होकर बाहर आए तब कयास लगाए गए कि नायडू को खेलने का मौका मिलेगा। तब भी वर्ल्ड कप से पहले एक साल तक इंडियन टीम के अहम सदस्य रहे रायडू को कोई मौका नही मिला। वे नंबर 4 पर बल्लेबाजी भी करते थे, बावजूद इसके उनकी जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया। अग्रवाल ने अभी तक एक भी वनडे नहीं खेला है और वहीं शंकर ने भी वर्ल्ड कप से पहले 4-5 वनडे खेले।

Show More
Back to top button