विशेष

अभी-अभी हुआ है ब्रेकअप तो पढ़ें ये जरूरी काम की बातें, धोखा मिलने के बाद ऐसे संभाले खुद को

आज के समय में लोग प्रेम जैसे पवित्र रिश्ते की लाज भी नहीं रख पाते हैं.  खासकर इस भागदौड़ भरी लाइफस्टाइल में युवा इतने आगे निकल जा रहे हैं कि वो किसी भी रिश्ते की गंभीरता को समझ नहीं पाते हैं. ऐसे में पल में प्यार व पल में टकरार होना वाजिब है. देखा जाए तो आजकल के युवाओं में लव और ब्रेकअप जैसे शब्द तो चलन में हैं. इनके लिए ये बेहद ही साधारण सी बात हो गई है. एक व्यक्ति से ब्रेकअप होने के तुरंत बाद दूसरे व्यक्ति के साथ बेहद ही आसानी से रिश्ता जोड़ लिया जाता है. वहीं बात करें फीलिंग व इमोशन्स की तो ऐसा लगता है कि इस तरह की कोई चीज दुनिया में बनी ही नहीं है.

लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि लोग एक रिश्ते से निकलकर नए रिश्ते में छलांग तो लगा देते हैं पर फिर भी वो अपने पहले रिश्ते से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए होते हैं. ऐसे में वो बिल्कुल ही अकेला, खुद को बेहद टूटा और तनहा महसूस करते हैं. ध्यान देने वाली बात तो यह है कि ये समस्या कई महीनों या सालों तक भी हो सकती. वहीं इस बात में कोई दो राय नहीं है कि लोग जिससे सच्चा प्यार करते हैं उससे दूर होने पर वह मरते तो नहीं मगर प्यार के प्रति वह पहले जैसा कभी महसूस नहीं कर पाते. खैर, अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जो प्यार में मिले धोखे व अलगाव से जूझने में आपकी काफी हद तक मदद कर सकते हैं.

ज्यादा सोच-विचार न करें

सबसे पहले तो आपको बता दें कि अगर किसी व्यक्ति ने आपको धोखा दिया है और इस वजह से आपका दिल टूटा है तो ध्यान रहे कि इसे लेकर आप ज्यादा सोचे नहीं. अच्छा होगा कि ऐसे समय में आप योग का सहारा लें. जी हां, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि योग मन को सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है साथ ही इससे मन का तनाव भी काफी हद तक जाता रहता है. आप चाहे तो मेडिटेशन क्लास भी जॉइन कर सकते हैं.

दोस्तों के साथ बिताएं वक्त

इसके अलावा अगर आपका हाल ही में ब्रेकअप हुआ है तो ऐसे में आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय दोस्तों के साथ बिताएं. आपको बता दें कि ऐसा करने से आपके मन का दुख थोड़ा कम हो जाएगा और आप कुछ हद तक अच्छा महसूस करेंगे और अपनी पुरानी यादों से बाहर निकल पाएंगे.

बाहर घूमने का करें प्लान

इन सबके अलावा आपको यह भी बता दें कि अगर आपके साथ ऐसा कुछ हुआ है तो इस परिस्थिति में आप कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. माना जाता है कि अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आपकी तनहाई कम होती है और जीवन में कुछ नयापन आता है. हो सके तो आप कहीं दूर का सोलो ट्रिप या फिर अपने दोस्तों के साथ कोई अच्छी सी ट्रिप प्लान करें.

पढ़ें ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद टूट गए थे विवेक ओबेरॉय, फिर करीना कपूर ने यूं दिया था कंधा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button