राशिफल

Rashifal: सभी दुखों से मिलेगी मुक्ति, मां लक्ष्मी आज पलटने वाली है इन 6 राशियों का भाग्य

हम आपको शुक्रवार 5 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जोखिम उठाने की कोशिश न करें। आज आप किसी को अपनी तरफ से नाराज न करें। नया अंदाज लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा। आपको व्यावसायिक और व्यक्तिगत दोनों मामलों को देखना होगा। आपको कुछ समझौतों पर भी काम करने की जरूरत पड़ सकती है। आपकी योजनाएं एवं विचारों को मार्गदर्शन की जरूरत है। आज आप बहुत ही दयालु मूड में हैं और किसी जरूरतमंद की मदद करना चाहते हैं। वाणी की माधुर्यता से सबके प्रिय हो जायेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज घर में परिवारजनों का आप के प्रति विरोध रहेगा। कार्यों को प्रारंभ करने के बाद वे अपूर्ण रहेंगे। आप प्यार, रोमांस और शादी के लिए समय निकालेंगे और अपने साथी को एक मजबूत रिश्ते का अहसास कराएंगे। आप हर मामले पर ठोस प्रतिक्रियाएं देंगे। आज आप अस्वस्थ पाचन क्रिया या सिरदर्द का शिकार हो सकते हैं। पैसों के मामलों को सुलझाने में आप सफल हो सकते हैं। घर के बारे में आपकी योजना भी कारगर साबित हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप दूसरों की जितनी मदद करेंगे, खुद भी उतने ही लाभ में रहेंगे। जॉब में प्रगति होगी। जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट गायब हो जाएगी। रिस्क लें और आगे बढ़ें। किसी ऐसे इंसान का साथ पाने की कोशिश करें जो आपकी भावनाओं को समझता हो और आप उसकी। माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। व्यय की अधिकता रहेगी। छात्र सफल रहेंगे। संतान की सफलता से खुश रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज लेन देन के मामले में विवाद संभव है। वर्तमान में चल रहे कार्यों में लाभ संभव है। आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे। आज किस्मत आपका साथ देगी। आर्थिक मामलों में नए अवसर मिलेंगे। अत्यधिक थकान से बचने के लिए नियमित आराम व विश्राम आपके लिए महत्वपूर्ण और अनिवार्य होगा। धर्म, रीति-रिवाज, ध्यान और प्रार्थना आपको शांति, शक्ति और प्रेरणा देंगे। पीपल के वृक्ष को दूध और जल अर्पित करने से विपत्तियों का नाश होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी नए व्यक्ति के प्रति आकर्षण महसूस हो सकता है। रोजगार मिलेगा। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। आज आप परिवार वालों के साथ कहीं दूर जाने का प्लान बनाएंगे। कारोबारियों को बड़ा धन लाभ होगा। रिश्तेदार के घर आने से खुशी का माहौल होगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। आपकी यश, प्रतिष्ठा तथा ऐश्वर्यमें वृद्धि होगी। वित्तीय कार्यों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको कामकाज के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। लेकिन लंबी यात्रा थका देने वाली होगी। किसी के प्रति निष्ठा रखने से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं। एक बार मान प्रतिष्ठा बन जाने दें फिर आजीवन उसका सुख भोग भी मिलता रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। दफ्तर में नए बिजनेस प्रपोजल देने के सम्मानित हो सकते हैं। ठेकेदारों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। सामाजिक कामों में आपको सफलता मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा, जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। कला से जुड़े लोगों को तरक्की मिलेगी। नए कोर्स को ज्वॉइन के लिए दिन आज शुभ है। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। किसी बड़े समारोह में भाग लेने का अवसर मिलेगा। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। धार्मिक यात्रा हो सकती है। आपके सारे काम आसानी से और समय पर निपट सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दिन की शुरुआत आनंद पूर्वक रहेगी। किसी प्रकार की विपरीत घटना घटित हो सकती है। शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। आज कानूनी मामलों में दूर रहना ज्यादा अच्छा होगा। सेहत अच्छी रहेगी। धार्मिक स्थल पर आज आप दर्शन के लिए जा सकते हैं। किसी महिला के कड़वे शब्द आपको परेशान कर सकते हैं। निराशा महसूस हो सकती है। आपके दिमाग में पैसों को लेकर कोई प्लानिंग चलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको खुशी देने का हर प्रयास करेगा। आज नई परियोजना को शुरू करने के लिए अनुभवी की राय लें। जीवनसाथी आपके प्रति आज संवेदनशील रहेगा। कारोबार में लाभ होगा। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। मनचाही इच्छा पूरी होगी। जीवन में नई दिशा मिलेगी। महिलाओं से लाभ होगा। आप आपको अपनी पुरानी दोस्ती वापस मिल सकती है। लेकिन इसके लिए पहला कदम आपको ही बढ़ाना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कार्यस्थल पर बदलाव हो सकता है। व्यापारिक उश्वति मिलेगी। विचारों की भरमार से मानसिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। अनिद्रा के कारण शारीरिक अस्वस्थता हो सकती है। विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात मन प्रसश्व करेगी। आज नई परियोजना को शुरू करने के लिए अनुभवी की राय लें। जीवनसाथी आपके प्रति आज संवेदनशील होंगे। जहां तक कीमती सामान की बात है तो आपको सतर्क रहना होगा क्योंकि आज कुछ कीमती वस्तु खोने के संकेत हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है। आज विवाहित पारिवारिक समस्याओं को जीवनसाथी से साझा करें तो हल जरूर निकलेगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। सेहत अच्छी रहेगी। संतान का सुख मिलगा। अगर आप नौकरी के लिए आवेदन या किसी छात्रवृत्ती के कागजों पर काम कर रहे हैं तो पूरी तरह से सतर्क रहें। आज होने वाले ज्यादातर फैसले आपके ही फेवर में होने के योग हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज स्वास्थ्य के लिहाज से आपका दिन सामान्य रहेगा। सरकारी अफसरों से संपर्क होगा। अगर आप किसी दूसरे की मदद कर रहे हैं तो बेशक करें, लेकिन ध्यान रखें कि आप बहकावे में आकर बेवकूफ न बन बैठें। आज का दिन आपके लिए हर्षोल्लास का रहेगा। शारीरिक चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगीं। आज विवाहित पारिवारिक समस्याओं को जीवनसाथी से साझा करें तो हल जरूर निकलेगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा।

आपने Rashifal 5 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर सफल व्यक्ति बनना है तो छोड़ दें इन बुराइयों को

Back to top button