Video: इस पुल पर टर्न होते ही दूसरी दुनिया में चली जाती हैं गाड़ियां, देख कर चकरा जाएगा सिर दूसरी दुनिया का मुफ्त में सैर कराता है ये पुल।

कोई भी जादूगर अपनी जादुई कला से किसी भी चीज़ को गायब या फिर किसी भी चीज़ को ला सकता है, जिसे लोग आंखों का धोखा भी कहते हैं। हालांकि, आंखों के धोखा में व्यक्ति यानी जादूगर की अपनी एक कला होती है, जिसके सहारे ही वह बड़े बड़े जादू करने में सफल हो जाता है, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख हर किसी का सर चकरा रहा है।  जी हां, वायरल वीडियो में न तो कोई जादुई कला है और न ही कुछ, लेकिन सबकुछ आश्चर्यजनक है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में एक पुल दिखाई दे रहा है, जिस पे से गाड़िया गुज़र रही हैं, लेकिन वो फिर गायब हो रही है। बस यही देख कर हर किसी का सर घूम रहा है कि आखिर गाड़ियां जा कहाँ रही हैं। बता दें कि यह वीडियो 29 जून को पहली बार पोस्ट किया गया, लेकिन अब यह आग की तरह फैल गया है, जिसकी वजह से हर कोई हैरान हो गया। इतना ही नहीं, वीडियो देखने वाले लोग तो अपने सिर भी खुजा रहे हैं, क्योंकि किसी को भी यह समझ नहीं आ रहा है।

यहां देखिये वीडियो


बताते चलें कि वायरल वीडियो में एक पुल दिखाई दे रहा है, जिसके ऊपर से गाड़ियां जाती हुई दिखाई दे रही हैं, लेकिन कुछ समय के बाद सारी गाड़ियां गायब हो जाती है। अब ये गाड़ियां कहाँ और कैसे गायब होती हैं, इसके बारे में कुछ भी कह पाना मुमकिन नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो गया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग कई तरह के विचार भी रख रहे हैं, जिसकी वजह से वीडियो और भी दिलचस्प बन गया है।

दूसरी दुनिया में ले जाता है ये पुल

सोशल मीडिया पर जो लोग इस वीडियो को देख रहे हैं, उनका कहना है कि यह पुल तो गाड़ियों को दूसरी दुनिया मे ही ले जाता है। तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यदि किसी को दूसर दुनिया मे घूमना है, तो उसे इस पुल पर जाना चाहिए, क्योंकि यहाँ लोग फ्री में दूसरी दुनिया का सैर कर सकते हैं। मतलब साफ है कि जहां एक तरफ इस वीडियो से लोगों का दिमाग घूम रहा है तो वहीं कुछ लोग इससे मजे लेने में पीछे नही हट रहे हैं।

क्या है इस वीडियो की सच्चाई?

अगर इस वीडियो को ध्यान से देखा जाए तो इसमें कोई पुल नजर ही नहीं आ रहा है। मतलब यह है कि वीडियो में गाड़ियां किसी पुल पर नहीं बल्कि पार्किंग में जा रही हैं। बता दें कि जो नदी से दिख रहा है, वह पार्किंग की छत है, जिसमें गाड़िया जा रही है, लेकिन इस वीडियो को इस अंदाज में बनाया गया है कि देखने वालों का दिमाग घूम रहा है और वे यही समझने की कोशिश कर रहे हैं।