Viral

कुत्ते ने निभाया वफादारी का फ़र्ज़, छोटी सी बच्ची को नदी में गिरने से बचाया, Video वायरल

कुत्ता दुनियां का सबसे वफादार जानवर होता हैं. उसे इंसानों का बेस्ट फ्रेंड भी कहा जाता हैं. ये बात सिर्फ कहावतो में ही नहीं हैं बल्कि इसके कई उदाहरण हम समय समय पर देख भी चुके हैं. कुत्ते बहुत ही प्यारे और परफेक्ट पालतू जानवर साबित होते हैं. ये आप से वफादारी निभाने के साथ साथ आपको प्रोटेक्ट भी करते हैं. इसका एक ताजा उदाहरण हाल ही में विडियो के रूप में तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक कुत्ता अपनी समजदारी और जिम्मेदारी से छोटी सी लड़की को नदी में गिरने से बचा लेता हैं. कुत्ते का ये बचाव कार्य अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ हैं. हर कोई कुत्ते की तारीफ़ कर रहा हैं.

दरअसल 16 सेकंड के इस विडियो क्लिप में दिखाई देता हैं कि एक छोटी सी लड़की की नदी में गिर गई अपनी बॉल लेने के लिए जाती हैं. चुकी नदी के पास की मिटटी गीली थी इसलिए उस लड़की के पानी में गिरने के चांस भी अधिक रहते हैं. हालाँकि उसके पीछे खड़ा कुत्ता ये बात नोटिस कर लेता हैं. वो तुरंत फुर्ती दिखाता हैं और लड़की के पास दौड़कर जाता हैं. इसके बाद वो अपने मुंह से छोटी लड़की की फ्राक पकड़ लेता हैं और उसे पीछे खीच सुरक्षित स्थान पर ले आता हैं. इतना ही नहीं इसके बाद वो कुत्ता खुद नदी में जाता हैं और लड़की की पानी में गिरी बॉल उठाकर ले आता हैं. कुत्ते की इस समझदारी की वजह से लड़की नदी में गिरने से बच जाती हैं.

इस पूरी घटना मोबाइल कैमरा में भी कैद हो जाती हैं. ऐसे में इस वायरल विडियो को देखने के बाद लोग कुत्ते से काफी इम्प्रेस हुए हैं और उसकी तारीफ़ में कई तरह की बातें कर रहे हैं. एक यूजर लिखता हैं “इंसान कुत्ते की तरह क्यों नहीं हो सकते हैं? इसी तरह जिम्मेदार और इसी तरह वफादार.” फिर एक कमेंट आती हैं “माँ को बीच में आने की क्या जरूरत हैं जब कुत्ते ने ही पूरा मामला संभाल रखा हैं.” यहाँ ये अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि विडियो बनाने वाली शायद लड़की की माँ ही हैं. इसी के ऊपर एक यूजर ने लिखा हैं “विडियो बनाने वाले से ज्यादा जिम्मेदार और जागरूक तो ये कुत्ता हैं.” वहीं कोई कहता हैं “वाह शानदार! मैं इस दिल छू लेने वाले विडियो को बार बार देख सकता हूँ.” फिर एक ने लिखा “शानदार बॉडीगार्ड और बेहतरीन बेबी सीटर”

इस विडियो को देखने के बाद एक बात तो साफ़ हो गई कि कुत्ते सच में इंसानों के वफादार दोस्त होते हैं. ऐसे में अगली बार आप किसी इंसान को नीचा दिखाने के लिए कुत्ते शब्द का प्रयोग करे तो दस बार सोचिए. ये उस कुत्ते की इन्सल्ट होगी. ये बहुत ही अच्छे जानवर होते हैं. इनके साथ प्यार से पेश आना चाहिए. फिर देखिये बदले में ये भी आपको बहुत प्यार देंगे. बरहाल आप इस वायरल विडियो को यहाँ देख सकते हैं.


यदि आपको ये विडियो पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ भी शेयर करे ताकि वे भी इस कुत्ते की उदारता देख सके.

Back to top button