दिलचस्प

World Cup: भारत-पाक के मैच से ठीक पहले कोहली ने कहा- ‘अच्छा खेलेंगे तो किसी को भी…’

आईसीसी वर्ल्ड कप में रविवार को मैनचेस्टर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला है। भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला सेमीफाइनल से भी बड़ा माना जाता है। यह मुकाबला भले ही क्रिकेट के मैदान पर हो, लेकिन इसका असर सीधे सीधे आम जनता पर पड़ता है। भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की चर्चा पिछले कुछ महीनों से है। इस मुकाबले को लेकर जहां दोनों देशों के बीच अभी से ही जुबानी जंग तेज़ हो चुकी है, तो वही विराट कोहली ने महामुकाबले पर जबरदस्त बयान दिया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर शनिवार की संध्या को एक प्रेस कॉन्फ्रेस किया, जिसमें उन्होंने तमाम सवालों का जवाब भी दिया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने जिस सूझबूझ के साथ जवाब दिया, उसका हर कोई कायल हो गया। विराट कोहली ने पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच को लेकर बेहद कूल ढंग से जवाब दिया। विराट कोहली पर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच का प्रेशर बिल्कुल नहीं दिखा, क्योंकि उन्हें अपने टीम पर पूरा भरोसा है।

हम अच्छा खेलेंगे तो किसी को भी हरा देंगे- विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमारे लिए कोई भी एक मैच खास नहीं है, बल्कि पूरा टूर्नामेंट खास है। हम अगर अच्छा खेलेंगे, तो फिर किसी भी टीम को हरा देंगे। इसके बाद विराट कोहली ने कहा कि क्रिकेट में यदि 11 लोग मिलकर अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो जीत उसी टीम की होती है और हम अच्छा खेल रहे हैं, जिसकी वजह से हमारी एक अलग पहचान है। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर विराट कोहली ने कहा कि यह खेल है, इसे खेल की तरह ही देखें, ऐसे में हमारी टीम पर कोई दबाव नहीं है, बल्कि हमारा फोकस बेस्ट देने का है।

विराट कोहली से डरे हुए हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर पहले विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की फिर उसके बाद पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम ने की। इंजमाम ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस बार हमने काफी मेहनत की है, जो रंग लाएगी। तो वहीं दूसरी तरफ कहा कि विराट कोहली महान खिलाड़ी हैं और भारत इस समय मजबूत टीम है। मतलब साफ है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर काफी दबाव है, जिसकी वजह सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हैं।

फाइनल जैसा रहेगा मैच का रोमांच

वर्ल्ड कप के फाइनल में कौन सी टीम भिडे़गी या नहीं, यह कह पाना फिलहाल जल्दबाजी होगी, लेकिन भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में फाइनल जैसा रोमांच देखने को मिलेगा। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता सिर्फ 24 हजार है, लेकिन टिकट के लिए आवेदन 8 लाख आए हैं। यह मैच दोनों देश के लोग काफी चांव से देखते हैं और हार जीत का असर जनता पर भी दिखाई देता है।

Back to top button