दिलचस्प

World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार के बाद बागी हुआ श्रीलंका, मनाने में जुटा आईसीसी

वर्ल्ड कप में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 87 रनों से जबरदस्त पटखनी दी, तो सनसनी मच गई। ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद श्रीलंका ने आईसीसी के खिलाफ बगावत पर उतर आई। श्रीलंकाई टीम की यह बगावत शनिवार को साफ तौर पर दिखने को मिली। दरअसल, श्रीलंका आईसीसी पर पहले से ही कई गंभीर आरोप लगा चुकी है, लेकिन यह खुले तौर पर शनिवार को सामने आया, जिसके बाद आईसीसी श्रीलंकाई टीम को मनाने में जुटी हुई है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

विश्व कप 2019 के टूर्नामेंट में अब तक श्रीलंका की टीम 5 मैच खेल चुकी है, जिसमें से उसे दो मैचों में हार मिली तो वहीं दो मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए, जिसकी वजह से टीम आईसीसी के खिलाफ बगावत पर उतर आई। मामला सिर्फ मैच हारने तक का ही सीमित नहीं रहा, बल्कि आईसीसी पर श्रीलंकाई टीम ने कई गंभीर आरोप लगाए, जिससे आईसीसी के निष्पक्ष रवैये पर सवाल उठने लगे हैं। दरअसल, श्रीलंकाई टीम का कहना है कि आईसीसी पिच को लेकर दोहरा रवैया अपना रही है, जोकि खेल भावना के बिल्कुल विपरीत है।

कुछ टीमों के लिए ही पिच बना रही है आईसीसी- श्रीलंका

आईसीसी पर भेदभाव का आरोप लगा चुकी श्रीलंका टीम ने पत्र में लिखा कि उसे ज्यादातर मैच हरी पिच पर खेलने को ही मिल रहे हैं, जोकि गलत है। इसी सिलसिले में श्रीलंका ने आईसीसी पर पिच और सुविधाओं के मामले में आरोप लगा चुकी है। श्रीलंका का कहना है कि आईसीसी कुछ टीमों को ही ध्यान में रख कर पिच बना रहा है, जोकि उसके दोहरे रवैये को सामने ला रहा है, जिसकी वजह से श्रीलंका बगावत पर उतर आई है। यह बगावत शनिवार को साफ तौर पर जाहिर हो गई।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हुई श्रीलंका

मैच के बाद परंपरा के अनुसार हर टीम प्रेस कॉन्फ्रेंस करती है, लेकिन शनिवार को श्रीलंका की टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना प्रतिनिधि भेजने से मना कर दिया, जिससे उसने अपना बगावती रुख पूरी दुनिया के सामने ला दिया। बता दें कि विश्व कप में ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना प्रतिनिधि भेजने से मना कर दिया, जिसके बाद आईसीसी के अधिकारी काफी परेशान हो गए। दरअसल, हरी पिच श्रीलंका के अनुकूल नहीं है, लेकिन उसे हर बार हरी पिच ही खेलने के लिए दी जा रही है, जिसकी वजह से उसने बगावती रुख अपना लिया है।

ऑस्ट्रेलिया से करारी हार के बाद श्रीलंका ने आईसीसी के खिलाफ अपना बगावती रुख जाहिर किया, जिसके बाद अधिकारियों ने मामला सुझलाने का आश्वासन दिया। दरअसल, आईसीसी अधिकारी श्रीलंका टीम के अधिकारियों से मिलकर पिच और सुविधाओं संबंधी आरोपों पर बात करके मामला सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, यह देखने वाली बात होगी कि क्या श्रीलंकाई टीम अपना रुख बदलती है या फिर वह अपने आरोपों पर अडिग रहेगी।

Back to top button