दिलचस्प

World Cup: विराट से पूछा- सेमीफाइनल में पहुंचेंगे या नहीं, तो कोहली ने कहा- ‘मुझे नहीं लगता…’

विश्व कप 2019 के मिशन में भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार शुरुआत की है। भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2019 में जीत के साथ आगाज किया है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत को हराकर अपने फैंस की उम्मीदों को और बढ़ा दी है। भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार जीत से फैंस की उम्मीदें बढ़ने लगी है। साथ ही यह सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल तक पहुंचेगी या नहीं? इस सवाल का जवाब अब खुद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली टीम के अभी तक प्रदर्शन से काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। वर्ल्ड कप के आगाज में ही भारतीय टीम ने विश्व की धुरंधर टीमों को मात दिया है, जिससे खिलाड़ियों में एक अलग ही जोश देखने को मिल रहा है। इन सबके बीच विराट कोहली से पूछा गया कि क्या भारतीय टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय कर पाएगी, तो उन्होंने बेहद सूझबूझ के साथ जवाब दिया, जोकि भारतीय फैंस को काफी रास आया है।

फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी- विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। साथ ही विराट कोहली ने कहा कि टूर्नामेंट में करीब छह मैच खेलने के बाद ही हम आकलन कर पाएंगे कि हम किस स्थान पर हैं, लेकिन अभी कुछ कह पाना जल्दबाजी होगी। हालांकि, विराट कोहली ने यह भी कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इससे अच्छी शुरुआत विश्व कप में हो ही नहीं है, लेकिन अभी से सेमीफाइनल तक जाने वाले सवाल पर कुछ भी कह पाना मुश्किल है।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करना होगा ये काम

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा कि इस टूर्नामेंट में भारत के शुरुआती मुकाबले मजबूत टीमों के साथ हैं, ऐसे में अगर हम शुरुआत में इन टीमों को धूल चटाने में सफल रहे, तो सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए हमारे पास अच्छे मौके होंगे। साथ ही विराट कोहली ने कहा कि हमें इन मुकाबलों में उच्च स्तरीय प्रदर्शन करना होगा, तभी हम इस टूर्नामेंट में अच्छा कर पाएंगे। हालांकि, विराट कोहली ने कहा कि हमने अभी तक के दो मैचों में उच्च स्तरीय प्रदर्शन किया, तभी सफल हो पाएं।

न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को हराने के बावजूद टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के लिए आसान नहीं होगी। न्यूजीलैंड ने अभ्यास मैच में टीम इंडिया को जबरदस्त तरीके से पटखनी दी थी, जिससे प्रशंसकों का गुस्सा भी फूट गया था। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को कड़ी और स्पेशल  मेहनत के साथ मैदान में उतरना पड़ेगा। बता दें कि न्यूजीलैंड के साथ भारतीय टीम का मुकाबला गुरुवार यानि 13 जून को होगा, जिसके बाद भारत पाकिस्तान से रविवार को भिड़ेगा।

Back to top button