राशिफल

Rashifal: कर्क और तुला राशि के अलावा इन 2 राशियों के लिए शनिवार दिन रहेगा बेहद भारी

आज चार राशि के जातकों पर शनि का प्रकोप रह सकता हैं। हम आपको शनिवार 15 जून का राशिफल बता रहे हैं। शनि ग्रह भी है और देवता भी, बता दें कि शनिदेव कर्मों के अनुसार फल देते हैं। शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है। शनिदेव राजा को रंक और रंक को राजा बना सकते हैं। जब शनिदेव किसी राशि से नाराज हो जाते हैं तो उनका जीवन कई तरह की परेशानियों से घिर जाता हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? तो जानने के लिए पढ़ें Rashifal 15 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यापारिक सौदें हाथ आने से आपका उत्साह बढ़ेगा। आपकी चुप्पी को गलत समझा जाएगा और उस पर सवाल खड़े किये जायेंगे। कुछ लोग आपके खिलाफ साजिश भी कर सकते हैं। जोखिम और जवाबदारी के कामों में सावधानी रखें। दूसरों को आपके सहयोग कि जरूरत है, सहयोग जरूर करें। किसी परीक्षा प्रतियोगिता के लिए तैयार रहें। आज किसी अजनबी पर भरोसा ना करें। पिता की ओर से आर्थिक सहायता मिल सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पारिवारिक मामलों में कुछ उलझन हो सकती है। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ फिर से आकर्षित महसूस करेगा। आराम करने का मौका नहीं मिल पाएगा। परिवार और दोस्तों की ओर से किसी चुनौती का सामना भी करना पड़ सकता है। रुका हुआ दौलत रिफंड मिलेगा। समुदाय में आपके मान सम्मान में तेजी से बढ़ोतरी होगी। नए कारोबार के बारे में आप सोच सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके सोचने के तरीके में बदलाव आएगा। आप आज सामने आने वाले अवसरों का फायदा उठा सकेंगे। कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ेगा। मित्रों की सहायता लेने को आप सोच सकते हैं। आज सोचने के तरीके में बदलाव आएगा। अपना काम खुद करें और खुद को संयम में रखें। उपयोगी व्यक्तियों से सम्पर्क बढ़ेगा। लोगों से मिलने और किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अच्छा समय है। किसी बहस में पड़ने से आपकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने सभी कामों को एक तरफ रख कर सिर्फ मौज-मस्ती करेंगे। आपका व्यवहार न्यायपूर्ण रहेगा। निर्धारित किए गए कार्य को करने की प्रेरणा मिलेगी। भवन पारिवारिक जिम्मेदारियों में बढ़ोतरी हो सकती है। शादी के प्रबल योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है। खुद को लेकर कठोर ना रहें। व्यावसायिक क्षेत्र में अधिकारियों के साथ आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। नया प्रेम संबंध भी आज शुरू हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज अपने तनाव को मनोरंजन से दूर करें। आप किसी परेशान करने वाली समस्या के बारे में लगातार सोचते रहेंगे। जटिल परिस्थितियां आपके पक्ष में निवास करने वाली है। रिश्तों के लिए पॉजिटिव समय है। हिम्मत का आप लोगों को पूरा समर्थन मिलेगा। भावुकता में गलत निर्णय लेने से बचें। छोटे प्रवास की संभावना भी है। रियल स्टेट तथा सेल्स से जुड़े लोग अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे। साथियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। मार्केटिंग से जुड़े रहने वालों के लिए दिन खास बना रह सकता है। जीवन साथी के साथ कहीं पर घूमने जाने का आयोजन बना सकते हैं। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। गुस्से और अंहकार पर काबू रखें, मां की सेहत का ध्यान रखें। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। गाय को केला खिलाएं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई भी बड़ा काम शुरु करने से पहले किसी जानकर व्यक्ति से सलाह लें। आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं सफल रहेंगीं। आप कहीं पूंजी निवेश करने की योजना बना सकते हैं जो आपके लिए भविष्य में फायदेमंद साबित होंगी। चुनौतियों से घबराने की बजाए उनका मुकाबला करें। विवाहितों को जीवनसाथी की तरफ से अच्छा गिफ्ट मिल सकता है। कंप्यूटर इंजीनियरिंग से जुड़े छात्रों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं। मित्र से काफी मदद आप को मिलने वाली है। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हो सकती है। सफलता के द्वार आपके लिए खुलने वाले हैं। बिजनेस पार्टनर के मन में आपको और पैसों को लेकर कुछ तनाव भी बढ़ सकता है। सावधान रहें। फालतू भाग-दौड़ भी हो सकती है।अवांछित यात्राएँ थकाऊ साबित होंगी और बेचैनी का कारण बन सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और अच्छे दिन की ओर ले जाएंगे। आप अपने कार्य क्षेत्र में लगातार उन्नति की ओर बढ़ेंगे, आपके भाग्य में जबरदस्त सुधार आने के योग बन रहे हैं। धर्म कर्म में आस्था बढ़ेगी। यात्रा संभव है। तकदीर के भरोसे चलने की बजाय अपनी मेहनत के भरोसे आगे बढ़ना होगा। इस प्रयास में आपकी आर्थिक स्तिथि आपकी मदद जरूर करेगी। उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। नेत्र विकार से कष्ट संभव है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके दिमाग में पैसों को लेकर कोई प्लानिंग चल सकती है। यह दिन शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक रहेगा। नए कार्य की शुरुआत करने के बारे में सोच सकते हैं। घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रह सकता है। संबंधों में मजबूती देखने को मिलेगी। आपको समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा भी मिलेगी। अपने ही किसी करीबी से मनमुटाव के योग भी बन रहे हैं। विवादों को टालने की कोशिश करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए बेहतरीन दिन है, क्योंकि उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें लम्बे समय से तलाश थी। अपने अच्छे-भले विचारों को किसी भी तरह के तकरार की वजह से बिगाड़ते न चले जाएं। मानसिक एवं शारीरिक थकान आपकी दूर हो सकती है। जितना हो सके उतना आप लोगों को आराम पर गौर देना पड़ेगा। किसी को दिए गए धन की वापसी की संभावना रहेगी। सकारत्मक अवसरों का पूरा लाभ उठाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका कोई अपना आपको अचंभित कर सकता है। लम्बे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे। परिवार के साथ कहीं पर यात्रा करने जाने का आयोजन बना सकते हैं। शनिदेव की कृपा से आपकी हर कार्य सिद्ध होंगे। किसी ऐसे बदलाव के पीछे न भागे जिसमें आपकी मुश्किलें छुपी हुई हो। दाम्पत्य जीवन में माधुर्यता बनी रहेगी। लव लाइफ में विरह का सामना करना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 15 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सूर्यास्त के बाद गलती से भी नहीं करने चाहिए ये 7 काम, वर्ना उम्रभर पड़ सकता है पछताना

Show More
Back to top button
Close