राशिफल

Rashifal: निर्जला एकादशी के दिन इन 7 राशियों पर भगवान विष्णु की होगी कृपा, चमकेगी किस्मत

ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की एकादशी को निर्जला एकादशी के नाम से जाना जाता है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 13 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप किसी धार्मिक या सामाजिक उत्सव में सम्मलित हो सकते है। किसी महिला के लिए आकर्षण का केन्द्र बन सकते हैं। आज आपको अधिक खर्च के कारण सामने आने वाली स्थिति का सामना करना होगा। किसी भी काम में आपको अपना जिद्दीपन छोड़ना पड़ेगा, तभी आपको समाधान मिलेंगे। सतर्कता से काम करें। कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए बड़ों की राय जरुर लें। सामाजिक कार्यों में रहेंगे व्यस्त। कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप नौकरी व व्यवसाय में परिश्रम से सफलता प्राप्त करेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। आप सफलता के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, आज उसका अच्छा नतीजा मिलेगा। आपके सितारे आपका साथ दे रहे हैं। आज आप आक्रामक रहेंगे, आपके इरादे बहुत स्पष्ट रहेंगे। जिसकी वजह से आप सभी काम सही तरीके से कर पाएंगे। मन पसंद भोजन की प्राप्ति होगी। माता के स्वास्थ में सुधार होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन समान व्यवहार अपनाने से किसी के साथ संघर्ष नहीं होगा, जो की आपके और सामने वाले व्यक्ति दोनों के हित में रहेगा। कामकाज को लेकर कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं, यहाँ तक के कामकाज से जुड़े कई तरह के जोखिम भी सामने खड़े हो सकते हैं। दूर स्थान पर रहने वाले किसी योग्य-विद्वान और अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है या बातचीत होगी। समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो आप की उन्नति नहीं देख सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको आज कुछ नयी वित्तीय योजनायें पता चलेंगी। अगर एक बार आप सोच समझकर कोई फैसला ले लें तो उसे कार्यान्वित करने में हिचकिचाएं नही। आने वाले दिनों में आपको नौकरी में से छुट्टियां मिल सकती है। छोटे-मोटे मतभेद आपको देखने को मिलेंगे। छुपी हुई खासियत आपकी बाहर आ सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पैसों के मामले में किसी भी तरह की रिस्क लेने से बचें। किसी को उधार पैसा न दें। पैसों से जुड़ा वादा भी न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। पूँजी निवेश में सावधानी रखें। वाहन चलाते वक्त आपको थोड़ा सा सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। आर्थिक योजना आपकी मजबूत होगी। खर्च पर जितना हो सके नियंत्रण रखना पड़ेगा। प्रेम सम्बंधो में स्थिरता आ सकती है। अगर कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे है तो समय अच्छा है। आज आपके सहकर्मियों द्वारा समय पर की गई मदद कार्यस्थल पर आपको किसी परेशानी से बचा लेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएँ। आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन पैसे को लेकर कुछ चिंता है मन में जिसे आप संभाल नहीं पा रहे हैं। सोच समझकर किये गये निवेश से आज बड़ा लाभ मिलने वाला है। आगे कोई निवेश करने जा रहे हैं तो दोस्तों से इस संबंध में सलाह ले सकते हैं। बिजनेस में नए सौदे मिल सकते हैं। रोजगार भी मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। किस्मत का आपको पूरा सहयोग हासिल होने वाला है। जीवन में चली आ रही कुछ परेशानी आपकी खत्म हो सकती है। नौकरी में बड़े फायदे आपको मिलेंगे। कार्यस्थल पर गलत आरोप लग सकते हैं, सतर्क रहें। अध्यात्म में लगेगा मन। मानसिक रूप से शांति मिलेगी। मकान या संपत्ति में निवेश करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। वैवाहिक जीवन में सुख शांति का वातावरण बना रह सकता है। जीवन साथी के साथ अच्छा दिन बिताना में सक्षम रहेंगे। पेट दर्द से कुछ लोग बहुत ही ज्यादा परेशान रह सकते हैं। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केंद्र होंगे। दिन भर आपको चुनौतीपूर्ण कार्य मिलेंगे। यदि आपका अपना व्यापार है तो आज यात्रा करनी पड़ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी प्रेमी के साथ अनबन हो सकती है। अच्छे से मेहनत करें, लोगों को अपने काम के बल पर अपने तरफ आकर्षित करने का प्रयास करें, आप अपने काम की जिम्मेदारी को जरुर समझें। वरिष्ठ लोगों से आपको अच्छा सहयोग मिलेगा। व्यापार में अच्छा पैसा लगा सकते हैं। रुका हुआ कुछ पैसा आप लोगों आपको वापस मिलने वाला है। कार्यस्थल पर अच्छा वातावरण आपका बना रह सकता है। सामाजिक रूप से कुछ नया करने का प्रयत्न कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। घर-परिवार में अपनों के प्रति आपके विचार अच्छे हो सकते हैं लेकिन कई छुपी हुई चिन्ताएं भी है। दोस्त और जीवनासाथी आराम तथा खुशी देंगे। प्रतियोगिता में आप को अच्छी सफलता मिलने वाली है। वाहन चलाते वक्त थोड़ी सी सावधानी आपको बरतनी पड़ेगी। धन से जुड़ी समस्या आपकी खत्म होने वाली है। निजी जिंदगी में दुसरों को प्रवेश न दें। कर्मचारियों से परेशान रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले अपनी जीवनशैली को बदलें लाभ होगा। आत्मविश्लेषण एवं सांसारिक बातों के लिये अपने मन को अनुशासन देने सें आपको तनाव या चिंता से बाहर आने में मदद मिलेगी। आर्थिक स्थिति ज्यादा सुधरने वाली है। दोस्तों से आपकी मुलाकात हो सकती है। सभी प्रकार की परेशानियां दूर होगी। समाज में तेजी से मान-सम्मान में बढ़ोतरी होने वाली है। व्यवहार आपका ठीक बना रहेगा। नौकरी पेशा बालों के लिए कुछ अच्छा कार्य कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। लेखकों और कलाकारों के लिए समय अनुकूल है। अपनी या अपनों की सेहत की ओर ध्यान तो ज़रूर देना ही होगा, अगर मन में कोई दबाव है तो उसका असर सेहत पर आ सकता है। दोस्तों और बंधुजनों के साथ भी रिश्तों में खटास आने की संभावना है। कुछ जातकों के लिए दिन बहुत ही खास रहने वाला है। सामाजिक सभी प्रकार के रिश्ते आपके बन सकते हैं। कार्य बिना रुके आप कर सकते हैं।

आपने Rashifal 13 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : निर्जला एकादशी के दिन की जाती है बाल गोपाल की पूजा, जानें पूजा करने की विधि

Back to top button