अध्यात्म

अचानक धन लाभ पाने के लिए करें ये अचूक 6 टोटके, इन्हें करते ही हो जाएगी धन की वर्षा

हर कोई अपने जीवन में अधिक धन कमाना चाहता है और धन कमाने के लिए लोग दिन रात मेहनत भी किया करते हैं। लेकिन फिर भी अधिक धन कमाने में नाकाम रहे जाते हैं। अगर आप भी अमीर बनने की इच्छा रखते हैं और अधिक पैसे कमाना चाहते हैं, तो आप मेहनत के साथ-साथ नीचे बताए गए टोटकों को भी करें। इन टोटकों को करने से धन लाभ होता है और लक्ष्मी मां की कृपा बन जाती है।

धन लाभ पाने हेतु करें ये चमत्कारी टोटके –

पीपल के पेड़ की पूजा करें

पीपल के पेड़ की पूजा करने से और पीपल के पेड़ पर सफेद और लाल रंग का ध्वजा चढ़ाने से धन लाभ होता है। इसलिए आप हर गुरुवार के दिन ये टोटका जरूर करें।

तिजोरी में रखें कमल का फूल

आप अपने व्यापार स्थल या फिर घर की तिजोर में एक कमल का फूल रख दें। इस फूल को आप किसी कपड़े में लपेट कर ही तिजोरी में रखें और एक महीने बाद इस फूल की जगह दूसरा कमल का फूल रख दें। कमल के फूल से जुड़ा ये टोटका आप  शुक्रवार के दिन करें। इस टोटके को करने से लक्ष्मी मां प्रसन्न हो जाएंगी और आपको धन लाभ हो जाएगा।

घर के ईशान कोण में जलाएं दीपक

आप हर शुक्रवार के दिन अपने घर के ईशान कोण में शाम के समय एक दीपक जला दें। दीपक जलाने से आपकी आर्थित स्थिति बेहतर बनी रहेगी और आपको पैसों में लाभ होता रहेगा।

घर में लगाएं नागकेसर का पौधा

नागकेसर का पौधा काफी शुभ होता है और इस पौधे को घर में लगाने से और रोज इस पौधे पर पानी चढ़ाने से आय में वृद्धि होती है। इसलिए आप किसी शुभ मुहूर्त के दौरान नागकेसर का पौधा अपने घर के आंगन में लगा दें और इस पौधे की देखभाल करें। इस पौधे के अलावा आप चाहें तो अपने घर में मनी प्लांट भी लगा सकते हैं। मनी प्लांट के पौधे को भी धन से जोड़कर देखा जाता है और ऐसा कहा जाता है कि मनी प्लांट का पौधा घर में होने से आर्थिक स्थिति हमेशा बेहतर बनी रहती है। (यह भी पढ़ें – नागकेसर के फायदे)

यह भी पढ़ें : केसर के फायदे

तिजोरी में रखें कुबेर यंत्र

कुबेर को धन का देवता कहा जाता है और घर में कुबेर की मूर्ति होना बेहद ही शुभ होता है। इसलिए आप अपने घर के मंदिर में कुबेर भगवान की एक मूर्ति रख दें। मूर्ति के अलावा आप एक कुबेर यंत्र अपनी तिजोरी या फिर पैसे रखने वाली जगह पर रख दें। कुबेर यंत्र घर में होने से आपको पैसों में हानि नहीं होगी और पैसों में सदा बरकत बनी रहेगी।

कुएं के पास दीपक जलाएं

धन लाभ की इच्छा रखने वाले लोग कुएं के सामने एक घी का दीपक जलाएं और कुएं की पूजा करें। ये टोटका करने से धन में वृद्धि हो जाएगा। हालांकि ये टोटका करते समय आप इस बात का ध्यान जरूर रखें कि दीपक जलाने के बाद आप पीछे मुड़कर ना देखें और बिना किसी से बात किए अपने घर आ जाएं। आप इस टोटके को शनिवार के दिन करें।

Back to top button