बॉलीवुड

अमिताभ ऐश्वर्या सहित बॉलीवुड की ये 10 जोड़ियाँ फिल्म में भाई-बहन बनने के बाद लड़ा चुकी हैं इश्क

भाई बहन के रिश्ते की बात सबसे निराली होती हैं. इनके बीच चाहे लाख लड़ाई झगड़ा हो जाए लेकिन अंत में दोनों के बीच प्रेम बना रहता हैं. दोनों एक दुसरे की केयर करते हैं. यही वजह हैं कि फिल्मों में भी भाई बहन के रिश्ते को ख़ास महत्व दिया जाता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऑनस्क्रीन बेस्ट और यादगार भाई बहन की जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. वैसे दिलचस्प बात ये हैं कि इन्ही सितारों ने बाद में अन्य फिल्म में रोमांस भी किया हैं.

ऐश्वर्या राय और शाहरुख़ खान

ऐश्वर्या और शाहरुख़ ने वैसे तो कई फिल्मों (देवदास, मोहब्बतें) में रोमांस किया हैं लेकिन जब साल 2000 में उनकी फिल्म ‘जोश’ आई थी तो दोनों ने भाई बहन का रोल किया था. इसमें इन दोनों की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था. खासकर फिल्म में दोनों की केमेस्ट्री बड़ी कमाल की थी.

दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम.

बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने हैंडसम एक्टर जॉन अब्राहम के साथ ‘रेस 2’ में उनकी बहन का रोल किया था. हालाँकि बाद में जब ‘देसी बॉयज’ फिल्म आई तो इसी भाई बहन की जोड़ी ने इसमें रोमांस वाले सीन किये थे.

प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह

‘दिल धड़कने दो’ फिल्म में रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा आपस में भाई बहन बने थे. हालाँकि इन्ही दोनों ने ‘गुंडे’ फिल्म में भयंकर इश्क लड़ाया था.

करीना कपूर और तुषार कपूर

खुबसूरत करीना ने तुषार के साथ बहन और प्रेमिका दोनों के ही रोल निभाए है. पहले इन दोनों ने ‘मुझे कुछ कहना हैं’ में रोमांस किया और फिर ‘गोलमाल 2’ में ये आपस में बहन भाई बन गए.

हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन

आप में से कई लोगो को ये नहीं पता होगा कि अमिताभ और हेमा ‘गहरी चाल’ में एक दुसरे के भाई बहन बने थे, फिर सत्ते पे सत्ता और बागबान जैसी फिल्म में दोनों ने इश्क किया था.

दीपिका पादुकोण और अर्जुन रामपाल

इसी लिस्ट में दीपिका पादुकोण एक बार फिर आती हैं. ‘ॐ शांति ॐ’ में उन्होंने अर्जुन रामपाल से इश्क फ़रमाया था और फिर ‘हाउसफुल’ फिल्म में उनकी छोटी बहन बन गई थी.

जूही चावला और अक्षय कुमार

जूही अक्षय को ‘मिस्टर और मिसेस खिलाड़ी’ फिल्म में रोमांस करते देखा गया था जबकि ‘एक रिश्ता’ फिल्म में दोनों भाई बहन बने थे.

ऐश्वर्या राय और अमिताभ बच्चन

अब ये बड़ा दिलचस्प हैं. रियल लाइफ में तो अमिताभ और ऐश्वर्या का रिश्ता सास ससुर का हैं, लेकिन रील लाइफ में दोनों अमिताभ ऐश के साथ रोमांस भी कर चुके हैं और उनके बड़े भाई का रोल भी निभा चुके हैं. ‘हम किसी से कम नहीं’ फिल्म में वे ऐश्वर्या के प्रोटेक्टिव ब्रदर बने थे जबकि ‘बंटी और बबली’ फिल्म में वे ‘कजरारे’ गाने के दौरान ऐश्वर्या से फ़्लर्ट करते नज़र आए थे.

सलमान खान और नीलम कोठारी

‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म में नीलम सलमान की बड़ी बहन बनी थी जबकि ‘एक लड़का एक लड़की’ में उनकी प्रेमिका थी.

जीनत अमान और देवानंद

‘हरे रामा हरे कृष्णा’ में दोनों बहन भाई थे जबकि कई फिल्मों जैसे ‘हीरा पन्ना’ में प्रेमी प्रेमिका बने थे.
यह भी पढ़ें: ॐ शब्द का महत्व

Back to top button