राशिफल

मंगलवार का दिन इन 9 राशियों के लिए लाएगा धन-लाभ और सफलता के नए अवसर, बजरंगबली की होगी कृपा

हम आपको मंगलवार 4 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 4 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपनी आमदनी को और अच्छा बनाने के लिए प्रयासरत होंगे। इस दिशा में आपको अच्छी कामयाबी होगी। अधिकारियों की तरफ से आपको भरपूर सहयोग की प्राप्ति हो जाने वाली है। अनुभवी व्यक्तियों से आप लोगों को कुछ नवीन जानने को मिल सकता है। ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके बाकी की जिंदगी में आपको पछताना पड़े। सेहत को लेकर ज्यादा सचेत दिख सकते हैं। मानसिक रूप से शांत रहने की कोशिश करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज भाग्यवृद्धि का योग होने पर भी किसी भी कार्य में अविचारी कदम से हानि हो सकती है। नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं। समस्त प्रकार की खुशी आप लोगों को अब आने वाले दिनों में प्राप्त हो सकती है। नए बिजनेस के लिए की गई कोशिश भी सफल होने के योग हैं। समस्त प्रकार के शैक्षणिक काम आपके काफी अच्छे से संपन्न हो जाने वाले है। नौकरी में कुछ बड़े मतभेद आप लोगों को देखने को मिल सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। कार्यस्थल पर कार्यभार में अपार तेजी से वृद्धि आप लोगों को देखने को मिल सकती है। साथ ही कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यन्त्र का भी शिकार हो सकते हैं। समस्त प्रकार के मानसिक शांति आप लोगों को मिलने वाली है। रुका पैसा वापस मिलने की संभावना है। राजनीति वाले लोगों के लिए समय शुभ रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप देखेंगे कि आपके द्वारा लिए गए निर्णय कामयाब हो रहे हैं। जिससे आपकी प्रसन्नता बढ़ी हुई होगी। आपका खान-पान ठीक है मगर लापरवाही के कारण आपको परेशानी हो सकती है। शेयर बाजार से जुड़े मामलों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आज के दिन का अच्छा प्रयोग आप उज्ज्वल भविष्य की योजना बनाने के लिए कर सकते हैं। आप अविवाहित जीवन अपार खुशी से व्यतीत कर सकते हैं। निजी मामलों में सफलता मिलने के योग हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अन्दर ताकत की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएँ तो गड़बड़ा सकती हैं। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। मौसम में बदलाव का असर आप पर पड़ सकता है। जीवन में काफी बड़े बदलाव आपको देखने को मिलने वाले जो तुमने कभी सोचा भी नहीं होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। मानसिक स्थिति में अच्छा खासा सुधार आप लोगों को देखने को मिल सकता है। यात्रा करने को यह दिन आपका काफी ही स्पेशल निवास करने वाला है। आज आप अच्छा अनुभव करने वाले हैं। संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। सबका सम्मान करें। विद्यार्थी वर्गों को यह दिन काफी ही स्पेशल निवास करने वाला है। कारोबार और नौकरी में अच्छी स्थितियां बन सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले अपने परिवार के हितों के खिलाफ काम न करें। मुमकिन है कि आप उनके नजरिए से सहमत न हों, लेकिन निश्चित तौर पर आपके काम बड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं। घर में कुछ बदलाव लाने के लिए पहले बाक़ी लोगों की राय भली-भांति जान लें। आज अपने परिवार के साथ आप घूमने का आनंद ले सकते हैं। आप अपने जीवन में तेज गति से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाब रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मित्रों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। घर-परिवार की स्थिति अच्छी रहेगी। सभी प्रकार के मानसिक शांति आपको मिलने वाली है। बहुत ही ज्यादा कुछ परिणाम आपको आने वाले समय में देखने को मिल सकते है। मेहनत का आपको अच्छा परिणाम हासिल होने वाला है। धन का अधिक व्यय आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल बना रहेगा। जीवनसाथी का साथ इस दिन आपको भाग्यशाली बना सकता हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको घर वालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। आपके लिए कुछ फैसलों में सटीकता हो सकती है। कॉन्फिडेंस के कारण जोखिम भरे कार्यों में सफलता मिल सकती हैं। सामाजिक सम्मान बढ़ेगा कई नई चीजें समझने का अवसर भी प्राप्त होगा। दूसरी भाषा या संस्कृति के लोगों से संपर्क बढ़ेगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज धन लाभ और आनन्द की राह प्रशस्त होगी। श्रम का फल मिलेगा। भागीदारी में फायदेमंद फैसले भी होंगे। कुछ लोग आपसे अपना काम निकलवाने की कोशिश करेंगे। सावधान रहें। अगर आप लाइफ पार्टनर की तलाश में हैं तो आपको खूबसूरत लाइफ पार्टनर मिलेगा। दैनिक कार्यों की अधिकता से हल्की थकान का अनुभव होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा निखरेगी। करियर से सम्बन्धित नये विचार प्रकट होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके प्रतिस्पर्द्धियों की चाल निष्फल रहेगी। महिलायें आज सकारात्मक समय व्यतीत करेंगी। धन प्राप्ति के बहुत ज्यादा उम्मीद नजर आ रही है। मेहनत का आपको पूरे पूरा फल हासिल होने वाला है। पुराने सभी प्रकार के रुके हुए कार्य इस दिन पूरे होने वाले है। आप दिमाग से और मीठा बोलकर लोगों को प्रभावित करेंगे। दुश्मनों पर जीत मिल जाएगी। मेहमानों के साथ का आनंद लेने के लिए बढ़िया दिन है। आप खुश और हंसमुख रहने वाले हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका दिन सुकून भरा रहेगा, मनोरंजन व ज्ञानार्जन क्षेत्र में समय व्यतीत होगा। अपने कामकाज से जुड़ा कोई नया प्लान बन सकता है। अपनी सोच सकारात्मक रखें विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी मिल सकता है। जिससे उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। दूसरों को समझने के लिए दिन बहुत अच्छा है। आज इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें।

आपने Rashifal 4 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दूर हो जाएगी जीवन की हर परेशानी, बस श्मशान घाट जाकर कर दें ये काम

Back to top button