राशिफल

Rashifal: 149 साल बाद सोमवती अमावस्या के दिन बन रहा है दुर्लभ संयोग, 8 राशियों की चमकेगी किस्मत

आज 3 जून के दिन शनि जयंती और ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की सोमवती अमावस्या एक साथ मनाई जाएगी। ऐसा विशेष संयोग 149 साल बाद बना है। आज आठ राशियों की किस्मत चमकने के पूरे पूरे योग हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि सोमवती अमावस्या का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लेकर आएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 3 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन थका देने वाला होगा। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। आपके पारिवारिक जीवन में चली आ रही अनबन की समस्या समाप्त हो सकती हैं। अनजान व्यक्ति पर भरोसा ना करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को लाभ होगा। पति पत्नी का प्रेम जीवन और भी खूबसूरत हो सकता हैं। बातचीत को रिश्ते सुधारने का जरिया बनाएं। बेहतर स्वास्थ्य के लिए तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और नियमित व्यायाम करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पुराने वादे पूरे करने का सही समय है। नौकरी और करियर के क्षेत्र में किस्मत का साथ मिलेगा। विरोधियों का प्रभाव कम हो सकता है। वाणी की नम्रता ही आपको सफल बना सकती है। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में कदम उठाने से बचें। कारोबार एवं नौकरी के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बनी रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं। अपने काम से काम रखना बेहतर रहेगा। दूसरों के मामले में कम से कम दखल दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। मानसिक परेशानियों में कुछ कमी आ सकती है तथा आज प्रसन्न रह सकते हैं। आपके प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। आप अपना अच्छा समय परिवार के लोगों के साथ बिता सकते हैं। आपके पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। मिथुन राशि वाले लोग दयालु और उदारता का व्यवहार कर सकते हैं। मानसिक व्यग्रता और शारीरिक अस्वस्थता रहेगी। केवल सकारात्मक विचारों को ही दिमाग में आने दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए थोडा कष्टदायी हो सकता है, इसलिए सभी कार्यों में सावधानी बरतें। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। अपने वरिष्ठों के साथ किसी भी तरह के अहंकार में आने से बचें। काम पर कोई आपका फायदा उठाने की कोशिश कर सकता है, इसलिए आपको इस बारे में सतर्क रहने की जरूरत है। नवीन वस्त्र एवं आभूषणों की खरीदारी होने की संभावना है। बाहर घूमना-फिरना, पार्टी और मौज-मस्ती आपको अच्छे मूड में रखेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपको आज अधिक मेहनत करने की जरुरत है। माताजी के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यवसायिक दृष्टि से भी उन्नति के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। भवन, वाहन इत्यादि की सुख सुविधा प्राप्त होगी। स्थायी संपत्ति के मामले में कोई निर्णय लेना ठीक नहीं है। आज यात्रा करना आपके लिए सही नहीं रहेगा। अगर आप अपना ज्ञान और अनुभव औरों के साथ बाटेंगे, तो निश्चय ही आपको प्रतिष्ठा मिलेगी

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किए गए कार्यों से आपको लाभ मिलेगा खासकर आज पैसों से संबंधित काम करें उनका पूरा परिणाम आपको मिलने के योग हैं। संतान का मार्गदर्शन जरूर करें। आपको कुछ मौकों पर आत्मविश्वास की कमी हो सकती है लेकिन आप अपने रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करने में सक्षम होंगे। आपके घर के कलह मिट जायेंगे। इसके विपरीत आपके व्यवसाय या कार्य क्षेत्र का समय उत्तम है। अपनी निजी जिन्दगी में दूसरों को दखल न दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं लंबे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आज आपको मिल जाएंगे। असमंजस की स्थिति तथा अनावश्यक सोच आपके कार्य में व्यवधान उत्पन्न कर सकती है, इसलिए आप अनावश्यक सोच में न पड़ें। आपको अपने दिन की शुरुआत योग और मॉर्निंग वॉक से करनी चाहिए। परिवाजनों एवं संतानों से अनबन हो सकती है। अगर आप किसी गुरु का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे तो आपके सारे कष्ट दूर हो जायेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। पारिवारिक मोर्चे पर लंबित कार्य परेशान करेंगे और आपका जीवनसाथी परेशान हो सकता है। आपको आवश्यकता के अनुसार चीजों का प्रबंधन करना चाहिए। किसी दूसरे की चेष्टा पर स्वयं लाभ उठा लेना बहुत दिनों तक जारी नहीं रहेगा। इसलिए खुद का काम शुरू करें। बड़ो से परामर्श लिए बिना कोई भी काम न करें। करीबी दोस्त और साझीदार नाराज होकर आपकी ज़िंदगी मुश्किल बना सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप काम-काज को अत्यंत युक्ति संगत व सुचारू करेंगे। स्वास्थ्य में कष्ट प्रतीत होगा। धर्म-कर्म में भी रुचि बढ़ेगी। कोई ऐसी खबर भी आपको मिल सकती है जो आपके जीवन को अच्छे मार्ग की ओर प्रशस्त करेगी। कुछ सामाजिक या धार्मिक सेवा के कार्य भी किए जा सकते हैं। घर से निकलने से पहले बड़ों के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लें। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों को जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। शैक्षणिक मोर्चे पर बच्चों का तनावपूर्ण और प्रतिस्पर्धी दिन होगा। व्यवसायी एक नए उद्यम में आएंगे, जो उनकी रुचि का होगा। शत्रु वर्ग के लोग परास्त होंगे। आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। आज आप बहुत भावनाशील रहेंगे, आपका स्वाभिमान भंग हो सकता है। सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। संतान की तरफ से शुभ संदेश की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी के क्षेत्र में अधिकारी वर्ग के लोग आपसे प्रसन्न दिखाई देंगे। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज परिश्रम की अधिकता रहेगी। कुछ पुराने मित्रों से संपर्क बन सकते हैं। पारिवारिक मोर्चे पर चीज़ें मिली-जुली रहेंगी लेकिन माता-पिता का स्वास्थ्य एक बड़ी चिंता का विषय होगा। आपके प्रिय को मामूली मुद्दों पर गुस्सा आ सकता है। किसी के बोलने से आपकी भावनाओं को ठेस लग सकती है। भगवान के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। आपके नए मित्र बन सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से भी मुलाकात होने की संभावना है।

आपने Rashifal 3 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सोमवार के दिन करे इन 5 चीजों का दान, दूर हो जाएगी बड़ी से बड़ी परेशानी

Back to top button