अध्यात्म

दूर हो जाएगी जीवन की हर परेशानी, बस श्मशान घाट जाकर कर दें ये काम

श्मशान घाट से जुड़े टोटकों को करने से जीवन की कई सारी परेशानियों को दूर किया जा सकता है। अगर आपके जीवन में कोई कष्ट है या फिर आपके किसी कार्य में बाधा आ रही है, तो आप नीचे बताए गए टोटकों को करें। इन टोटकों को करने से आपके जीवन की सभी तकलीफें दूर हो जाएगी।

इन टोटकों को करने से दूर हो जाती हैं, जीवन की हर परेशानियां

टल जाते हैं बुरे ग्रह

अगर आपकी कुंडली में कोई भारी ग्रह हैं, तो आप ये टोटका करें। इस टोटके को करने से आपके ग्रह शांत हो जाएंगे। इस टोटके के तहत आप श्मशान घाट से लौटते समय रास्ते पर सिक्के फेंकते हुए आएं और इस दौरान पीछे मुड़कर ना देंखे। वहीं घर आने के बाद आप स्नान जरूर करें। इस टोटके को करते ही आपके  ग्रह शांत हो जाएंगे और आपके जीवन की हर बाधा तुरंत दूर हो जाएगी।

रोग से मिले निजात

किसी प्रकार का रोग होने पर आप इस टोटके को करें। इस टोटके को करने से आपको रोगों से निजात मिल जाएगी। आप इस टोटके के तहत रात को सोते समय अपने तकिये के नीचे तांबे का एक सिक्का रख दें और अगले दिन इस सिक्के को श्मशान घाट में जाकर फेंक आएं। इस टोटके को करने से गंभीर से गंभीर रोग दूर हो जाते है। आप इस उपाय को शनिवार के दिन करें और जब आप ये उपाय करें तो किसी को भी इसके बारे में ना बताएं।

जीवन में मिलेगी सफलता

अगर आपको किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है तो आप ये टोटका जरूर करें। इस टोटके के तहत आप एक मिट्टी के बर्तन में श्मशान से पानी से लाएं और फिर इस बर्तन के अंदर चांदी का एक चौरस टुकड़ा डाल दें। इस बर्तन को आप घर की पूर्व दिशा में रख दें। इस टोटके को करते ही आपको आर्थिक लाभ मिलेगा और अगर आपके किसी कार्य में कोई बाधा आ रही है तो वो भी दूर हो जाएगी।

खत्म हो जाएंगे जीवन के कष्ट

जीवन में किसी भी तरह की परेशानी होने पर आप श्मशान घाट में जाकर एक तेल का दीया जला दें। इस टोटके को करने से जीवन के हर कष्ट से मुक्ती मिल जाएगी। आप हफ्ते में किसी भी एक दिन सुबह के समय ये उपाय कर सकते हैं।

चन्द्रमा ग्रह को शांत करने का टोटका

जिन लोगों की कुंडली में चन्द्रमा आठवें घर में होता है, उन लोगों को ये टोटका करना चाहिए। इस टोटके के अनुसार आप एक कटोरी चावल को श्मशान घाट में रख आएं। इस टोटके को करने से जीवन में चन्द्रमा का प्रकोप नहीं पड़ेगा।

ऊपर बताए गए टोटकों को करते समय आप इस बात का ध्यान रखें कि आप इन टोटकों को केवल सुबह या दोपहर के समय ही करें। भूलकर भी रात के समय श्मशान घाट ना जाएं और इन टोटकों को अंधेरे में ना करें। इसके अलावा आप जब भी इन टोटकों को करें तो अकेले ही शमशन घाट जाएं और किसी को भी अपने साथ ना लेकर जाएं।

Back to top button