राशिफल

Rashifal: आज शनि की साढ़ेसाती और ढैया से प्रभावित होंगी ये तीन राशियां, रहना होगा संभलकर

हम आपको शनिवार 1 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 1 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी किस्मत का दरवाजा खुलने वाला है। परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा। शांत रहना आपके लिए चुनौतीपूर्ण होगा। आप सुख-सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों में सफलता मिलेगी। धैर्य रखें और धीरे-धीरे आगे बढ़ते रहें। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपके लिए बेहतर होगा कि नित्य योगाभ्यास करें। किसी विश्वास पात्र से राय लेने में जरा सी भी हिचकिचाहट ना महसूस करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने कल्पनाशील व महत्वाकांक्षी मन को दूसरों की प्रगति से हीनता का शिकार न होने दें। खास काम निपटाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। आपके जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। अपने घर कार्यालय की मरम्मत और रखरखाव पर खर्च करना पड़ सकता है। जिसके कारण बचत कर पाना मुश्किल होगा। परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए आप अधिक प्रयास करेंगे। आप किसी तीर्थ या धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप विषम स्थितियों के मध्य परिश्रम व लगन से प्रगति की ओर अग्रसर होंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों की तरफ आकर्षित होंगे। आपके काम और विकास में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा।अचानक यात्रा के कारण आप तनाव का शिकार हो सकते हैं। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने कार्य स्थल पर प्रशंसा के पात्र रहेंगे जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपकी आमदनी बढ़ने और धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वरिष्ठ अधिकारियों का व्यवहार अच्छा रहेगा। पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। लेकिन आप धन के लेन-देन में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। पुराने भूले हुए सहयोगी मिलेंगे। विश्वास बढ़ेगा। व्यवसाय ठीक काम करेगा। आप अपने परिवार के प्रति अपनी सभी जिम्मेदारियां ठीक प्रकार से पूरा करेंगे। कार्यस्थल पर अकारण तनाव संभव है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार के प्रति आपका मन उदारता भरा रहेगा। विवाहित जीवन या दाम्पत्य जीवन में खुशाली बनी रहेगी। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में आपको बहुत अच्छे परिणाम भी देखने को मिल सकते हैं। अनैतिक संबंधो के कारण आपकी छवि धूमिल हो सकती है। आध्यात्मिक खोज आपको अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पाने में मदद करेंगे। आपके लव लाइफ पर शनिदेव की कृपा बनी रहेगी। सृजनात्मक गतिविधियों में रुचि रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके घर परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। आप के प्रति आपके प्रेमी का लगाव बढ़ सकता है। रिश्तेदारों के साथ संबंध में काफी सुधार होगा। आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी और लोग महत्वपूर्ण मामलों पर आपकी सलाह लेंगे। अच्छे दोस्त मिलेंगे जिसे दिल की बात कह सकते हैं। आपको आमदनी के अच्छे स्रोत प्राप्त होंगे। भाई बहन से संबंधित मामले कुछ कमजोर बने रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

विद्यार्थियों को आज करियर संबंधी कोई बड़ी सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में तालमेल बना रहेगा। पार्टनर बच्चों के प्रति आपका प्रेम और प्रगाढ़ होगा। निवेश के जो नए अवसर पर आपकी ओर से, उनपर विचार करें। लेकिन धन के लेनदेन के मामले में आप सावधानी बनाएं रखें। किसी क्षेत्र विशेष में परीक्षण लेने का विचार भी बना सकते हो। अपनी भावनाओं को वश में रखें ज्यादा भावुक न हो। सिंगल रहने वाले लोगों को प्यार मिल सकता हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई भी समाज कार्य में धन खर्चा होगा, आपका खर्चा और आपकी आय दोनों को संतुलन बना कर चले। शारीरिक तथा मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी। लेकिन कुछ लोग गर्दन अथवा गले को प्रभावित करने वाली कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। इस समय आप काफी जिज्ञासु स्वभाव वाले हैं। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में थोड़ी कमी आ सकती हैं। अच्छा होगा कि किसी खास दोस्त जिसका अनुभव रहा हो उससे मामले में सलाह लें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने भाइयों, बहनों और दोस्तों के समर्थन और मदद से प्रगति करेंगे। कोई भी ऐसी बात न कहें जिससे किसी की भावनाएं आहत हों। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। लव लाइफ के जुड़े सपने साकार हो सकते हैं। संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। सेहत सामान्य रहेगी। जीवनसाथी के साथ संबंधों को लेकर गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जमीन-जायदाद का बंटवारा आज आपके पक्ष में रहेगा। नव ऊर्जा का संचार होगा। संबंधों को लेकर निराश होंगे। विशेषकर अपने पार्टनर से नाखुश रहने की प्रबल संभावनाएं हैं। कार्यस्थल पर आपके विरोधी हावी हो सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। किसी करीबी रिश्तेदार से आपको फायदा मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

वकील के पास जाकर कोई भी कानूनी सलाह लेने के लिए आज का दिन अच्छा है। वरिष्ठों की सलाह आपकी उन्नति में सहायक रहेगी। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा हो सकती है। धर्म-कर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। नई योजना के प्रत्येक पहलू का गहराई से विचार करके ही निर्णय लें। आप और आपके परिवार के सदस्यों को बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लेने की संभावना है, जिसमें कोई बड़ी चिंता नहीं है। आप गरीब और जरूरतमंद लोगों की भलाई करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप पुराने सौदों को नया रूप दे सकते हैं। किसी करीबी की बात आपके दिल को ठेस पहुंचाएगी। बच्चे आप पर गर्व करेंगे। आप में से कुछ हृदय सम्बंधित समस्या से पीड़ित हो सकतें हैं। कार्यस्थल पर आपकी चुनौतियां बढ़ सकती है। तनाव कम करने के लिए परिवार के साथ समय बिताना अच्छा रहेगा। आपकी कुंडली से साढ़ेसाती का अंत होने जा रहा है। जिससे भगवान शनिदेव की कृपा दृष्टि आपके ऊपर बनी रहेगी।

आपने Rashifal 1 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भूलकर भी इस दिन ना तोड़े तुलसी के पत्ते, हमेशा के लिए माँ लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज़

Back to top button