बॉलीवुड

ब्रेकअप होते ही इन फिल्मी सितारों ने एक्स पर उतारी भड़ास, बोली ऐसी बात जानकर चौंक जाएंगे

ब्रेकअप किसी भी कपल के लिए सबसे बुरा दौर होता है. ब्रेकअप का सबसे पहला और महत्वपूर्ण कारण होता है रिश्ते में प्यार की कमी आ जाना. जो लोग प्यार की क़द्र नहीं करते उन्हें जीवन में कभी प्यार नसीब नहीं होता. हर इंसान चाहता है कि उसका पार्टनर उसकी भावनाओं को समझे और उसकी कद्र करे. लेकिन कई बार कपल में बहुत ज्यादा लड़ाई होती है और उनमें आपसी तालमेल बिलकुल नहीं होता जिस वजह से ब्रेकअप हो जाता है. ब्रेकअप के बाद अधिकतर कपल एक दूसरे से संपर्क तोड़ देते हैं. लेकिन कुछ कपल ऐसे भी होते हैं जो ब्रेकअप होने के बाद भी एक-दूसरे के दोस्त बनकर रहते हैं. हालांकि ऐसा बहुत कम होता है. हां, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में ये परंपरा खूब देखने को मिलती है. बॉलीवुड में आये दिन लिंकअप्स और ब्रेकअप की खबरें आती रहती हैं. हालांकि, सेलेब्स ऐसी बातों को छुपाते हैं या फिर इस मुद्दे को टाल जाते हैं. लेकिन कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्होंने ब्रेकअप के बाद खुलेआम मीडिया के सामने अपने एक्स पर गुस्सा उतारा है. आज के इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ फ़िल्मी सितारों के बारे में बात करेंगे.

शिल्पा शेट्टी

एक समय में अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी के प्यार के काफी चर्चे थे. लेकिन कुछ समय बाद ही उनके ब्रेकअप की खबरें सामने आई. दरअसल, अक्षय की लाइफ में ट्विंकल के आने से दोनों का ब्रेकअप हुआ था. ब्रेकअप के बाद शिल्पा ने कहा था कि, “जब कोई और मिल गयी तो मुझे आसानी से छोड़ दिया. इकलौता इंसान है, जिससे मैं नाराज़ थी. अपना पास्ट इतनी जल्दी भूल जाना आसान नहीं होता. लेकिन मैं लकी हूं कि मुझमें मूव ऑन करने की हिम्मत है. आज वो भुला दिया गया अध्याय है, मैं कभी उनके साथ काम नहीं करूंगी”.

साजिद खान

श्रीलंकाई ब्यूटी जैकलीन फ़र्नांडिस बॉलीवुड की एक खूबसूरत और स्टाइलिश अभिनेत्री हैं. इंडस्ट्री में आने के कुछ सालों बाद जैकलीन का नाम साजिद खान के साथ जुड़ा. हाउसफुल-2 में काम करने के दौरान दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई. हालांकि, 2013 में इनका ब्रेकअप हो गया. ब्रेकअप के बाद एक इंटरव्यू में साजिद ने कहा था कि, “यदि आपके जीवन में कोई माहिला नहीं होती है, तो कोई आपको बार-बार टोकने वाला नहीं होता है. ऐसे में आप अपने काम पर बेहतर तरीके से फोकस कर पाते हैं”.

सैफ अली खान

अमृता सिंह और सैफ अली खान की शादी सन 1991 में हुई थी. दोनों ने ये शादी सबसे छिपकर की थी. दोनों के घरवाले इस शादी से बहुत नाराज हुए थे. एक तरफ अमृता जहां हिंदू परिवार से आती थीं वहीं दूसरी तरफ उम्र में भी वह सैफ से कई साल बड़ी थीं. इस वजह से उनके घरवाले इस शादी के खिलाफ थे. लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही उनमें तकरार होने लगी और तंग आकर दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया. तलाक के बाद जब सैफ से रिश्ते के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “जब कोई आपको बार-बार याद दिलाये कि आप बेकार हो, आपकी मां और बहन को ताने मारे या प्रताड़ित करे, तो अच्छा नहीं लगता. लेकिन मैंने ये सब सहा है”.

ऐश्वर्या राय

सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी से कौन नहीं वाकिफ है. एक दौर में दोनों की लव स्टोरी खूब सुर्खियां बटोर चुकी है. लेकिन इस लव स्टोरी का अंजाम सुखद नहीं हो पाया. दोनों का ब्रेकअप हो गया और ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली. सलमान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में कहा था, “ब्रेकअप के बाद भी वह मुझे कॉल करके बकवास करता था. उसे शक रहता था कि मेरा को-स्टार्स के साथ अफेयर है. वो मेरा नाम अभिषेक से लेकर शाहरुख़ तक, सबके साथ जोड़ता था. कुछ मौकों पर तो उसने मुझ पर हाथ भी उठाया है. लेकिन किस्मत से उसका कोई निशान नहीं रहता था. मैं ऐसे ही काम पर चली जाती थी, जैसे कुछ हुआ ही न हो”.

शाहिद कपूर

सब जानते हैं कि मीरा से शादी से पहले शाहिद का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है. लेकिन करीना कपूर के साथ उनका अफेयर सबसे ज्यादा सुर्ख़ियों में रहा था. परदे पर दोनों की जोड़ी जितनी खूबसूरत दिखती थी असल जिंदगी में भी ये दोनों एक-दूसरे से उतना ही प्यार करते थे. ये सेलेब्रिटी कपल भी जल्द ही शादी करने वाला था लेकिन दोनों का ब्रेकअप हो गया. करीना से ब्रेकअप के बाद शाहिद ने कहा था कि, “इसके लिए मैं खुद को ही जिम्मेदार मानता हूं, क्योंकि मैं कुछ ज्यादा ही अच्छा बॉयफ्रेंड था. मैं साढ़े 4 साल तक रिश्ते में था और बहुत कमिटेड था. लेकिन अब मैं सीख चुका हूं कि मुझे लाजवाब बॉयफ्रेंड नहीं बनना चाहिए”.

पढ़ें 20 साल बाद सलमान को आई ऐश्वर्या राय की याद, ब्रेकअप के बाद पहली बार शेयर की तस्वीर

Back to top button