बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन सितारों ने मोटी फीस ना मिलने पर ठुकरा दी थी ये फिल्में, बाद में हुआ पछतावा

जिन बॉलीवुड फिल्मों को हम बहुत पसंद करते हैं और उनके निभाए गए किरदारों को देखकर हम खुश होते हैं. ऐसा लगता है कि इस किरदार को इनसे बेहतर कोई निभा ही नहीं सकता था लेकिन जब इसके बारे में ज्यादा पढ़ा जाता है तो पता चलता है कि निर्देशक-निर्माता की पहली पसंद वो सितारा था ही नहीं. कुछ ऐसा ही हाल रहा बॉलीवुड की कुछ सुपरहिट फिल्मों का, बॉलीवुड के इन सितारों ने मोटी फीस ना मिलने पर ठुकरा दी थी ये फिल्में, इसमें कई बड़े सितारों के नाम शामिल है. अगर आप बॉलीवुड प्रेमी हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी
चाहिए.

इन सितारों ने मोटी फीस ना मिलने पर ठुकरा दी थी ये फिल्में

हिंदी सिनेमा को 100 साल से भी ज्यादा का समय हो गया है. इन सालों में बॉलीवुड में एक से एक बेहतरीन फिल्में आईं और दर्शकों ने इन्हें जमकर पसंद भी किया. ऐसे में समय-समय पर स्टार्स और उनकी फीस में भी कई बदलाव आए, कुछ सितारे अच्छी खासी फीस लेते हैं. अगर निर्माता उस फीस को दे पाता है तो सही लेकिन अगर नहीं दे पाता फिर उस फिल्म में किसी और को ले लिया जाता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बताएंगे.

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की ‘दबंग गर्ल’ सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म ‘दबंग’ में जो कामयाबी हासिल की उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा. उसके बाद सोनाक्षी को फिल्म ‘किक’ में भी काम करने का मौका मिला था, लेकिन उनकी हाई फीस डिमांड की वजह से फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने जैकलीन फर्नांडिस को फिल्म में लिया.

माधुरी दीक्षित

80 के दशक से लोगों के दिलों में बसने वाली बॉलीवुड की ‘धक-धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. ऐसा कई बार हुआ है जब माधुरी अपनी हाई फीस के चलते कई फिल्मों से हाथ धो चुकी हैं.

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का नाम भी इस लिस्ट में है. वैसे देखा जाए जैसा स्टार्स का स्टारडम होता है वे उसी हिसाब से अपनी फीस रखते हैं. ऐसे में डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को भी शाहरुख को तब ना कहना पड़ गया जब शाहरुख ने हाई फीस की डिमांड कर ली थी. ऐसे में संजय के पास शाहरुख को ना कहने के अलावा और कोई ऑप्शन ही नहीं बचा था.

नवाजुद्दीन सिद्दिकी

सुपरहिट फिल्म ‘जॉली एलएलबी 2’ के लिए पहले अक्षय के पहले एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लिया जा रहा था लेकिन उन्होंने इस फिल्म के लिए इतनी फीस मांग ली कि फिल्म निर्माताओं को उन्हें ना कहना पड़ा था.

आर माधवन

अभिनेता आर माधवन ने फिल्म ‘फन्ने खां’ में एश्वर्या राय के अपोजिट काम करने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म के लिए हाई फीस मांग ली इसलिए निर्देशक को उन्हें मना करना पड़ा. फिल्म में ऐश्वर्या राय के साथ-साथ अनिल कपूर और राज कुमार राव मुख्य भूमिका में थे.

Back to top button