स्वास्थ्य

इस आसान नुस्खे से खुल जायेगी शरीर की हर ब्लाक नस, जानिए इसके इस्तेमाल करने का तरीका

वातावरण में अधिक प्रदूषण और खान-पान में आये बदलाव के कारण अक्सर लोग बीमार पड़ते रहते हैं. इन्हीं में से एक समस्या है शरीर की नसें ब्लाक हो जाना. जब व्यक्ति के शरीर की नसें ब्लाक हो जाती हैं तो उसे संबंधित स्थान पर काफी तकलीफ का सामना करना पड़ता है. साथ ही, उस स्थान पर जलन, गठान जैसे समस्याएं पैदा होने लगती हैं. अगर नसों की ब्लाक होने की समस्या दिल से जुड़ी मुख्य नसों में हो जाए तो हार्ट अटैक की संभावना भी बढ़ जाती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई लोग महंगे ट्रीटमेंट भी करवाते हैं. लेकिन ट्रीटमेंट के बाद भी इस बात की गारंटी नहीं मिलती कि इस समस्या से छुटकारा मिलेगा या नहीं. ऐसे में हम आपके लिए एक ऐसा आसान नुस्खा लाये हैं जिसका इस्तेमाल करके आप घर पर ही इस समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है. आप किचन में मौजूद सामग्री से ही शरीर की किसी भी नस खोल सकते हैं.

नुस्खा बनाने की सामग्री

  • दालचीनी- करीब 1 ग्राम
  • काली मिर्च (साबुत)- 10 ग्राम
  • तेज पत्ता- 10 ग्राम
  • मगज-10 ग्राम
  • मिश्री- 10 ग्राम
  • अखरोट (टूटा हुआ)- 10 ग्राम
  • अलसी- 10 ग्राम

नुस्खा बनाने की विधि

बताई गयी सभी चीजें किसी भी भारतीय किचन में आसानी से मिल जाती हैं. इन्हीं सभी चीजों को मिलकर वह जादुई औषधि बनायी जाती है जो शरीर की ब्लाक नसों को खोल देती है. नुस्खा बनाने के लिए आप सबसे पहले इन सभी चीजों को मिक्सर जार में डालकर अच्छे से बारीक पीस लें. अब पीसे हुए मिक्सचर को 10 बराबर भागों में बांट लें और उसे किसी कागज़ में या पन्नी में रख लें. अब यह मिश्रण उपयोग के लिए तैयार है.

ऐसे करें इस्तेमाल

बता दें, यह मिश्रण 10 दिन का है. इस मिश्रण को आप रोज़ाना सुबह खाली पेट ले सकते हैं. इस मिश्रण को पानी के साथ लेना है. रोज़ सुबह एक पुड़िया को पानी के साथ खाली पेट लें और इसी तरह से इसका सेवन 10 दिनों तक करें. इस बात का ख़ास ध्यान रखें कि दवा खाने के आधे घंटे बाद तक किसी भी चीज का सेवन नहीं करना है. इस दौरान चाय पीना सख्त मना है. दवा खाने के 2-3 घंटे बाद ही आप चाय या नाश्ता करें. इस दवा को दस दिन तक लगातार खाने पर आपको अपने आप फर्क महसूस होगा.

ह्रदय रोग से भी मिलेगा छुटकारा

शरीर की नसें जब ब्लाक हो जाती हैं तो हार्ट अटैक की संभावना भी बढ़ जाती है. इसके अलावा, लकवा का भी खतरा बना रहता है. ऐसी स्थिति आने पर यदि आपने देरी की तो जान भी जा सकती है. लेकिन अगर आप इस चूरन को रोज़ पानी में मिलाकर पीते हैं तो हार्ट अटैक और लकवा का खतरा काफी हद तक टल जाता है.

पढ़ें कम उम्र में ये काम करने से बढ़ जाता है हार्ट अटैक का खतरा, हो जाएं सावधान
दालचीनी के फायदे

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button