राशिफल

बड़े होशियार होते हैं इस राशि के बच्चे, जीवन में कमाते हैं खूब नाम

कहते हैं राशियाँ आपके बारे में सबकुछ बता सकती हैं. कंस ए कम ज्योतिष शास्त्र में तो यही कहा जाता हैं. माना जाता हैं कि आपके जन्म के समय की राशि और गृह नक्षत्रों की स्थिति आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बयान करती हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के नाम बताने जा रहे हैं जिनके जातक बच्चे जन्म से ही बड़े होशियार होते हैं. इन बच्चों का दिमाग इतना ज्यादा तेज़ होता हैं कि ये किसी भी चीज को अपने माइंड में फटाक से फिट कर लेते हैं. हर माता पिता यही चाहते हैं कि उसका बच्चा खूब पढ़े लिखे और जीवन में आगे बढ़ नाम कमाए. वैसे तो सभी बच्चे अपने आप में स्पेशल होते हैं लेकिन कुछ चुनिंदा ऐसे होते जो बाकियों से हमेशा आगे रहते हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि ये होशियार बच्चे किस राशि से आते हैं.

मेष राशि: इस राशि के जातक रचनात्मक होते हैं. इनके सिखने की क्षमता कमाल की होती हैं. ये जीवन में हमेशा कुछ ऐसा करते हैं जो दूसरों को अचंभे में डाल देता हैं. इनका दिमाग बहुत शातिर और चालाक होता हैं. ये खुद को मुसीबतों से निकालना बखूबी जानते हैं.

वृषभ राशि: इस राशि के बच्चों की बात ही निराली होती हैं. ये पढ़ाई लिखाई में बहुत रूचि लेते हैं. इन्हें हमेशा जीवन में आगे बढ़ने की सनक सवार होती हैं. इनकी कोशिश हमेश यही होती हैं कि वे हर क्षेत्र में टॉप करे. दुसरे या तीसरे नंबर पर आकर भी इन्हें कोई ख़ास संतुष्टि नहीं मिलती हैं. इसलिए ये खुद को नंबर 1 लाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं.

कर्क राशि: इस राशि वाले मेहनत से कभी घबराते नहीं हैं. इन्हें यदि रास्ते में हार का सामना करना पड़े तो भी ये निराश नहीं होते हैं. इनकी लाइफ में आगे बढ़ते रहते की आदत होती हैं. ये अपनी गलतियों से सीखते हैं और लाइफ में सफलता की सीढियां चढ़ते जाते हैं. ये आगे चलकर अपने माता पिता का नाम रोशन करते हैं.

कन्या राशि: ये राशि के बच्चे दिमाग के साथ दिल के भी अच्छे होते हैं. इनके लाइफ के कांसेप्ट बड़े ही सिंपल और स्पष्ट होते हैं. लोग क्या सोचते हैं इनसे इन्हें फर्क नहीं पड़ता हैं. ये बस अपने दिमाग से जीवन में काम करना पसंद करते हैं.

मकर राशि: इस राशि के बच्चों की मेमोरी पॉवर गज़ब की होती हैं. ये एक बार किसी चीज को याद कर ले तो कभी भूलते नहीं हैं. इन्हें ह्सिजों को रटने से ज्यादा समझने में मजा आता हैं. जीवन में सीखी हर चीज को ये अपने काम में अप्लाई करना बखूबी जानते हैं. इनकी वजह से माता पिता का नाम समाज में ऊँचा होता हैं.

कुंभ राशि: ये राशि के बच्चे इतने ज्यादा टेलेंटेड होते हैं कि हंसी मजाक करते हुए ही सफलता प्राप्त कर लेते हैं. इनका सबसे बड़ा सीक्रेट ये हैं कि इन्हें लाइफ में टेंशन लेना पसंद नहीं हैं.

नोट: ये सभी बाते इन राशियों के 75 प्रतिशत बच्चों पर ही लागू होती हैं. साथ ही इसका मतलब ये भी नहीं हैं कि बाकी राशि के बच्चे होशियार नहीं होते हैं. उनकी अपनी अलग खासियतें हैं जिन्हें हम किसी और दिन बताएंगे.

Back to top button