समाचार

राष्ट्रवाद की सुनामी में उखड़ गए विपक्ष के खंभे, यूपी-बिहार समेत पूरे देश में ‘हर हर मोदी’

17वीं लोकसभा चुनाव में बीजेपी एक ऐतिहासिक जीत की तरफ तेज़ी से बढ़ रही है, जिससे पूरे देश में जश्न का माहौल है। जी हां, रुझानों में एनडीए 350 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाए हुए, जोकि अपने आप में ही एक बड़ी जीत है। 2014 के बाद बीजेपी ने 2019 में बड़ी जीत की तरफ बढ़ते हुए एक नया इतिहास रच रही है, जिसमें तमाम विपक्षीय पार्टियां डूबती हुई नजर आ रही है। इतना ही नहीं, मोदी के मौजिक में विरोधी पार्टियों की नींव तक इस बार हिल रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

जैसे जैसे मगतणना अपने अंतिम चरण पर पहुंच रहा है, वैसे वैसे ही सिर्फ बीजेपी ही बीजेपी दिखाई दे रही है। बीजेपी अपने दम पर ही 300 का आकड़ा छूती हुई नजर आ रही है, तो वहीं एनडीए की बात करे तो 350 का आकड़ा छू लिया है, तो वहीं दूसरी तरफ यूपीए की बात करे तो एक बार फिर से जनता ने राष्ट्रीय स्तर पर नाकार दिया। ऐसे में राजनीतिक जानकारों की माने तो इस बार राष्ट्रवाद की आंधी में समूचा विपक्ष उखड़ गया और बीजेपी को जनता ने सराखों पर बिठाया।

महागठबंधन हुआ ध्वस्त

लोकसभा चुनाव के रुझानों को देखकर यही साफ होता है कि मोदी सुनामी में महागठबंधन पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है। उत्तर प्रदेश में एनडीए महागठबंधन पर भारी पड़ रही है। इतना ही नहीं, मोदी के राष्टवाद के सामने सपा और बसपा कहीं टिकता हुआ नजर नहीं आया। साथ ही मायावती जिन्हें अब तक जनाधार को ट्रांसफर करने के लिए जाना जाता था, उनका भी जादू इस बार नहीं चला। परिणामस्वरुप सपा को वोट तो बसपा को ट्रांसफर हो गया, लेकिन बसपा को वोट बीजेपी को चला गया।

लापता हो गई कांग्रेस

17वीं लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस को एक बार फिर से बैकफुट पर ला दिया। कांग्रेस ने 2014 से भले ही अपने सीटों में कुछ इजाफा किया हो, लेकिन राहुल गांधी अपनी अमेठी को गंवाते हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, कांग्रेस के इस खराब प्रदर्शन की वजह से एक बार फिर नेतृत्व पर सवाल खड़ा हो गया। मतलब साफ है कि राष्ट्रवाद की लड़ाई में बीजेपी ने कांग्रेस को बुरी तरह से बैकफुट पर ला दिया और एक फिर साबित कर दिया कि वही एकमात्र राष्ट्र की हितैषी पार्टी है।

ममता के गढ़ में मोदी ने लगाई सेंध

उत्तर प्रदेश से लेकर बंगाल तक चारों तरफ सिर्फ बीजेपी ही बीजेपी। बंगाल में पहली बार बीजेपी ने सेंध लगाई है। इतना ही नहीं, इस बार ममता से ज्यादा सीटें बीजेपी को मिलती हुई नजर आ रही है। बता दें कि बीजेपी ने मोदी सुनामी से ममता बनर्जी को भी चारों खाने चित्त कर दिया, जिससे बैकफुट पर आ गई। फिलहाल भारतीय जनता पार्टी बंगाल में 20 सीटों पर आगे चल रही है, जिससे ममता दीदी की नींद उड़ी हुई है।

Back to top button